News hindi tv

इस बाइक की कीमत में आ जाएगी Hyundai Creta गाडी, फिर भी खरीदने के लिए शोरूम पहुंच रहे ग्राहक

2024 Kawasaki Z900 : भारतीय बाजार में कावासाकी ने अपनीं इस दमदार बाइक को लॉन्च कर दिया है।  कावासाकी अपनी स्पोर्ट्स बाइक्स के लिए दुनिया भर में फेमस है।  इस बाइक की कीमत में आप एक creta गाडी खरीद सकते हैं,  इतनी महंगी होने के बावजूद भी ग्राहक इस बाइक को खरीदने के लिए शोरूम जा रहे हैं।  आइये जानते हैं इस बाइक के फीचर्स के बारे में 
 | 
इस बाइक की कीमत में आ जाएगी Hyundai Creta गाडी

News Hindi TV, Delhi : कावासाकी ने भारत में अपडेटेड Z900 को 9.29 लाख रुपये की एक्स-शोरूम पर लॉन्च कर दिया है. 2023 मॉडल की तुलना में इस बाइक में कोई बदलाव नहीं हुआ है, हालांकि इसकी कीमत अब 9,000 रुपये बढ़ गई है. 

कावासाकी Z900 पावरट्रेन 
कावासाकी Z900 में एक लिक्विड-कूल्ड, 948cc, इनलाइन-चार सिलेंडर इंजन यूनिट दिया गया है, जो 9,500rpm पर 125hp और 7,700rpm पर 98.6Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस स्मूथ इंजन को असिस्ट और स्लिप क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. हालांकि इसमें बाई डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर की कमी महसूस होती है. खासकर तब जब इस सेगमेंट में ज्यादातर मॉडल्स में यह सुविधा मौजूद है. हालांकि ऐसा इसलिए है, क्योंकि Z900 अभी भी इलेक्ट्रॉनिक की जगह पुराने-स्कूल केबल थ्रॉटल का उपयोग करता है.

ये 5 लाख वाली 7 seater car ग्राहकों को आ रही खूब पसंद, लगातार बढ़ रही बिक्री

हार्डवेयर
इस कावासाकी मॉडल में, एक स्टील ट्रेलिस फ्रेम में चार-सिलेंडर पावरट्रेन को फिट किया गया है, और इसमें सस्पेंशन के लिए यूएसडी फ्रंट फोर्क और मोनोशॉक रियर यूनिट दिया गया है, जो दोनों प्रीलोड और रिबाउंड के लिए इस्तेमाल किया जाता है. ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में ट्विन 300 मिमी डिस्क कंट्रोल है, जबकि रियर में एक सिंगल 250 मिमी डिस्क यूनिट है.

फीचर्स 
कावासाकी Z900 के कलर टीएफटी डैश को 'राइडोलॉजी' ऐप के जरिए आपके स्मार्टफोन से जोड़ा जा सकता है और इसका इस्तेमाल नोटिफिकेशन और नेविगेशन अलर्ट प्राप्त करने के लिए किया जा सकता है. इसमें मिलने वाले दो पावर मोड, तीन राइडिंग मोड और ट्रैक्शन कंट्रोल के लिए तीन लेवल, नॉन-स्विचेबल, डुअल-चैनल एबीएस के साथ इसे एक इलेक्ट्रॉनिक्स सूट बनाते हैं.

ये 5 लाख वाली 7 seater car ग्राहकों को आ रही खूब पसंद, लगातार बढ़ रही बिक्री

कीमत और मुकाबला
9.29 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत पर, कावासाकी Z900 का मुकाबला ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल आर (10.17 लाख रुपये) से होता है. मुंबई में कावासाकी की ऑन-रोड कीमत 12.72 लाख रुपये है, जबकि हल्की और ज्यादा मोबिलिटी एनेबल्ड स्ट्रीट ट्रिपल आर की कीमत 12.36 लाख रुपये है. ऐसा इसलिए है क्योंकि लगभग 1000cc की कावासाकी 765cc ट्रायम्फ की तुलना में एक अलग टैक्स ब्रैकेट में आती है.