News hindi tv

Income Tax Raid :करोड़ो रूपये कॅश, महंगी घड़ियाँ और 7 करोड़ के ज़ेवर, इनकम टैक्स कए छपे में निकला ख़ज़ाने का भरमार

Kanpur Income Tax Raid: आज कल लोग काला धन छुपाने के लिए क्या क्या नहीं करते हैं ऐसे ही एक कानपुर के तंबाकू कारोबारी के यहां आयकर विभाग की छापेमारी हुयी लेकिन जो छापेमारी के बाद मिला वह हैरानीजनक था, राइड के दौरान अकूत काली कमाई के सबूत मिले। महंगी घड़ियां, लग्जरी गाड़ियों के साथ ही 150 करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी गई है। आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से.
 | 
करोड़ो रूपये कॅश, महंगी घड़ियाँ और 7 करोड़ के ज़ेवर, इनकम टैक्स कए छपे में निकला ख़ज़ाने का भरमार 

News Hindi TV (नई दिल्ली)। कानपुर में तंबाकू कारोबारी केके मिश्रा के घर पर चल रही इनकम टैक्स की रेड खत्म हो गई है. कारोबारी के आर्य नगर पुराने बंगले पर पिछले पांच दिनों से रेड चल रही थी. आयकर विभाग ने कारोबारी के यहां से 150 करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी है. हालांकि अभी केके मिश्रा के दिल्ली और अहमदबाद फैक्ट्री में छापेमारी जारी है.

 

 

 

आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक केके मिश्रा के घर से 12 करोड़ की घड़ियां, 7 करोड़ की ज्वेलरी, 60 करोड़ की कारें और 7 करोड़ कैश जब्त किया गया है. इसके अलावा 200 करोड़ से अधिक की प्रॉपर्टी के कागजात भी जब्त किए गए हैं. इतना ही नहीं बेनामी संपत्तियों की कीमत भी करोड़ों में होने का अंदाजा लगाया जा रहा है. अभी दिल्ली के वसंत बिहार स्थित बंगले के अलावा अहमदाबाद में फैक्ट्री पर छापेमारी जारी है.

 

 

सूत्रों के मुताबिक केके मिश्रा के ठिकानों से काली कमाई को सफ़ेद करने का भी खुलासा हुआ है. आयकर विभाग की  टीमने  इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस भी जब्त किये हैं, जिनसे आगे और भी खुलासा हो सकता है. फिलहाल अभी आयकर विभाग की तरफ से छापेमारी में क्या-क्या मिला है इसकी जानकारी नहीं दी गई है.