News hindi tv

Places to visit in noida : वीकेंड पर कहीं घूमने की कर रहे हैं प्लानिंग, Noida की ये जगहें 'फुल पैसा वसूल'

Places to visit in noida : दिल्‍ली-एनसीआर में रहने वाले लोगों के लिए वीकेंड पर घूमना काफी मायने रखता है. ऐसे में अगर आप नोएडा या इसके आसपास कहीं रहते हैं तो ये भी जरूरी है कि आप यहां के आसपास की जगहों को भी एक्‍सप्‍लोर करें. चलिए जानते हैं कि नोएडा क्षेत्र में आप दोस्‍तों के साथ किन जगहों पर घूमने फिरने या शॉपिंग आदि करने का प्‍लान बना सकते हैं.
 | 
Places to visit in noida : वीकेंड पर कहीं घूमने की कर रहे हैं प्लानिंग, Noida की ये जगहें 'फुल पैसा वसूल'

NEWS HINDI TV, DELHI: यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि दिल्ली-नोएडा वाले बेसब्री से वीकेंड का इंतजार (waiting for the weekend) करते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि भागदौड़ वाली इस जिंदगी में इन लोगों के पास इकलौता वीकेंड ही होता है, जब वह अपनी हफ्ते भर की थकान मिटाने के लिए न केवल दोस्तों संग बाहर जाने का प्लान बनाते हैं बल्कि अपने लव वन के साथ क्वालिटी टाइम या हैंगऑउट करने के लिए अच्छे रेस्ट्रोरेंट (Good restaurants for quality time or hangout) जाते हैं।
हालांकि, अभी तक इस लिस्ट में दिल्ली-मुंबई वालों के ही ज्यादा चर्चे होते थे, लेकिन नोएडा के लोग भी कम नहीं हैं। हर वीकेंड पर मौज मस्ती(weekend fun), पार्टी करना इनकी लाइफ का जरूरी हिस्सा सा बन गया है। खैर, ऐसा हो भी क्यों न नोएडा में जब हैंगऑउट के लिए इतनी शानदार जगहें होंगी, तो कोई भी खुद को चाहकर भी नहीं रोक पाएगा। ऐसे में आज हम आपको नोएडा की उन जगहों (Places to visit in noida) के बारे में बता रहे हैं, जहां आप अपने दोस्तों, परिवार वालों के साथ वीकेंड पर घूमने का प्लान बना सकते हैं। 


 

iPhone 12 पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, धड़ाधड़ हो रही बिक्री

थियोस


नोएडा के सेक्टर 41 में थियोस नाम का एक कैफे है, जहां का टेस्टी फूड चखने के बाद आपका दिल खुश हो जाएगा। अगर आप अब तक यहां नहीं गए हैं, तो आपको एक बार जरूर जाना चाहिए। ऐसा इसलिए क्‍योंकि यहां डेजर्ट-पिज्‍जा, क्रेप, शेक और यहां तक की मैक्सिकन भी बहुत ही टेस्टी मिलता है। ये स्वादिष्ट चीजें ही इस बेकरी की असली पहचान है। दोस्तों के साथ आ रहे हैं, तो आपको चाय के साथ यहां का ब्लूबेरी चीज केक- मफिन, क्रिस्पी चिकन और कोल्ड कॉफी जरूर ट्राई करनी चाहिए।


द पटियाला किचन


वैसे इस रेस्टोरेंट का नाम सुनकर आप जरूर सोच रहे होंगे कि इसमें पटियाला की कोई खास रेसिपी मिलती होगी, तो आप एकदम सही है। सेक्‍टर 18 में K ब्लॉक में स्थित द पटियाला किचन रेस्‍टोरेंट अपने पंजाबी व्यंजनों के लिए काफी ज्यादा मशहूर है। वीकेंड में आप इस होटल को जरूर एक्‍सप्‍लोर कर सकते हैं। यहां आपको इंडियन से लेकर पंजाबी थाली अपने बजट के हिसाब से मिल जाएगी।

अगर आप सादा खाना खाने के शौकीन है, तो आपको वो भी मिलेगा। सबसे अच्‍छी बात तो यह है कि इस रेस्टोरेंट में यहां आने वाले हर व्यक्ति के स्वाद और सुविधा का ख्याल रखा जाता है। कहते हैं कि रात के समय में यहां महफिल जमती है। ऐसे में आप भी पीछे क्‍यों रहें। आप दोस्‍तों के साथ इस जगह का लुत्फ उठा सकते हैं।

तहलका मचाने आ रही Mahindra Thar 5 Door, जानिए इसकी खासियत और कीमत

स्पेजिया बिस्ट्रो


नोएडा के 10 सेक्टर में बने स्पेजिया बिस्ट्रो रोमांटिक डेट नाइट के लिए काफी मशहूर होटल है। यहां आपको ज्यादातर कपल्स ही मिलेंगे। यही नहीं, अगर आप खाने-पीने के शौकीन हैं, तो आपको कुछ नया एक्‍सपीरियंस लेने के लिए यहां जरूर जाना चाहिए। यहां का इंटीरियर ही नहीं बल्कि स्वादिष्ट भोजन भी आपके मूड को अच्छा बना देगा।