News hindi tv

तहलका मचाने आ रही Mahindra Thar 5 Door, जानिए इसकी खासियत और कीमत

Mahindra Thar 5 Door :अगर आप भी थार लर्वस हैं तो आपको बता दें 5 दरवाजों वाली महिंद्रा थार लॉन्च डेट को लेकर बीते दो दिनों से काफी माहौल बना हुआ है। इस लाइफस्टाइल ऑफ-रोड एसयूवी (off road SUV) के मौजूदा 3 डोर वर्जन की भी बंपर डिमांड है और ग्राहकों को डिलीवरी के लिए लंबे समय तक इंतजार करना पड़ रहा है। कम्पनी ने एलान किया है की इस साल 5 Door thar को लॉन्च किया जायेगा और ग्राहक इसको लेकर भी काफी ज्यादा उत्सुक है क्योंकि इस thar में 7 सीटिंग कपैसिटी मिलेगी। हालाँकि ये कब लॉन्च होगी इसको लेकर कम्पनी ने कोई जानकारी नहीं दी है पर इंटरनेट पर 5 door thar को लेकर काफी ज्यादा जानकारी निकल कर आ रही है।  आइये जानते हैं आखिर कब तक लॉन्च होगी ये कार और कितनी कीमत में ग्राहकों को क्या क्या फीचर मिलेंगे a

 | 
तहलका मचाने आ रही Mahindra Thar 5 Door, जानिए इसकी खासियत और कीमत

NEWS HINDI TV, DELHI: लंबे समय से लोगों को 5 दरवाजों वाले थार का इंतजार है और इस साल महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्राहकों की ख्वाहिश पूरी करने वाली है। जी हां, माना जा रहा है कि इस साल की दूसरी छमाही में थार 5 डोर मॉडल लॉन्च हो सकती है और इसके बाद वैसे लोगों की इच्छा पूरी हो जाएगी, जिन्हें इस ऑफ-रोड में स्पेस और फीचर्स की कमी दिखती है। फिलहाल इसका 3 डोर मॉडल भारत में बिकता है और लोग इसके रियर व्हील ड्राइव और ऑल-व्हील ड्राइव वेरिएंट की डिलीवरी (Delivery of all-wheel drive variants) के लिए महीनों इंतजार कर लेते हैं।

सबसे खास क्या कुछ होगा:


आगामी महिंद्रा थार 5 डोर मॉडल की सबसे खास बात होगी इसका अपडेटेड इंटीरियर, बेहतर फीचर्स और ज्यादा स्पेस। जी हां, 5 दरवाजों वाली थार में सीटों की 3 कतारें दिखेंगी, जिसमें सेकेंड रो से लोग तीसरे डोर को ऐक्सेस कर सकेंगे। बाद बाकी चूंकि यह 5 डोर मॉडल होगा, ऐसे में इसका व्हीलबेस ज्यादा होगा और लोगों को ज्यादा लेग स्पेस के साथ ही कंफर्ट भी मिलेगा।


महिंद्रा थार 5 डोर मॉडल के इंटीरियर को बड़े पैमाने पर अपग्रेड किया जाएगा, जिससे कि इसमें बेहतर डैशबोर्ड, बड़ी स्क्रीन, कंफर्टेबल और काफी तरह से अडजस्ट हो सकने वालीं सीटें मिलेंगी। बाद बाकी इसको सनरूफ के साथ लॉन्च किया जा सकता है, जिससे कि ग्राहकों की एक और इच्छा पूरी हो सकेगी। आगामी 5 डोर थार में ऑटोमैटिक एसी, 360 डिग्री कैमरा और मल्टीबल एयरबैग्स के साथ ही अडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम की कुछ खास खूबियां भी दिखने को मिल सकती हैं।

इंजन और पावर में तब्दीली की संभावना कम:

महिंद्रा थार 5 डोर को मौजूदा 3 डोर मॉडल की तरह ही 2.2 लीटर के mHawk डीजल और 2.0 लीटर के mStallion पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जा सकता है। इस ऑफ रोड एसयूवी में मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ ही 4X4 और 4X2 ड्राइवट्रेन ऑप्शन भी मिलेंगे। इन सबके बीच आपको बता दें कि थार की माइलेज को बेहतक करने के लिए महिंद्रा आने वाले समय में संभव है कि हाइब्रिड पावरट्रेन भी पेश करे। हालांकि, कंपनी ने अब तक इसके बारे में किसी तरह की जानकारी नहीं दी है।

5 door thar feechers
पांच दरवाजों वाले थार में अपडेट के तौर पर बड़ा केबिन और इंटीरियर स्पेस दिया जाएगा. इसमें पहले से बड़ा लेगरूम, सीटिंग स्पेस और बेहतर फीचर्स होंगे. 5 डोर  (5 door thar) होने के वजह से कंपनी इसके व्हीलबेस में भी इजाफा कर सकती है, इससे यात्रियों के कम्फर्ट में भी इजाफा होगा. महिंद्रा थार 5 डोर (5 door thar) मॉडल के इंटीरियर को बड़े पैमाने पर अपग्रेड किया जाएगा, जिससे कि इसमें बेहतर डैशबोर्ड, बड़ी स्क्रीन, कंफर्टेबल और काफी तरह से अडजस्ट हो सकने वालीं सीटें मिलेंगी. इसका सनरूफ वैरिएंट भी लॉन्च किया जा सकता है. आगामी 5 डोर थार (5 door thar) में ऑटोमैटिक एसी, 360 डिग्री कैमरा और मल्टीबल एयरबैग्स के साथ ही अडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम की कुछ खास खूबियां भी दिखने को मिल सकती हैं.

इंजन में बदलाव की संभावना कम
महिंद्रा थार के 5 डोर (5 door thar) मॉडल मौजूदा 3 डोर मॉडल की तरह 2.2 लीटर के mHawk डीजल और 2.0 लीटर के mStallion पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जा सकता है. इस ऑफ रोड एसयूवी में मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 4X2 और 4X4 ड्राइवट्रेन ऑप्शन दिया जा सकता है. हालांकि, कंपनी ने अब तक इसके बारे में किसी तरह ही आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है.