News hindi tv

Gold Price Today : सोना खरीदने वालों की हुई मौज, आज इतने गिर गए रेट

sone ka bhav : फरवरी का महीना सोना ग्राहकों के लिए काफी सही रहा क्योंकि इस पूरे महीने में सोने के रेट कुछ ज्यादा नहीं बढ़े हैं।  शादी का सीजन होने के बावजूद भी सोने और चांदी के रेट में गिरावट जारी रही और आज भी ये गिरावट जारी है क्योंकि आज भी सोने के रेट काफी कम हो गए भें।  आइये जानते है आज किस रेट बिका सोना और चांदी 
 | 
आज इतना सस्ता हो गया सोना

News Hindi TV, Delhi : गोल्ड की कीमतों (gold price today) में आज गिरावट देखने को मिल रही है. इसके अलावा चांदी का भाव भी फिसल रहा है. दिल्ली सर्राफा बाजार में गोल्ड का भाव (gold price today) 62,000 के करीब क्लोज हुआ है. HDFC Securitiy ने इस बारे में जानकारी दी है. वहीं, मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने और चांदी का भाव आज बढ़ा है. 

1 अप्रैल से लागू होंगे NPS के नए नियम, लॉगिन करने के लिए अब इस चीज की पड़ेगी जरूरत

राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में गोल्ड का भाव (gold price today delhi) 100 रुपये की गिरावट के साथ 62,700 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया. वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में गोल्ड 62,800 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. चांदी की कीमत (silver price today) भी 400 रुपये की गिरावट के साथ 75,600 रुपये प्रति किलोग्राम रह गयी. पिछले कारोबारी सत्र में यह 76,000 रुपये प्रति किलोग्राम पर रही थी.

22 कैरेट गोल्ड का भाव- 

नई दिल्ली - 57,610 रुपये प्रति 10 ग्राम
मुंबई - 57,460 रुपये प्रति 10 ग्राम
कोलकाता - 57,460 रुपये प्रति 10 ग्राम
चेन्नई - 58,010 रुपये प्रति 10 ग्राम

ग्लोबल मार्केट का हाल

 इंटरनेशनल मार्केट में कॉमेक्स में हाजिर सोना गिरावट के साथ 2,018 डॉलर (gold price today) प्रति औंस पर रहा, जो पिछले बंद भाव से दो डॉलर की गिरावट है. इसके अलावा चांदी भी गिरावट के साथ 23.01 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही थी. पिछले कारोबारी सत्र में चांदी 23.09 डॉलर प्रति औंस रही थी. 

1 अप्रैल से लागू होंगे NPS के नए नियम, लॉगिन करने के लिए अब इस चीज की पड़ेगी जरूरत


क्या है एक्सपर्ट की सलाह?

 मंगलवार को सोने की कीमतों में थोड़ी गिरावट आई. फेडरल ओपन मार्केट कमेटी (एफओएमसी) की बैठक का ब्योरा जारी होने से पहले कारोबारी सतर्क रुख अपना रहे हैं.

इस तरह चेक करें रेट्स

आप सोने की कीमत (gold price today) अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं. इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राइस चेक कर सकते हैं. आप जिस नंबर से मैसेज करते हैं उसी नंबर पर आपके मैसेज आ जाएगा.