News hindi tv

Relationship Tips : लकड़ियां लड़को की इन 6 बातों पर हो जाती फ़िदा, तीसरी तो है सब मन पसंद

Relationship Tips: आज कल हर कोई एक दुसरे को इम्प्रेस करना चाहता है ख़ास कर एक लड़के हमेशा लड़कियों को इम्प्रेस करने में लगे रहते हैं।  वह हमेशा नोटिस करते हैं की लड़कियां उनमे क्या नोटिस करती हैं और वह कोनसी आदत है जो लड़कियों को सबसे ज़्यादा पसंद आती है। आईये इस के बारे में विस्तार से जनते हैं।  
 | 
Relationship Tips : लकड़ियां लड़को की इन 6 बातों पर हो जाती फ़िदा, तीसरी तो है सब मन पसंद 

News Hindi TV (नई दिल्ली)।  आजकल लड़के लड़कियों की दोस्ती तो कॉमन है लेकिन ज्यादातर लड़के यह जानने के इच्छुक रहते हैं कि लड़कियां उनकी किन आदतों को नोटिस करती हैं। आइए जानते हैं कि लड़कियां लड़कों में कौन सी आदतें देखना पसंद करती हैं।

केयर करने वाला
अगर लड़के केयरिंग नेचर (caring nature) के होते हैं तो ऐसे लड़के लड़कियों को बहुत पसंद आते हैं। लगभग हर लड़की ऐसे लड़कों से दोस्ती करना पसंद करती है जो उन्हें खुश रखें और उनका ख्याल रखें।

इज्जत करने वाले
लड़कियों को ऐसे लड़के पसंद आते हैं, जो उनकी और दूसरों की इज्जत करें (respect others) क्योंकि वह जानती है कि अगर कोई लड़का अपने से बड़ों का सम्मान करेगा तो वह दिल का अच्छा होगा।

स्वभाव में गंभीर
लड़कियां उन लड़कों से प्रभावित होती हैं जो अपना आत्मसम्मान बनाए रखते हैं (maintains self-esteem) । हर लड़की चाहती है कि अगर वह किसी बात को लेकर परेशान है तो उसका पार्टनर उसकी बात सुने न कि उसे सलाह दे। इसका मतलब है कि उनका पार्टनर उन्हें समझे और हर परेशानी में उनका साथ दे।

ड्रेसिंग सेंस
लड़कियां लड़कों के ड्रेसिंग सेंस (dressing sense) पर भी काफी ध्यान देती हैं। जब भी आप किसी लड़की से मिलने जाएं तो साफ और आयरन किए हुए कपड़े पहनकर जाएं। इससे इम्प्रेसन अच्छा पड़ेगा।

फिट बॉडी
चाहे लड़का हो या लड़की फिटनेस हर किसी की पर्सनैलिटी को निखारती है और जिस तरह लड़के फिट लड़कियों की तरफ आकर्षित होते हैं, उसी तरह लड़कियां भी उनकी तरफ आकर्षित होती हैं। इसलिए आपको अपनी फिटनेस का खास ख्याल रखना चाहिए (Special care should be taken of fitness)

घरेलू कामकाज में इंटरेस्ट (Interest in household chores)
लड़कियों को ऐसे लड़के सबसे ज्यादा पसंद आते हैं जो घर के काम के साथ-साथ बाहर का काम भी करते हैं। कोई भी लड़की अपने पार्टनर में सबसे पहले ये चीज जरूर देखती हैं।

काम पर ध्यान देने वाले लड़के
लड़कियां ऐसे लड़कों की तरफ ज्यादा आकर्षित होती हैं जो अपने काम पर ध्यान देते हैं (concentrates on his work) और अपनी जिंदगी में आगे बढ़ना चाहते हैं।