News hindi tv

upcoming 7 seater car : फटा फट त्यार करले पैसा, लांच होने वाली है ये 3 धांसू गाड़ियां

अगर आप भी जॉइंट फॅमिली में रहते हैं या फिर आपकी फॅमिली में भी मेंबर्स ज़्यादा हैं तो ये खबर आप के लिए है। मार्किट में जल्द ही 7 सीटर कार लांच होने जा रही है और यह एक नहीं दो नहीं पूरी तीन गाड़ियां लांच होने जा रही हैं। अनुमान लगाया जा रह है की बहुत से लोग इन्हे अभी से ख़रीदने का प्लान बना रहे हैं।  आईये इस के बारे में विस्तार से जानते हैं ।
 | 
फटा फट त्यार करले पैसा, लांच होने वाली है ये 3 धांसू गाड़ियां 

News Hindi TV, New Delhi : अगर आप एक बेहतरीन 7-सीटर कार खरीदने की सोच रहे हैं, तो यह खबर आपके काम की है। जी हां, क्योंकि आज हम यहां आपको तीन ऐसी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो भारतीय बाजार में बहुत जल्द लॉन्च होने वाली हैं। ये तीनों 7-सीटर कारें लॉन्चिंग के बाद मार्केट में धूम मचाने को तैयार हैं। इसीलिए, आज हम यहां आपको इन तीनों पकमिंग 7-सीटर एसयूवी के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इस साल किसी भी समय अपने डीजल इंजन के साथ लॉन्च हो सकती हैं।

1. टोयोटा फॉर्च्यूनर माइल्ड हाइब्रिड
फॉर्च्यूनर के अपकमिंग माइल्ड-हाइब्रिड वैरिएंट में GD सीरीज इंजन को 48-वोल्ट माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ जोड़ा जाएगा। यह एमिशन को कम करते हुए माइलेज और परफॉर्मेंस में सुधार करने में मदद करेगा। उम्मीद है कि यह वाहन इस साल के अंत में भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। माइल्ड-हाइब्रिड हिलक्स (Mild-Hybrid Hilux) पहले से ही यूरोप में बिक्री पर है। बहुत जल्द इसको अन्य बाजारों में भेजना शुरू किया जाएगा।

2. हुंडई अल्कजार फेसलिफ्ट
हुंडई (Hyundai) की क्रेटा की 3-लाइन अल्काजार (Alcazar) को फ्रेश करने के लिए तैयार है। इसमें अपडेटेड क्रेटा से इंस्पायर स्टाइलिंग एलीमेंट शामिल होंगे। अल्काजार फेसलिफ्ट का इंटीरियर क्रेटा की याद दिलाता है। यह सेगमेंट में अधिक एडवांस ऑप्शन होगी। इसका मुकाबला टाटा सफारी, एमजी हेक्टर प्लस और सिट्रोएन C3 एयरक्रॉस 7-सीटर से रहेगा।


3. एमजी ग्लॉस्टर फेसलिफ्ट
इस साल के अंत तक एमजी मोटर द्वारा भारत में फेसलिफ़्टेड ग्लोस्टर (Facelifted Gloster) पेश करने की उम्मीद है। इसे पहले ही कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। इसमें नए बंपर, ग्रिल सेक्शन, हेडलैंप और फॉग लैंप जोड़े जाने से एक अपडेटेड एक्सटीरियर (Updated exterior) मिलेगा। टेल लैंप्स को अपडेट किया जाएगा और अलॉय व्हील बिल्कुल नए होंगे।