News hindi tv

PNB ने दूसरी बार बढ़ा दी FD की ब्याज दरें, अब ग्राहकों की होगी मोटी कमाई

PNB - एफडी FD के ग्राहकों के लिए बडी़ खुशखबरी आई हैं। आपको बता दें कि साल 2024 में पंजाब नेशनल बैंक ने दो बार FD की ब्याज दरें बडा़ दी हैं। जनवरी महीने में भी कई बैंक ने एफडी की ब्याज दरों को लागू किया है। जानिए पूरी डिटेल...
 | 
PNB ने दूसरी बार बढ़ा दी FD की ब्याज दरें, अब ग्राहकों की होगी मोटी कमाई

NEWS HINDI TV, DELHI: एफडी (FD) निवेश के लिए काफी अच्छा ऑप्शन है। इसमें निवेश करना काफी निवेशक को पसंद करते हैं। दरअसल, एफडी में कोई रिस्क नहीं होता है। ऐसे में बैंक इनकी ब्याज दरों को समय-समय पर रिवाइज करते रहते हैं। वर्ष 2024 के शुरू होने से पहले भी कई बैंक ने एफडी (FD) के इंटरेस्ट रेट को रिवाइज किया है।

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने जनवरी में दो बार एफडी की ब्याज दरों को रिवाइज किया है। इससे पहले बैंक ने 1 जनवरी को ब्याज दरों को रिवाइज किया था। 1 जनवरी को बैंक ने एफडी (FD) की दरों को 45 बेसिस प्वाइंट बढ़ाया था। वहीं, दूसरी बार 80 बेसिस प्वाइंट बढ़ाया है। 300 दिनों के टेन्योर वाले एफडी की ब्याज दर 6.25 फीसदी से बढ़ाकर 7.05 फीसदी हो गई है।  

जनरल सिटीजन के लिए पीएनबी के लेटेस्ट एफडी रेट-

7 दिन से 10 साल टेन्योर वाले एफडी पर जनरल सिटीजन को 3.5 फीसदी से 7.25 फीसदी तक का ब्याज दर मिलता है। इसी तरह बाकी टेन्योर वाले एफडी के रेट भी अपडेट हुए हैं।

सीनियर सिटीजन के लिए पीएनबी के लेटेस्ट एफडी रेट-

पीएनबी (Punjab National Bank) के लेटेस्ट ब्याज दर के बाद पीएनबी 7 दिन से 10 साल तक के एफडी पर 4.3 फीसदी से 8.05 फीसदी तक इंटरेस्ट ऑफर करते हैं।

2 जनवरी को पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) ने कहा कि उसने दिसंबर तिमाही के लिए अग्रिम भुगतान में 13.5 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है। यह कुल 9.72 लाख करोड़ रुपये है। पीएनबी ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि पिछले वित्तीय वर्ष की तीसरी तिमाही के अंत में कुल अग्रिम 8.56 लाख करोड़ रुपये था।