News hindi tv

Toll Tax New Rates: नेशनल हाईवे पर टोल टैक्स के नए रेट जारी, अप डाउन में होगी पैसों की बचत

डाहर टोल प्लाजा के प्रबंधक अभिषेक ने बताया कि नेशनल हाइवे अथॉरिटी ने टोल टैक्स के रेट कम कर दिये है और इन्हें 26 फरवरी से लागू कर दिया गया है. आईये जानते है क्या है नये रेट। 
 | 
Toll Tax New Rates: नेशनल हाईवे पर टोल टैक्स के नए रेट जारी, अप डाउन में बचेगा अच्छा खासा पैसा

NEWS TV HINDI DELHI : दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के लोगों के लिए राहत की खबर आई है. अगर आप पानीपत-रोहतक नेशनल से आना-जाने करते हैं तो डाहर गांव स्थित प्लाजा पर आपको टोल (Panipat Rohtak Toll Price) के लिए ज्यादा पैसे नहीं देने होंगे. नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने इस टोल प्लाजा पर टोल रेट कम कर दिए हैं और नई दरें आज से लागू हो चुकी है.

 

 

डाहर टोल प्लाजा के प्रबंधक अभिषेक ने बताया कि नेशनल हाइवे अथॉरिटी ने टोल टैक्स के रेट घटाए है और इन्हें 26 फरवरी से लागू कर दिया गया है. एक अप्रैल 2022 को टोल प्लाजा पर टोल टैक्स की दरों को बढ़ाया गया था, जिसका आम लोगों और किसानों ने भारी विरोध किया था.

जानिए टोल टैक्स की नई दर


इससे पहले शुक्रवार रात को रिवाइज रेट जारी किए गए थे. नए रेट के अनुसार, अब पानीपत-रोहतक नेशनल हाइवे पर कार, जीप व वैन जैसे वाहनों पर एक तरफ के 60 रुपए और दोनों तरफ के 90 रुपए लगेंगे. जबकि पहले 100 और 155 रुपए देने पड़ते थे.
 

कमर्शियल वाहनों को मिलेगी बड़ी राहत


NHAI ने इस टोल से गुजरने वाले कमर्शियल वाहनों को भी राहत दी है. पहले पानीपत-रोहतक नेशनल हाइवे पर स्थित इस टोल प्लाजा पर हलके व्यावसायिक वाहन और मिनी बस को एक तरफ के 160 रुपये और दोनों तरफ के 235 रुपये देने पड़ते थे, जो अब घटकर एक तरफ के 100 रुपये और दोनों तरफ के 150 रुपये हो गए हैं. वहीं, बस और ट्रक चालकों को 320 रुपये एक तरफ और दोनों तरफ के 480 रुपये देने होते थे, जो अब घटकर 205 और 310 रुपये कर दिए गए हैं.


तीन एक्सल वाले कमर्शियल व्हीकल के रेट भी कम किए गए हैं. अब इन वाहनों को एक तरफ के 225 और दोनों तरफ के 340 रुपये होंगे. इसके अलावा जेसीबी व मल्टी एक्सल को एक तरफ के 325 और दोनों ओर के लिए 490 रुपये का टोल टैक्स देना होगा. इसके अलावा, अन्य वाहनों के लिए भी नए टोल रेट जारी कर दिए गए हैं.