News hindi tv

Aaj Ka Rashifal 31 March 2024 : इन राशि वालों की आज चमकेगी किस्मत, जानिए अपना रविवार का राशिफल...

Aaj Ka Rashifal 31 March 2024 : आपको बता दें कि ज्‍योतिष शास्त्रों के मुताबिक आज सूर्य से इन राशि वाले लोगों का भाग्य खुल जाएगा। और मार्च का महीना जाते-जाते कुछ राशि वालों के लिए बहुत शुभ रहने वाला है. इन लोगों को व्‍यापार में लाभ हो सकता हैं। 31 मार्च, रविवार का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहना वाला हैं। जानिए...
 | 
Aaj Ka Rashifal 31 March 2024 : इन राशि वालों की आज चमकेगी किस्मत, जानिए अपना रविवार का राशिफल...

NEWS HINDI TV, DELHI: आज का राशिफल 31 मार्च 2024 : ज्‍योतिष के अनुसार 31 मार्च को चंद्रमा वृश्चिक राशि में रहेंगे. यह स्थिति वृश्चिक राशि के पूजा पाठ की सामग्री या धार्मिक पुस्तकें बेचने  का काम करने वाले लोगों को लाभ देगा. वहीं तुला राशि के व्यापारी वर्ग लंबी उधारी ना करें. यह आपकी छवि बिगाड़ सकता है. पढ़ें आज का राशिफल.

मेष - संस्थान की ओर से इस राशि के लोगों को दिन के अंत में नए कार्य सौंपे जा सकते हैं, जिसे न चाहते हुए भी आपको कार्य करना पड़ सकता है.रोजमर्रा की वस्तुओं का व्यापार करने वालों के लिए आज का दिन व्यस्तता पूर्ण रहेगा. आज का दिन दूसरों की सेवा करने के लिए है, यदि ऐसा कोई भी मौका मिले तो उसका फायदा जरूर उठाएं. जीवनसाथी की सेहत पर ध्यान देना होगा, हो सकता है वह संकोचवश आपसे कुछ न कहे पर आपको अपनी ओर से सजगता बरतनी होगी. सेहत में जरूरी विटामिन की कमी हो सकती है, सीजनल फलों और सब्जियों का सेवन ज्यादा से ज्यादा करें.

वृष - वृष राशि के जो लोग डेटा ऑपरेटर है, उन्हें न केवल डाटा फीड बल्कि इसकी सुरक्षा पर भी ध्यान देना है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए प्रॉपर्टी का बिजनेस करने वालों को कानूनी दांव-पेंच से बच कर रहना होगा.  युवा वर्ग सामाजिक कार्यों को लेकर कोई भी लोभ न रखें, जो भी करें निस्वार्थ भाव से करें. सुख-सुविधाओं के चलते कर्ज लेने का विचार बिलकुल भी उपयुक्त नहीं है. क्षारीय पदार्थों का सेवन अधिक करना सेहत के लिए उत्तम रहेगा, क्योंकि आपकी एसिडिटी की समस्या बढ़ने की आशंका है.

मिथुन - इस राशि के जिन लोगों का आज के दिन इंटरव्यू है, वह लो कॉन्फिडेंस के चलते बातों को गलत जवाब दे सकते है, इसलिए घर पर कुछ देर प्रैक्टिस जरूर कर लें. कोई भी डील साइन करने से पहले उस कंपनी की नियम और शर्ते अच्छे से समझ लें, कहीं ऐसा न हो कि बाद में आपको पछताना पड़े. कंपटीशन की तैयारी करने वाले युवा वर्ग मॉक टेस्ट जरूर देते रहें, क्योंकि सिर्फ अध्ययन ही नहीं बल्कि प्रैक्टिस करना भी जरूरी है. संतान को नवीन कार्यों के लिए प्रेरित करें, यदि वह किसी प्रतियोगिता में भाग लेने के इच्छुक है तो उन्हें मोटिवेट करें. हेल्थ में आंखों को आराम देना है, यानी की पर्याप्त नींद लेनी है और लगातार मोबाइल के प्रयोग से भी बचना है.

कर्क - कर्क राशि के जो लोग आईटी सेक्टर में काम करते हैं, उनके लिए आज के दिन स्थिति कुछ चुनौतीपूर्ण हो सकती  है. आर्थिक रूप से दिन शानदार रहेगा, व्यापारी वर्ग को बड़ा मुनाफा होने की प्रबल संभावना है. आपकी ओर से बड़े बुजुर्गों के मान सम्मान कोई कमी  न आए, इस बात का विशेष रूप से ध्यान रखे. संतान की संगत अभिभावक की परेशानी की वजह बन सकती है,  खासतौर से जिन लोगों की संतान उनसे दूर रहती है. सेहत में हाथों में किसी तरह की समस्या होने की आशंका है, स्किन केयर को लेकर सजग रहे.

सिंह - इस राशि के लोग कार्यस्थल के रूल्स और रेगुलेशन याद रखें, क्योंकि नियमों का उल्लंघन करने पर बॉस की ओर से फटकार लगाई जा सकती है. जो लोग फूड स्टॉल लगाते हैं, उन्हें साफ सफाई का विशेष रूप से ध्यान रखना है अन्यथा ग्राहकों की शिकायत मिल सकती है. युवा वर्ग की बात करें तो उन्हें सफलता पाने  के लिए शॉर्टकट रास्ता अपनाने से बचना है, क्योंकि मेहनत से पाई गई सफलता स्थाई होती है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए घर में धार्मिक कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार हो सकती है. सेहत में  जिन लोगों को स्लिप डिस्क की समस्या है, वह आज दर्द से ज्यादा परेशान हो सकते है.

कन्या - कन्या राशि के सरकारी कर्मचारी की बात करें तो बड़े विभाग से कभी भी कार्य की समीक्षा की जा सकती है, इस ओर सचेत रहे. छोटे दुकानदारों को कुछ मंद गति का सामना करना पड़ सकता है. युवा वर्ग अप टू डेट रखें, क्योंकि पिछड़ेपन के कारण आपको कमजोर समझा जा सकता है. घर में साफ-सफाई का अभियान चलना चाहिए खासकर बाथरूम साफ रहें इस पर विशेष ध्यान दें. छोटी मोटी बीमारियों को जड़ से खत्म करने के लिए योग करना ही लाभप्रद रहेगा, दवा से ज्यादा योग पर भरोसा करें.

तुला -  इस राशि के शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोग जॉब में बदलाव का विचार बना सकते हैं, जिसके चलते वह अन्य विभाग की परीक्षा की तैयारी की शुरुआत करते हुए नजर आ सकते हैं. लंबी दिन की उधारी आपकी छवि के लिए ठीक नहीं है, इसलिए जितना जल्दी हो सके  उऋण होने का प्रयास करें. युवा वर्ग हमेशा एक जैसा व्यवहार न रखें, कभी कभी दूसरों की खुशी की खातिर झुकना भी जरूरी है. पारिवारिक मुद्दों से घर के छोटे सदस्यों को दूर रखें, अन्यथा उनके मनस पटल पर गलत असर पड़ सकता है. हाई बीपी पेशेंट को ध्यान रखना है, समय पर दवा ले इसके साथ ही क्रोध पर नियंत्रण करें.

वृश्चिक -  वृश्चिक राशि के लोग अपनी असफलता का दोषी अन्य कारणों को ठहरा सकते हैं, अच्छा होगा आप अपनी कमियों का आकलन करे उसे सुधारे. ऐसे लोग जो पूजा-पाठ की सामग्री या धार्मिक पुस्तके बेचने का काम करते हैं, उनके लिए समय उत्तम है. कपल्स की आज मीटिंग हो सकती है, मीटिंग्स के दौरान प्यार की बाते कम एक दूसरे की शिकायत लेकर  बैठ सकते हैं. बड़े भाई बहन के साथ कुछ तीखे संवाद होने की आशंका लग रही है, वाणी पर कंट्रोल करना ही आज का टास्क हो सकता है. सेहत की बात करें तो हीमोग्लोबिन की कमी हो सकती है, रक्त बढ़ाने वाले पदार्थों का सेवन करें.

धनु -  इस राशि के लोगों को ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आपको भाग्य से ज्यादा कर्म पर भरोसा रखते हुए कार्य करने की सलाह दी जाती है. व्यापारी वर्ग के लिए दिन मिला जुला रहने वाला है, काम भी  ठीक ठाक रहेगा और आप लाभ कमाने में अपेक्षित आंकड़े से थोड़ा ही दूर रहेंगे. युवा वर्ग सूर्य नमस्कार दिनचर्या में जोड़े, इसके साथ ही प्रतिदिन अर्घ्य देना भी शुरू करें. घरेलू काम को लेकर पेंडेंसी दिखाना ठीक नहीं होगा, खासतौर पर बिजली से जुड़े काम को लेकर ढिलाई दिखाना तो बिल्कुल भी ठीक नहीं है. सेहत में तेज धूप में बाहर निकलने से बचना होगा, क्योंकि स्वास्थ्य खराब होने की आशंका है.

मकर -  मकर राशि के लोगों से सहयोग के लिए कहा जा सकता है, वैसे भी कार्यस्थल पर एक दूसरे की मदद करते रहना चाहिए. नए व्यापार शुरू करने का काम तेजी से करते हुए नजर आ सकते हैं,  व्यापार में अनुभवी और कुशल व्यक्ति को जोड़ने का प्रयास करें. युवा वर्ग की बात करें तो अनावश्यक रूप से ज्यादा उत्सुकता न दिखाए, समता बनाए रखने में ही समझदारी है. जीवनसाथी  की माता-पिता के साथ कुछ कहा सुनी होने की आशंका है, ऐसे में आपको समझदारी से काम लेना होगा. हेल्थ में शुगर पेशेंट को संतुलित आहार के साथ जरूरी एक्सरसाइज भी करनी है.

कुंभ -  इस राशि के बैंक से जुड़े लोगों को काम के प्रतिफल में इंसेंटिव मिलता है. प्रतिस्पर्धियों को मात देने के लिए बुद्धि का प्रयोग करें न कि शारीरिक बल का. युवा वर्ग का सारा दिन मनोरंजन में व्यतीत होगा, कभी दोस्तों के साथ गपशप, तो बचा हुआ समय मोबाइल प्रयोग में बिता सकते हैं. रिश्तेदारों का आगमन हो  सकता है, उनकी आवभगत की जिम्मेदारी आपको उठानी चाहिए. सेहत में बाहर के खाद्य पदार्थ से दूरी बनाए रखनी होगी, क्योंकि स्टमक इंफेक्शन होने की आशंका है.

मीन - मीन राशि के लोगों के लिए दिन की शुरुआत कुछ मंद होगी, लेकिन शाम तक आप अपने सभी काम से फ्री हो जाएंगे. इलेक्ट्रिक डिवाइस के सामानों का व्यापार करने वालों का दिन अच्छा होगा, खासतौर से उन लोगों के लिए जो किचन एप्लाइंसेस का काम करते हैं. जिन युवाओं ने नौकरी के लिए आवेदन किया है,  उन्हें साक्षात्कार के लिए बुलावा आ सकता है. संतान से उसके करियर के विषय पर बात करें, इसके साथ ही आपको भी उसे कुछ अच्छे सुझाव देने चाहिए. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए सेहत सामान्य रहेगी, लेकिन फिर भी आपको कुछ परहेज जारी रखने होंगे जिससे बीमारी की गिरफ्त में न आ सके.