News hindi tv

Aaj Ka Rashifal 10 May : इन राशि वालों को अक्षय तृतीया पर मिलेगा मां लक्ष्मी का आशीर्वाद, जानिए अपना दैनिक राशिफल...

Aaj Ka Rashifal 10 May 2024 : ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार आपको बता दें कि आज अतिगंड योग बन रहा है और नक्षत्र रोहिणी विशेष है. इससे मेष राशि वाले अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं। अक्षय तृतीया पर बन रहे कई शुभ योग के कारण 4 राशि वाले लोगों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहेगी। सभी जातक जान लें अपना आज का राशिफल....
 | 
Aaj Ka Rashifal 10 May : इन राशि वालों को अक्षय तृतीया पर मिलेगा  मां लक्ष्मी का आशीर्वाद, जानिए अपना दैनिक राशिफल...

NEWS HINDI TV, DELHI : Horoscope Today 10 May 2024 : शुक्रवार, 10 मई को अक्षय तृतीया यानी भगवान परशुराम की जयंती है। इस दिन भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की पूजा करने से जीवन की सभी प्रकार की परेशानियां दूर हो जाती हैं और सुख-समृद्धि और धन की प्राप्ति होती है। राशि के अनुसार जानिए किस राशि के लोगों के लिए कौन सी चीजें खरीदना शुभ रहेगा। चंद्रमा वृषभ राशि में ही रहेगा. जबकि नक्षत्र रोहिणी और योग अतिगंड रहेगा। जानिए सभी 12 राशियों का राशिफल....

मेष - मेष राशि वालों को आज जो भी काम करना है उसकी रूपरेखा पहले से ही तैयार कर लेनी चाहिए, ऐसा करने से आपका काम आसानी से पूरा हो जाएगा। आर्थिक पक्ष को मजबूत करने के लिए आपको योजना तैयार करनी होगी, तभी आप व्यापार में अच्छी प्रगति कर पाएंगे। युवाओं को गलत सलाह देने वालों से दूर रहना चाहिए क्योंकि उनकी संगति में आकर वे अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं. घर का माहौल हर तरह से व्यवस्थित रहेगा, आज तांबे का बर्तन खरीदना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से यूरिन इन्फेक्शन की समस्या हो सकती है।

वृष - इस राशि के लोगों को ऑफिस में अपने सहयोगियों के बीच आपसी सामंजस्य बनाकर चलना होगा, सबसे प्रेम व स्नेह से बात करें. कारोबारी वर्ग को आज व्यय के मामले में सावधानी बरतनी होगी नहीं तो बजट बिगड़ने का संदेह है. युवा वर्ग यदि ड्राइविंग करते है तो वह इस बात का ध्यान रखें कि ट्रैफिक नियमों का भी पालन जरूर करना है. अक्षय तृतीया के अवसर पर आप डायमंड ज्वेलरी की खरीदारी कर सकते हैं. आज भागदौड़ अधिक रहेगी जिसका असर सेहत पर पड़ेगा, स्वास्थ्य में असहजता महसूस हो सकती है.

मिथुन - मिथुन राशि वालों के लिए यही मौका है जब बॉस के कहे अनुसार कार्य करने से उनके ईमानदार और पसंदीदा एम्लॉई की सूची में शामिल हो सकेंगे. व्यापारी वर्ग सोशल मीडिया पर कारोबार का प्रचार करें ताकि ग्राहकों की संख्या में इजाफा हो और आप बिक्री कर अधिक मुनाफा कमा सकें. युवा वर्ग अपने व्यवहार को संयमित और संस्कारित रखें नहीं तो बड़ों के द्वारा आलोचना की जा सकती है. फल देने वाले पौधे और तुलसी का पौधा खरीद कर घर में लगाएं, फ्लैट में रहते हैं तो गमलों में लगाएं. थायराइड रोगियों को सचेत रहना चाहिए, बढ़ सकता है, नियमित टहलना आवश्यक है. 

कर्क - इस राशि के लोगों को कार्य क्षमता को और अधिक सशक्त करने के प्रयास करने होंगे तभी आप अपने आवंटित कार्यों को ठीक से कर सकेंगे. व्यापारिक कार्यों के चलते यात्रा करनी पड़ सकती है इसलिए व्यापारी वर्ग को तैयारी रखनी चाहिए. जल्दबाजी तथा अति उत्साह में बना बनाया काम बिगड़ सकता है, यह बात युवा वर्ग को ध्यान में रखनी चाहिए. चांदी के आभूषण और भगवान के भोग के लिए चांदी के बर्तन खरीद सकते हैं. अकारण ही आज आपका मन उदास रह सकता है, मन को पसंदीदा कार्यों में लगा कर डाइवर्ट करना चाहिए.

सिंह - सिंह राशि के लोगों का कार्यस्थल पर कार्य के प्रति समर्पण का भाव बढ़ेगा और पूरे दिन मन लगाकर काम करेंगे जिससे पेंडेंसी भी नहीं रहेगी. व्यापारी वर्ग को अपने कारोबार पर ही फोकस करना चाहिए क्योंकि निराश करने वाले फीडबैक मिल सकते हैं. युवा प्रेमियों में पार्टनर के साथ अहंकार की लड़ाई हो सकती है, संबंध मधुर बनाने के लिए अहंकार तो छोड़ना ही होगा. बात खरीदारी की करे तो आज के दिन सोना, ड्राई फूट्रस आदि चीजें खरीदना शुभ रहेगा. कहीं भी आते जाते या चलते वक्त बचाव करें क्योंकि चोट पर पुनः चोट लग सकती है. 

कन्या - ऑफिस में कार्य करते समय मुफ्त में अफसरी न झाड़ें बल्कि वहां के चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के साथ भी अच्छे से पेश आएं, मन हो तो उन्हें कुछ गिफ्ट भी दे सकते हैं. व्यापारी वर्ग पहला काम कारोबार से संबंधित कागजातों को व्यवस्थित करने का करें, हो सकता है किसी कागज की जरूरत ही पड़ जाए तब आपको परेशान होना पड़े. भविष्य को लेकर लापरवाह बनना युवा वर्ग के लिए महंगा पड़ सकता है. गाय को भोजन कराएं, वैसे भी भोजन में पहली रोटी गाय के लिए ही बनानी चाहिए साथ ही खड़ी धनिया को खरीदकर पूजा के स्थान पर रख दें. बादी भोजन से परहेज करें क्योंकि वह सेहत खराब कर सकता हैे.

तुला - कार्य की अधिकता तुला राशि वालों को थोड़ा परेशान कर सकती है, सारा दिन काम करने के बावजूद काम पूरे नहीं हो सकेंगे. व्यापारिक स्थिति सामान्य रहने वाली है, ऐसे में आपको फ्यूचर प्लानिंग पर भी ध्यान देना चाहिए. युवा वर्ग पार्टी वियर कपड़े की खरीदारी करने में व्यस्त दिखाई दे सकते हैं, पूरा जोर ब्रांडेड कपड़ों की खरीद पर रहेगा. परफ्यूम के साथ ही क्रीम कलर के कपड़े खरीदें और उन्हें आज ही पहन भी लें. स्वास्थ्य के लिहाज से शरीर के किसी अंग में सूजन और हाथ पैर में दर्द रह सकता है.

वृश्चिक - इस राशि के लोगों को अनावश्यक रूप से क्रोध आएगा जिस कारण काम बाधित हो सकता है इसलिए अपने दिमाग को शांत रखने का प्रयास करें. जनरल स्टोर का काम करने वाले व्यवसायियों के लिए आज लाभ कमाने की स्थिति है. युवा वर्ग के स्वभाव में गुस्सा और चिड़चिड़ापन रह सकता है, मन को शांत रखने के लिए दोस्तों के साथ गपशप करें या कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं. सोने का सिक्का, या सोने का कोई सामान खरीद सकते हैं लेकिन अपनी जेब को देख कर. मलेरिया डेंगू के प्रकोप से संतान को बचाना होगा इसलिए मच्छर आदि से बचाव का प्रबंध पहले से ही कर लें.

धनु - सफलता पाने का आधार योग्यता ही है इसलिए धनु राशि के लोग अपने को हर तरह से अपडेट रखने का प्रयास करें ताकि योग्यता में वृद्धि हो और आप सफलता पाएं. कारोबार में उतार चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं इसे लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि धंधे में ऐसा होता रहता है. विद्यार्थी वर्ग किताबें और नोट्स संभालकर रखें क्योंकि गुम हो सकते हैं. बाजार से धार्मिक पुस्तकें या धार्मिक ग्रंथ खरीद कर लाएं और उनका पूजन जरूर करें उसके बाद उसे प्रयोग में लाएं. लिवर से जुड़ी किसी समस्या के बारे में पता चल सकता है, यदि लिकर का इस्तेमाल करते हैं तो उसे तुरंत ही छोड़ दें.

मकर - इस राशि के लोगों को दूसरे के कार्यों की जांच की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है इसलिए निष्पक्ष होकर जांच कर रिपोर्ट बनाएं ताकि उच्चाधिकारियों का विश्वास आपके ऊपर बना रहे. व्यापारी वर्ग आवश्यकता के अनुसार ही माल का स्टोर करें, अधिक करने पर नुकसान भी हो सकता है. विद्यार्थी वर्ग को अधूरा कार्य को पूरा करने में मित्र का सहयोग मिलेगा जिससे कार्य आसानी से पूरा हो सकेगा. व्यायाम करने वाली चीजों की खरीदारी करें और उनका इस्तेमाल भी करें. ठंडे गरम की स्थिति से बचना होगा, वरना सीने में जकड़न हो सकती है. 

कुंभ - कुंभ राशि वाले आज काफी एनर्जेटिक रहेंगे, ऑफिस के सभी कामों को समय पर खत्म कर सकेंगे. व्यापारी वर्ग अपने ग्राहकों के साथ ही कर्मचारियों पर भी नजर रखें, क्योंकि ठगे जाने की आशंका है आज अधिक चौकन्ना रहना होगा. युवा वर्ग सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान दें क्योंकि ऐसा करने से लक्ष्य को जल्दी हासिल कर सकेंगे. परिवार में इस्तेमाल करने के लिए वाहन, अलमारी, तिजोरी, बर्तन आदि खरीद सकते हैं. सेहत सामान्य रहेगी, सुबह कुछ देर वर्कआउट करते रहें.

मीन - इस राशि के जो लोग सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं उन्हें अपने काम पर फोकस करना होगा. कारोबारी किसी मामले में जरूरत से ज्यादा सोच विचार न करें क्योंकि ऐसा करने से मौके हाथ से निकल सकते हैं, त्वरित निर्णय करें. गायन कला में रुचि रखने वाले युवाओं को प्रैक्टिस करने की जरूरत है. सोने, चांदी या किसी अन्य धातु की भगवान की मूर्ति खरीदारी करने के साथ उनका पीले रंग के फूल और वस्त्रों से श्रृंगार करके भोग लगाएं. भोजन हल्का रखें, नाश्ता और लंच एक साथ न करें बल्कि दोनों में कुछ देर का गैप रखें.