News hindi tv

Aaj ka Rashifal : मेष समेत इन राशि वालों को हो सकता है नुकसान, जानिए अपना आज का राशिफल...

Aaj ka Rashifal : आपको बता दें की आज सोमवार के दिन, 19 फरवरी को सिंह राशि के लोगों को संभलकर रहना चाहिए। दांपत्य जीवन में आपसी तालमेल का ना होना स्थितियां बिगाड़ सकता है। जानिए सभी राशि वालों का दैनिक राशिफल।
 | 
Aaj ka Rashifal : मेष समेत इन राशि वालों को हो सकता है नुकसान, जानिए अपना आज का राशिफल...

NEWS HINDI TV, DELHI: Hindi Horoscope 19 February 2024 : सोमवार को मेष राशि के व्यापारी वर्ग ग्राहकों की शिकायत पर ध्‍यान दें. वरना मामला बिगड़ सकता है. वहीं तुला राशि के कारोबारी अपने स्‍टाफ के साथ सहयोग की भावना रखें. मेष राशि के जातकों को अपने काम पूरे करने के लिए मशक्‍कत करनी पड़ सकती है. 

मेष - मेष राशि के लोगों ने जिन कार्यो की पूर्व प्लानिंग की थी, वह तो पूरे हो जाएंगे लेकिन अन्य कार्यों के लिए आपको कड़ी मशक्कत करनी पड़ सकती है. व्यापारी वर्ग ग्राहकों की कंप्लेंट पर क्विक एक्शन ले, अन्यथा आप पर कानूनी कार्यवाही भी की जा सकती है. रचनात्मक कार्यों में रुचि रखने वाले युवाओं के लिए आज का दिन शुभ रहेगा, आपकी कला को सभी लोगों से प्रशंसा मिलेगी. जीवनसंगिनी की यदि विशेष कार्य करने में रुचि है, तो उनका सपोर्ट करें. ग्रहों की स्थितियां स्वास्थ्य के विपरीत होने से संक्रमण की चपेट में जल्द आ सकते हैं.

वृष - इस राशि के लोगों की सीनियर के साथ नोकझोंक होने की आशंका है, लेकिन आपको बातों को तूल देने से बचना है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए  वाहन डीलरशिप का बिजनेस करने वालों को अच्छा मुनाफा होगा. विद्यार्थी वर्ग को ग्रुप स्टडी करनी है,  एक ही टॉपिक पर ज्यादा से ज्यादा डिस्कशन करने से सारे संदेह दूर हो सकेंगे. सेलिब्रेशन करने के मौके मिलेंगे. आज संतान की उपलब्धि से जुड़ी कोई बड़ी सूचना मिल सकती है. सेहत में डिहाइड्रेशन होने की शिकायत हो सकती है. मौसम में बदलाव को देखते हुए आपको पानी का सेवन भी बढ़ा देना चाहिए.

मिथुन - मिथुन राशि के लोगों के कार्यस्थल पर पार्टी का माहौल बन सकता है, हो सकता है कि आज आप सबको जन्मदिन की पार्टी मिल जाए. खाद्यान्न या जनरल स्टोर का काम करने वाले कारोबारियों को स्टॉक मेंटेन करते हुए, स्थानीय उपभोक्ताओं की पसंद का पूरा ध्यान रखना होगा. ग्रहों की चाल को देखते हुए दूसरों की गलतियों के कारण आपके मान-सम्मान को ठेस  पहुंचने कि आशंका है. घर के कुछ कामों की भाग दौड़ आपको सौंपी जा सकती है, जिसे मन हो या न हो लेकिन हंसी खुशी स्वीकार करना चाहिए. सेहत में यदि मच्छरों का प्रकोप है तो इससे बचने के उपाय करें क्योंकि डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारी होने की आशंका है.

कर्क - इस राशि के लोग यदि किसी समाचार का इंतजार कर रहे थे, तो वह दिन के अंत प्राप्त होगा साथ ही यह आशाजनक भी होगा. व्यापार में आर्थिक व्यय का सामना करना पड़ सकता है, सावधान रहें. युवा वर्ग यदि किसी विशेष कार्य से बाहर जा रहे है, तो भोले बाबा को नमस्कार करके ही जाएं, साथ ही उन्हें एक लोटा जल जरूर चढ़ाएं. जेनरेशन गैप होने से  संतान और आपके माता-पिता के साथ कुछ वैचारिक मतभेद होने की आशंका दिख रही है. हेल्थ में कैल्शियम की कमी होने से, खानपान में कैल्शियम युक्त चीजें अधिक खाएं.

सिंह - सिंह राशि के लोगों को दूसरों के काम में दखलअंदाजी करने से बचना है, क्योंकि लोगों को आपकी यह आदत पसंद नहीं आने वाली है. व्यापार के लिए मन में कई तरह के ख्याल आएंगे. युवा वर्ग माइंड डायवर्ट करने के लिए प्रेरित करने वाले जीवन के क्षणों को याद कर खुद को आत्मविश्वास से भरने का प्रयास सार्थक रहेगा. दांपत्य जीवन में आपसी तालमेल बढ़ाकर स्थितियां बिगड़ने से बचाएं, क्योंकि कम्युनिकेशन गैप होने के कारण छोटी छोटी बातों को लेकर झगड़ा हो सकता है. सेहत में तेजी से हो रहे मौसम में बदलाव का असर वायरल के रूप में दिखेगा.

कन्या - इस राशि के लोगों के लिए भविष्य की कार्ययोजनाओं को प्लान करने के लिए सही समय है. व्यापारी वर्ग की बात करें तो व्यावसायिक कामकाज में दक्षता दिखानी होगी, तो वहीं प्रतिद्वंदियों को धूल चटाने के लिए भी रणनीति तैयार करनी चाहिए. साहित्य की पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों को काम के अच्छे मौके मिलेंगे. रिश्तेदार की व्यर्थ की बातों से  घर का माहौल तनाव भरा हो सकता है, समस्या बढ़े तो निदान खोजें. सेहत को लेकर तो दिन सामान्य रहने वाला है, आज आपको आराम करने के लिए पर्याप्त समय मिल सकता है.

तुला - तुला राशि  के लोग दुविधा की स्थिति में रहकर कोई काम न करें, बॉस से बात करके कंफ्यूजन तुरंत दूर करना ज्यादा बेहतर होगा. कारोबारियों के यहां यदि किसी कर्मचारी की सेहत ठीक नहीं लग रही है, तो उससे काम न कराकर आराम करने का समय दें. वर्तमान समय में युवा वर्ग को अन्य कार्य से डिफोकस होकर सिर्फ और सिर्फ करियर से जुड़ी बातों पर फोकस करना है. आपको नेचर से जुड़ने के प्रयास करने है, खुद तो पर्यावरण को साफ सुथरा बनाए रखना है, साथ अन्य लोगों को भी इन कार्यों के लिए प्रेरित करना है. सेहत में सड़क पर चलते वक्त यातायात नियमों का पालन करना है, लापरवाही करने पर चोट चपेट लग सकती है.

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोगों के लिए पर्सनल  और प्रोफेशनल लाइफ को मैनेज करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है. व्यापारी वर्ग को हिसाब-किताब में सतर्कता बरतनी है, जो भी लेन-देन  है उसे नोट डाउन जरूर करें, जिससे आगे चलकर भुगतान के समय दिक्कत न हो. युवा वर्ग करियर को लेकर मिल रही सलाह या चर्चा पर गौर करें, यह आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है. महिलाएं साफ सफाई का अभियान शुरू कर सकती है, जिसमें आज वह सारा दिन व्यस्त नजर आएंगी. बीमारी से सतर्क रहते हुए छोटी-छोटी बीमारी पर भी डॉक्टर के संपर्क में रहें. नियमित योग और ध्यान लाभप्रद होंगे.

धनु - धनु राशि के लोगों को कार्यस्थल पर किसी के लिए भी कोई टीका टिप्पणी करने से बचना चाहिए, आपकी पॉजिटिव बातों को भी नेगेटिव लिया जा सकता है. व्यापारियों के लिए मुनाफे के बेहतर मौके बन रहे हैं, ध्यान रखें ग्राहकों की ओर से प्रोडक्ट की गुणवत्ता के आधार पर कोई रिजेक्शन की स्थिति नहीं बननी चाहिए. युवा वर्ग आलस्य से दूर रहते हुए सुबह जल्दी उठें और हल्की-फुल्की एक्सरसाइज करें. घर में मांगलिक कार्यक्रम होने की संभावना लग रही है, विवाह योग्य लोगों का रिश्ता भी तय हो सकता है. सेहत में छोटी-छोटी बात भी आपको हाइपर कर सकती है, इसलिए मन को शांत रखें और फिर भी बात न बने तो भजन सुने.

मकर - मकर राशि के लोग आज के दिन ज्यादा न सोचते हुए आशावादी बनकर काम शुरू करिए, भाग्य आपके साथ हैं. कारोबार से कुछ बड़े निर्णय लेने पड़ सकते हैं,  यदि पैतृक कारोबार है तो पिता की सलाह जरूर लें. युवा वर्ग को पार्टनर से बातचीत के दौरान संयम रखना होगा, क्योंकि आपकी ओर से कुछ अपशब्द निकल सकते हैं. पिता व पिता तुल्य व्यक्ति का सम्मान करना है, उनके साथ किसी भी तरह की बहस बाजी से बचना है. स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों में त्वचा रोग परेशान कर सकता है,  जरूरी होगा कि घरेलू इलाज के बजाय डॉक्टर की सलाह ली जाए.

कुंभ - कुंभ राशि के नौकरीपेशा लोगों की बात करें,  तो  ग्रहों की स्थिति को देखते हुए तबादले की संभावनाएं बनती नजर आ रही है. व्यापारी वर्ग के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. अपने काम भी समय पर खत्म कर सकेंगे. प्रेम संबंध में जुड़े लोग एक दूसरे को पर्याप्त समय देंगे, आपके मन में जो भी बातें थी वह आज सारी कह डालेंगे. संतान को फोन और इंटरनेट पर ज्यादा सक्रिय न होने दें, उन्हें अन्य खेल कूद से  परिचित कराएं और फिजिकली एक्टिव रखने का प्रयास करें. सेहत में मांसपेशियों में दर्द या खिंचाव हो सकता है, दर्द से राहत के लिए व्यायाम शुरू कर दें.

मीन - मीन राशि के लोग ऑफिशियल कार्य को पूरा करने के लिए सहकर्मी के साथ तालमेल बैठाएं, क्योंकि तालमेल की कमी होने से काम खराब भी हो सकते हैं. कारोबार में कुछ नए उत्पाद जोड़ने पर विचार करना चाहिए, जिससे आय प्रतिशत में वृद्धि हो. जिन युवाओं की लेखन में रुचि और कोई किताब भी लिखना चाहते है, उन्हें इस विचार पर तेजी से काम करना है. संतान की कुछ गलतियां आपको शर्मिंदा कर सकती है, इसलिए उनकी हरकतों पर गौर करें और वक्त रहते ही इसमें सुधार लाएं. सेहत में  सिर दर्द व माइग्रेन का दर्द परेशान कर सकता है, ऐसा नींद पूरी न होने की वजह से भी हो सकता है, इसलिए नींद पूरी लेनी है.