News hindi tv

Aaj Ka Rashifal : आज इन 4 राशि वालों को होगा धन लाभ, पढ़ें आज का दैनिक राशिफल

Today Horoscope: आज के दिन यानि 22 February 2024 को इन चार राशि वाले लोगों को धन लाभ हो सकता है। अधिक खर्चों के कारण आपको भागदौड़ करनी पड़ सकती है। कुछ लोगों को मानसिक बेचैनी का सामना करना होगा। नौकरी करने वालों की आज की दिनचर्या संघर्ष से भरी हो सकती है। जानिए आज के दिन का सभी जातकों का राशिफल.
 | 
Aaj Ka Rashifal : आज इन 4 राशि वालों को होगा धन लाभ, पढ़ें आज का दैनिक राशिफल

NEWS HINDI TV, DELHI: Horoscope, 22 February 2024- आज के दिन 4 राशि जातकों को धन लाभ हो सकता है। उनको बिजनेस( profit in business ) में मुनाफा मिल सकता है। आज धनु राशि वालों को किसी भी काम में ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी, आप जो भी काम करने का निर्णय लेंगे, उसमें आपको अभी से सहयोग मिलेगा। कर्क राशिवालों के लिए आज परिस्थितियां प्रतिकूल रहने वाली हैं। आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। पढ़ें 22 फरवरी का आज का राशिफल( Aaj ka Rashifal )

मेष राशि-


आज का दिन मिश्रित फलदायी रहेगा। आर्थिक दृष्टि से दिन लाभदायक रहने पर भी किसी गुप्त चिंता के कारण मन परेशान रहेगा। दिन की शुरुआत में आपको किसी से सुखद समाचार( Good news ) मिलेगा। आज आपको कार्यस्थल पर दीर्घकालिक लाभदायक सौदे मिल सकते हैं। व्यवसायी वर्ग की मानसिकता जोखिम भरे काम से जल्दी पैसा कमाने की रहेगी और वे इसमें सफल भी होंगे। भाइयों से सहयोग आज अपेक्षाकृत कम रहेगा। संतान की प्रगति से संतोष रहेगा। सरकारी कार्यों पर धन खर्च होगा लेकिन लाभ नहीं मिलेगा। महिलाओं को छोड़कर घर के अन्य सदस्य आपके प्रति ईर्ष्यापूर्ण व्यवहार रखेंगे। मित्र मंडली में खर्च करने से प्रसन्नता रहेगी। रात्रि में किसी से विवाद होगा अत: सावधान रहें। 

वृषभ राशि-


आज आप दोपहर तक का समय व्यर्थ के कामों में बर्बाद करेंगे। इसके बाद का समय भी कुछ खास नहीं रहेगा। आपके मन में धन प्राप्त करने की इच्छा रहेगी, लेकिन उचित मार्गदर्शन न मिल पाने के कारण आज आपको सीमित संसाधनों में ही संतुष्ट रहना पड़ेगा। दिन का शुरुआती हिस्सा काल्पनिक दुनिया की खोज में बीतेगा। आप मन में बड़ी-बड़ी योजनाएं( Plans ) बनाएंगे लेकिन उन्हें पूरा करने में असफल साबित होंगे। स्त्रियां स्वयं पर आवश्यकता से अधिक इतराने पर हंसी का पात्र बनेंगी, परंतु घर के लिए उपयोगी रहेंगी। कारोबार को लेकर काफी उम्मीदें रहेंगी लेकिन अचानक निर्णय लेने में आप दुविधा में रहेंगे। जोड़ों की समस्या से परेशानी रहेगी। आज( Horoscope Today ) परिवार के प्रति अधिक संवेदनशील रहेंगे। काम-धंधे से समय निकालकर परिवार के साथ समय बिताएंगे। 

मिथुन राशि-


आज आपका ध्यान अपने लक्ष्य से भटक जाएगा, इसलिए आप महत्वपूर्ण कार्य अन्य लोगों पर छोड़ देंगे, जिससे उनके पीछे छूट जाने की संभावना अधिक रहेगी। मानसिक रूप से चंचल रहेंगे। ध्यान दें कि कार्यस्थल पर मनोरंजन आज भारी पड़ सकता है। आपका ध्यान काम पर कम और सुख-सुविधाओं( amenities ) पर ज्यादा रहेगा, लेकिन दोपहर बाद कार्यस्थल पर परिस्थितियां अनुकूल होने से धन संबंधी कोई परेशानी नहीं होगी। नौकरीपेशा लोगों को दूसरों की तुलना में अधिक आराम रहेगा। आपको न चाहते हुए भी किसी करीबी व्यक्ति से जमानत या समझौता करना पड़ेगा, जिससे समय और धन की बर्बादी होगी। महिलाएं घरेलू सामानों की खरीदारी के साथ-साथ निजी गतिविधियों पर भी अधिक खर्च करेंगी। परिवार के किसी सदस्य के असंयमित व्यवहार से भी आप परेशान रहेंगे। घर में मांगलिक कार्यक्रम की रूपरेखा बनेगी। 

कर्क राशि-


आज भी परिस्थितियाँ प्रतिकूल रहने वाली हैं। आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। आज किसी से मदद की उम्मीद न रखें। आप अपने बल पर ही कुछ लाभ कमाने में सफल रहेंगे। कार्यस्थल या घर पर नुकसान की संभावना है, इसलिए हर काम सावधानी से करें। आज किसी व्यवसाय( Business ) में निवेश या चीज़ों पर ख़र्च न करें। व्यवसायी आज संतुष्ट रवैया अपनाकर ही मानसिक रूप से शांत रह सकते हैं। कारोबार की गति पल-पल बदलती रहेगी जिसके कारण चैन से बैठने का समय नहीं मिलेगा। किसी पुरानी घटना को याद कर आप उदास रहेंगे। महिलाएं सीमित संसाधनों में काम करने के लिए भाग्य को दोष देंगी। आज मन में उथल-पुथल अधिक रहने के कारण उन्हें कोई बड़ी जिम्मेदारी वाला काम सौंपना उचित नहीं होगा। 


सिंह राशि-


आज आपके स्वभाव में दिखावा अधिक रहेगा। सार्वजनिक क्षेत्र एवं धार्मिक कार्य भी दिखावे के लिए किये जायेंगे। अध्यात्म में आपकी रुचि रहेगी, लेकिन स्वार्थवश पूजा-पाठ के बाद भी काम न बनने से मानसिक तनाव का अनुभव होगा। किसी के गलत आचरण के कारण घर में शांति भी भंग होगी। आपको अपने कार्य व्यवसाय में दूसरे लोगों पर अधिक निर्भर रहना पड़ेगा, जिसके परिणामस्वरूप आप अपेक्षित लाभ से वंचित रहेंगे, फिर भी आपको अपने खर्चों को पूरा करने के लिए पर्याप्त धन मिल जाएगा। महिलाएं घरेलू कामकाज पर कम ध्यान देंगी। दोपहर के बाद आपका ध्यान परिवार में सुख-शांति बनाए रखने पर रहेगा। घर में सुख-सुविधा पर खर्च होगा। आपको यात्रा करने के अवसर भी मिलेंगे। परिवार के साथ भविष्य को लेकर विचार-विमर्श होगा। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव रहेगा। 


कन्या राशि-


आज का दिन पिछले दिन की अपेक्षा बेहतर रहेगा। आज मेहनत भी ज्यादा रहेगी, लेकिन आप धैर्य रखें, तुरंत परिणाम मिलेगा। आज कुछ काम अनिच्छा से करने पड़ेंगे लेकिन उसके परिणाम से शीघ्र ही मंत्रियों जैसा सम्मान मिलेगा। आप व्यापार में दूसरों की तुलना में कम मेहनत में मुनाफा कमाएंगे। महिलाएँ नई-नई माँगें करके घर का बजट बिगाड़ देंगी। आज पारिवारिक रिश्तों को जोड़े रखने का प्रयास करें। आज आपकी समझदारी भरी कार्यशैली आपसी विवादों को बढ़ने नहीं देगी। पैतृक संपत्ति से जुड़े मामलों में जल्दबाजी करने से पहले इस बात का ध्यान रखें कि इसके परिणाम गंभीर हो सकते हैं। सरकारी कार्य करने से बचें। छोटी-मोटी परेशानियों को छोड़कर स्वास्थ्य ठीक रहेगा। 

तुला राशि-


आज आपकी जरूरतें अधिक रहेंगी लेकिन भाग्य उसकी तुलना में कम साथ देगा। दोपहर तक मेहनत का उचित परिणाम न मिलने से निराशा होगी, लेकिन धैर्य रखें, आज की मेहनत कल लाभदायक रहेगी। कम समय में अधिक मुनाफा कमाने के चक्कर में आप मिलने वाला मुनाफा भी गँवा सकते हैं। प्रलोभन से बचें। महिलाएँ आज कोई उत्कृष्ट कार्य करेंगी तो प्रशंसा की पात्र बनेंगी। आर्थिक कारणों से किसी प्रियजन से विवाद हो सकता है। आज दोपहर के समय आपको शारीरिक कमजोरी महसूस होगी, थोड़ा आराम करें। सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेने के कारण घरेलू कार्य बाधित रहेंगे। बुजुर्ग लोग शारीरिक परेशानी से परेशान रहेंगे लेकिन हिम्मत नहीं हारेंगे। 


वृश्चिक राशि-


आज भी आप अपने या परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे, जिसके कारण आपको अतिरिक्त खर्चों के साथ भागदौड़ करनी पड़ेगी। मानसिक बेचैनी आज भी बनी रहेगी। नौकरीपेशा जातकों की दिनचर्या आज विशेष संघर्षपूर्ण रहेगी। व्यवसायी वर्ग भी जोड़-तोड़ से ही कुछ लाभ प्राप्त कर सकेगा। धन की आमद कम होगी लेकिन खर्च आवश्यकता से अधिक होने से आर्थिक स्थिति गड़बड़ा जाएगी। महिलाएं अपने स्वास्थ्य की अनदेखी के कारण अपनी बीमारी बढ़ाएंगी। संपत्ति संबंधी विवाद बढ़ने से परिवार में तनाव उत्पन्न हो सकता है। कार्य क्षेत्र में भी उदासीनता रहेगी। यदि लाभ के अवसर होंगे भी तो वे छूट सकते हैं। आज हर क्षेत्र में विवेक और संयम का परिचय दें। 

धनु राशि-


आपको किसी भी काम में ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी, आप जो भी काम करने का निर्णय लेंगे उसमें आपको अभी से सहयोग मिलेगा। आज जो भी आपके संपर्क में आएगा वह कुछ प्रसन्नता लेकर जाएगा। आप अपना काम चतुराई और कुशलता से पूरा करेंगे। आर्थिक दृष्टि से दिन के मध्य तक उलझनें बढ़ेंगी, उसके बाद धन का आगमन होने से स्थिति में सुधार होगा। व्यापारी वर्ग को कॉन्ट्रैक्ट पाने के लिए खर्च करना पड़ेगा। दोपहर बाद धन संबंधी समस्याएं कुछ हद तक शांत रहेंगी। घर के बुजुर्ग या महिलाएं आज बिना वजह गुस्सा कर सकते हैं, जिससे कुछ समय के लिए माहौल अशांत रहेगा। धैर्य बनाए रखें। रात्रि में स्वास्थ्य अचानक कमजोर हो जाएगा। 


मकर राशि-


आपकी अपेक्षाओं के विपरीत आज का दिन परिश्रम भरा रहेगा। आज आप बिल्कुल भी मेहनत करने के पक्ष में नहीं रहेंगे, लेकिन किसी न किसी काम के चलते आपको बेमन से मेहनत करनी पड़ेगी। आज आप अधिक लापरवाह रहेंगे और महत्वपूर्ण कार्यों में टाल-मटोल करने से हानिकारक परिणाम हो सकते हैं। आर्थिक कार्यों में कुछ रुकावटें आएंगी, लेकिन धैर्य न खोएं और काम करते रहें, शाम के बाद परिणाम उम्मीद से ज्यादा अनुकूल रहेंगे। कारोबारी छोटे निवेश से बड़ा मुनाफा कमाने में सफल रहेंगे लेकिन देरी से न डरें। घरेलू खर्चे भी आज बढ़ेंगे, फिर भी तालमेल बना रहेगा। यदि महिलाएं कुछ अनैतिक मांगें पूरी कर देती हैं तो घर का माहौल कुछ समय के लिए अशांत हो सकता है। 

कुंभ राशि-


आज भी दिन भर परिस्थितियाँ आपके अनुकूल रहेंगी। आज आपको कोई भ्रामक समाचार सुनने को मिलेगा, उस पर ध्यान न दें अन्यथा समय बर्बाद होगा। दिन का शुरुआती हिस्सा देर तक की गई बातचीत के कारण खराब होगा, लेकिन दोपहर से शाम तक सभी काम सुचारू रूप से आगे बढ़ेंगे। घर और बाहर हर जगह आपके काम की सराहना होगी। कारोबारी लोग आज मनचाहा लाभ मिलने से उत्साहित रहेंगे, लेकिन नौकरीपेशा लोग जल्दबाजी में गलती कर सकते हैं। आपके मित्रतापूर्ण व्यवहार से दूसरों के साथ आपकी निकटता बढ़ेगी और लोग बिना किसी झिझक के आपसे अपनी भावनाएं व्यक्त करेंगे। आर्थिक लाभ पूर्व नियोजित होने के साथ-साथ अप्रत्याशित भी होगा। महिलाओं की भावनाएँ पल-पल बदलती रहेंगी जिसके कारण सही निर्णय लेना कठिन होगा। बड़े लोगों से स्वार्थसिद्धि होगी। मौसमी बीमारियाँ अचानक सामने आएंगी। 

मीन राशि-


आज का दिन भी संघर्षपूर्ण रहेगा। परिवार के सदस्यों या किसी प्रियजन के मन में ईर्ष्या की भावना उत्पन्न होगी। आपका गर्म स्वभाव भी आग में घी डालेगा; किसी की हास्यप्रद टिप्पणी को गंभीरता से लेने पर विवाद हो सकता है। आज धैर्य दिखाएं। आपकी छोटी सी गलती परिवार की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचा सकती है। परिजनों के असंतुष्ट स्वभाव के कारण आज घरेलू माहौल लगभग अशांत रहेगा। कामकाज में मंदी के बाद भी आपको जरूरत के मुताबिक लाभ मिलेगा। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले एक बार लाभ-हानि की समीक्षा अवश्य कर लें। महिलाएं अपना व्यवहार संयमित रखें, मान-सम्मान में हानि होने की आशंका है। आडम्बर पर व्यय होगा।