News hindi tv

UP weather : यूपी वालों को बारिश से अभी नहीं मिलेगी राहत, जानिए अगले कुछ दिनों के मौसम का हाल

UP weather update : हाल ही में मौसम विभान (weather department) ने यह जानकारी दी हैं कि यूपी में कुछ दिन और बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा हैं। जानिए नीचें खबर में आने वाले कुछ दिनों के मौसम की ताजा अपडेट...
 | 
UP weather : यूपी वालों को बारिश से अभी नहीं मिलेगी राहत, जानिए अगले कुछ दिनों के मौसम का हाल

NEWS HINDI TV, DELHI: उत्तर प्रदेश (up mausam) का मौसम बदलता दिखाई दे रहा है। यहां शनिवार को धूप खिलने के अगले दिन रविवार को बूंदाबांदी हो गई। सोमवार की सुबह से कई इलाकों में बारिश की बौछार से ठंडक का अहसाह होने लगा है। अब मौसम विभाग (weather department) ने शीतलहर चलने के कारण फिर से मौसम सर्द होने का अनुमान जताया है।

इन इलाकों में होगी बारिश:


लखनऊ मौसम विभाग (Lucknow Meteorological Department) ने मंगलवार को कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।इस दौरान कई इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। जिससे ठंड बढ़ जाएगी। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को उन्नाव, फेतहपुर कौशांबी, चित्रकूट, प्रयागराज मिर्जापुर, सोनभद्र, चंदौली समेत अन्य जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है।

यूपी वालों को इस दिन मिलेगी बारिश से राहत:

मौसम विभाग (weather department) के मुताबिक मंगलवार को राज्य में शुष्क मौसम रहने वाला है। बारिश रुकने के बाद से ठंडी हवाएं चल रही हैं। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से पहाड़ी इलाकों में जमकर बर्फबारी हुई। इसकी वजह से अब बर्फीली हवा से मौसम और ज्यादा सर्द होने के आसार हैं। हालांकि बुधवार से बारिश से राहत मिलने वाली है, लेकिन कोहरा छा सकता है।

खराब मौसम के चलते यातायात प्रभावित:

लखनऊ में मौसम (Weather in Lucknow) खराब होने की वजह से हवाई यातायात प्रभावित हुआ। यहां कई उड़ानें लेट रहीं। आकासा की लखनऊ-मुंबई जाने वाली फ्लाइट लगभग 6 घंटे लेट रही इसकी वजह से यात्रियों को एयरपोर्ट पर लंबा इंतजार करना पड़ा। हालांकि मौसम विभाग (weather department) के मुताबिक बुधवार यानी 7 फरवरी से बारिश से राहत मिलने के बाद मौसम खुला रहने वाला है।