News hindi tv

Delhi में 6 दिनों तक खराब रहेगा मौसम, IMD ने दी चेतवानी

Delhi Weather Update Today : पिछले कुछ दिनों से दिल्ली का मौसम सुहावना बना हुआ है। आज सुबह दिल्ली(Weather Update Today) के कई इलाकों में हल्की बारिश हुई है। हाल ही में मौसम विभाग ने आने वाले 6 दिनों में बारिश की संभावना जताई है। 

 | 
Delhi में 6 दिनों तक खराब रहेगा मौसम, IMD ने दी चेतवानी

NEWS HINDI TV, DELHI : देश की राजधानी दिल्ली में रहने वाले लोगों को पिछले कुछ दिनों के दौरान उमस और गर्मी से राहत मिली है. मंगलवार को दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना है. आएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक बुधवार को भी गरज के साथ बूंदाबांदी के आसार हैं. भारत मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक मंगलवार और बुधवार को राजधानी के आसमान में बादल छाए रहेंगे. कहीं-कहीं हल्की बारिश भी होने की संभावना है. जहां तक तापमान की बात है तो दिल्ली में मंगलवार यानी 19 सितंबर को सुबह का न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. यह सामान्य से दो डिग्री कम है।

 

 

 

आईएमडी के अनुसार दिल्ली में सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 82 प्रतिशत रही. मंगलवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 34.3 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. 25 सितंबर तक दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा. जबकि न्यूनतम तापमान 25 से 27 डिग्री के बीच रहने की उम्मीद है।

गर्मी और उमस से राहत

 

बता दें कि दिल्ली में 16 सितंबर 2023 को भारी बारिश हुई थी. बारिश की वजह से लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली. उस दिन दिल्ली का न्यूनतम तापमान 26.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से दो डिग्री सेल्सियस अधिक था. भारी बारिश की वजह से दिल्ली के कई हिस्सों में लोगों को जलभराव और ट्रैफिक जाम का भी सामना करना पड़ा था।


भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार शनिवार को अधिकतम तापमान 33.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. उस दिन दिल्ली में सुबह साढे़ आठ बजे तक 0.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी. उसके बाद से दिल्ली में तापमान में बढ़ोतरी नहीं हुई है. गर्मी और उमस से राहत के रूप में इसका लाभ राजधानी के लोगों को मिला है।