News hindi tv

weather update : बिहार समेत इन राज्यों में ओलावृष्टि का अलर्ट, जानिए मौसम की ताजा अपडेट

kaisa rahega mausam : वैसे तो गर्मियों की शुरूआत हो चूकी हैं लेकिन अभी भी कुछ राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। इसी के चलते आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि मौसम विभाग के अनुसार (According to meteorological department) बिहार समेत इन राज्यों में बारिश के बीच ओलों के आसार हैं। IMD ने बुलेटिन जारी किया हैं। जानिए मौसम से जुड़ी ताजा खबर...
 | 
weather update : बिहार समेत इन राज्यों में ओलावृष्टि का अलर्ट, जानिए मौसम की ताजा अपडेट

NEWS HINDI TV, DELHI: इन दिनों पारा चढ़ने लगा है और कुछ जगहों पर तो तापमान 30 डिग्री तक पहुंच गया है। अभी कुछ राज्यों में बारिश का मौसम बना हुआ है। मौसम विभाग की मानें तो आज पूर्वी और मध्य भारत के राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. कई इलाकों में गरज के साथ बारिश देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग (weather department) की मानें तो कुछ इलाकों में भारी बारिश भी देखने को मिल सकती है. वहीं, कुछ इलाकों में ओलावृष्टि भी हो सकती है.

इन इलाकों में होगी बारिश:


मौसम विभाग (weather department) की मानें तो आज बिहार, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड और ओडिशा में बारिश की गतिविधियां होंगी. विदर्भ और छत्तीसगढ़ में भी आज बारिश देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग ने जो जानकारी दी है उसके मुताबिक, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड और ओडिशा में तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि भी देखने को मिल सकती है. छत्तीसगढ़ में तेज बारिश और ओलावृष्टि दर्ज की जा सकती है. 

नई दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम:

मौसम विभाग (weather department) की मानें तो आज देश की राजधानी नई दिल्ली में न्यूनतम तापमान 13 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, आज नई दिल्ली में आसमान साफ रहेगा. वहीं, 21 मार्च को नई दिल्ली में आंशिकतौर पर बादल छाए रह सकते हैं. आनेवाले दिनों में नई दिल्ली में अधिकतम तापमान 34 डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है. 

यूपी के मौसम का हाल:

मौसम विभाग (imd news update) की मानें तो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 15 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, लखनऊ में आज आसमान साफ रहेगा. गाजियाबाद की बात करें तो आज न्यूनतम तापमान 14 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. मौसम विभाग (weather department) की मानें तो गाजियाबाद में आज आंशिकतौर पर बादल छाए रह सकते हैं.