News hindi tv

Weather Update Today : होली के दिन ऐसा रहेगा मौसम, यूपी-बिहार में बारिश तो कहीं गर्मी की मार, जान लें IMD का अपडेट

Aaj Ka Mausam IMD : देश के कई राज्यों में गर्मी ने दस्तक दे दी है. वहीं भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने 26 मार्च तक देश के कई हिस्सों में आंधी और बिजली गिरने के साथ बारिश की भविष्यवाणी की है. आइए खबर में जानते है होली पर कैसा रहेगा मौसम...
 | 
Weather Update Today : होली के दिन ऐसा रहेगा मौसम, यूपी-बिहार में बारिश तो कहीं गर्मी की मार, जान लें IMD का अपडेट

NEWS HINDI TV, DELHI: देश के कई राज्यों में गर्मी ने दस्तक दे दी है. वहीं भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 26 मार्च तक देश के कई हिस्सों में आंधी और बिजली गिरने के साथ बारिश की भविष्यवाणी (rain forecast) की है. मौसम कार्यालय ने जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में गरज के साथ हल्की बारिश और बर्फबारी की भी भविष्यवाणी की है.

IMD ने गर्म और आर्द्र मौसम के बारे में बात करते हुए कहा कि अगले चार दिनों के दौरान रायलसीमा, केरल, माहे, सौराष्ट्र और कच्छ में जबकि अगले दो दिनों के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में इसके बने रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने 23 से 26 मार्च के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अलग-अलग गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश और बिजली गिरने की भविष्यवाणी (Weather Update) की है. इसके अलावा असम और मेघालय में 23 और 25 मार्च को भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट (orange rain alert) जारी किया गया है.

तमिलनाडु में, IMD ने भविष्यवाणी की है कि दक्षिण तमिलनाडु में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. जबकि कर्नाटक में IMD ने तटीय कर्नाटक और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है. मौसम विभाग ने 24 मार्च को पंजाब और हरियाणा में छिटपुट हल्की बारिश की भी भविष्यवाणी की है. IMD ने 23 से 24 मार्च को जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में अलग-अलग गरज के साथ हल्की बारिश औक बर्फबारी और बिजली गिरने की भविष्यवाणी की है.


 

अगले 24 घंटे का मौसम


स्काईमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, पश्चिमी हिमालय क्षेत्र, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी संभव है. पूर्वोत्तर भारत में हल्की बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर मध्यम बारिश हो सकती है. पंजाब, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, दक्षिणी तमिलनाडु, केरल, तटीय कर्नाटक और लक्षद्वीप में हल्की बारिश संभव है.