Haryana Weather Today : हरियाणा मे बदला मौसम, इन जिलो मे IMD ने  दी बारिश की चेतावनी

Haryana Weather Update : हरियाणा और चंडीगढ़ में मौसम आज फिर बदलेगा। मौसम विभाग के अनुसार अब आगे आने दिनों में प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है। 17 सितंबर तक राज्य का मौसम परिवर्तनशील रहने वाला है।
 

NEWS HINDI TV, DELHI : हरियाणा के मौसम में बार-बार परिवर्तन होता दिखाई दे रहा है। एक तरफ जहां कई क्षेत्रों में उमस भरी गर्मी लोगों को परेशान कर रही है। वहीं दूसरी तरफ बुधवार को हुई बारिश ने मौसम को सुहावना बना दिया है। मौसम विभाग के अनुसार अब आगे आने दिनों में प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है। 17 सितंबर तक राज्य का मौसम परिवर्तनशील रहने वाला है। मौसम विभाग ने आज उत्तर हरियाणा (Haryana) समेत प्रदेश के लगभग सभी इलाकों में मध्यम से हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। 

फिर बढ़ेगी मानसून की सक्रियता
मौसम विभाग के अनुसार 14 और 15 सितंबर को उत्तरी और दक्षिणी हरियाणा के कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं पश्चिमी जिलों में बादल छाए रहने के साथ-साथ एक दो जगहों पर छिटपुट बूंदाबांदी होने की भी संभावना है। कुछ मिलाकर अब एक बार फिर प्रदेश में मॉनसून की सक्रियता थोड़ी बढ़ने की संभावना बनती दिख रही है। वहीं अगले 24 घंटे की बारिश की गतिविधियों की अगर बात करें तो पंजाब, हरियाणा के कुछ हिस्सों, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश,  झारखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल समेत अन्य राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 

चंडीगढ़ में कैसा रहेगा मौसम
चंडीगढ़ में मौसम विभाग ने 15 सितंबर से 17 सितंबर तक 3 दिन के लिए बारिश की चेतावनी जारी की है। बादल की गरज और तेज हवाओं के साथ चंडीगढ़ में बारिश की संभावना है। इससे शहर के तापमान में गिरावट आ सकती है। वहीं 14 और 15 सितंबर को चंडीगढ़ का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। इसके अलावा चंडीगढ़ में 16 सितंबर को न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है।

अभी कहां कितना है तापमान
• चंडीगढ़ में अभी 28।3 डिग्री सेल्सियस तापमान है।
• अंबाला में अभी 28।4 डिग्री सेल्सियस तापमान है।
• करनाल में अभी 21।2 डिग्री सेल्सियस तापमान है।
• हिसार में अभी 29।4 डिग्री सेल्सियस तापमान है।