News hindi tv

Ertiga को छोड़ इस 7 सीटर कार पर टूट पड़े लोग, आज बुक कराने पर इतने दिन में मिलेगी डिलीवरी

Toyota Rumion CNG Car : ऑटो सेगमेंट में अगर सबसे बेस्ट कार की बात की जाए तो टोयोटा की 7-सीटर कार रुमियन खूब डिमांड में है। टोयोटा की ये कार लोगों को खूब पसंद आ रही है। बिक्री की में इस कार ने Ertiga को भी पीछे छोड़ दिया हैं। 

 | 
Ertiga को छोड़ इस 7 सीटर कार पर टूट पड़े लोग, आज बुक कराने पर इतने दिन में मिलेगी डिलीवरी

NEWS HINDI TV, DELHI : भारतीय बाजार में 7-सीटर कारों की भारी-भरकम डिमांड है। हाल ही में लॉन्च हुई टोयोटा की कमाल की 7-सीटर कार रुमियन की डिमांड इस समय सेगमेंट में काफी ज्यादा है। यह मारुति सुजुकी की 7-सीटर एमपीवी अर्टिगा का रीबैज-वैरिएंट (rebadge-variant) है। यही वजह है कि इस कार के लॉन्च होते ही लोगों ने अर्टिगा छोड़ इसे खरीदना शुरू कर दिया, क्योंकि अर्टिगा पर काफी लंबा वेटिंग चल रहा है।

हालांकि, हाई डिमांड के कारण रुमियन पर भी वेटिंग पीरियड बढ़ गया है। अगर आप भी टोयोटा की इस सीएनजी एमपीवी को खरीदना चाहते हैं, तो यह खबर आपके लिए ही है। जी हां, क्योंकि आज हम यहां पर आपको टोयोटा रुमियन सीएनजी के वेटिंग पीरियड के बारे में बताने जा रहे हैं, तो आइए इसकी डिटेल्स चेक करते हैं।


भारत में टोयोटा रूमियन सीएनजी का वेटिंग

टोयोटा रुमियन को पिछले महीने भारत में लॉन्च किया गया था। भारत में रुमियन की कीमतें 10.29 लाख रुपये से शुरू होती है। यह पेट्रोल और सीएनजी वैरिएंट में उपलब्ध है। अर्टिगा-बेस्ड एमपीवी को पांच पेंट ऑप्शन में तीन वेरिएंट S, G और V में पेश किया गया है।

पूरे देश में रूमियन सीएनजी की वेटिंग पीरियड

टोयोटा रुमियन सीएनजी वैरिएंट का वेटिंग पीरियड वर्तमान में 17 सप्ताह तक है, जो कि पेट्रोल वैरिएंट की समयसीमा की तुलना में ज्यादा है, जो आठ सप्ताह तक है। एमपीवी का वेटिंग पीरियड कुछ शहरों के लिए ही है। यह वेटिंग पीरियड जगह के हिसाब से बदल भी सकता है।

टोयोटा रुमियन इंजन पावरट्रेन

रुमियन 1.5-लीटर नॉर्मल एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होती है, जो पांच-स्पीड मैनुअल यूनिट और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक यूनिट के माध्यम से व्हील्स को पावर देती है। पेट्रोल मोड में कार 102bhp की पावर और 137Nm का टॉर्क जेनरेट करती है, जबकि CNG मोड में यह 87bhp की पावर और 121Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।