Age Gap affair: पुरूषों को बेहद पंसद आती है बड़ी उम्र की महिलाए? जानिए इसके पीछे का कारण

Age Gap Relationship: समाज के नियम के अनुसार शादी के लिए लड़की की उम्र कम और लड़के की उम्र ज्यादा होनी चाहिए लेकिन ये जरूरी पैमाना नहीं है. बदलते वक्त के साथ लड़कों में अपने से बड़ी उम्र की लड़कियों के प्रति ज्यादा आकर्षण देखा गया. ये बात कई रिसर्च में भी सामने आई है.
 

News Hindi TV: दिल्ली,Age Gap Relationship: प्यार एक बेहद खूबसूरत अहसास होता है, जिसमें जाति, रंग, उम्र कोई भी चीज जरूरी नहीं होती. ये बातें आपने कई बार अलग-अलग लोगों से सुनी होगी, साथ ही प्रियंका चोपड़ा, सचिन तेंदुलकर, करीना कपूर, भारती सिंह, अर्जुन कपूर जैसे कई उदाहरण भी हैं, जिन्होंने प्यार में उम्र की सीमा को देखे बिना अपना पार्टनर चुना. हमारे समाज के नियमानुसार शादी के लिए लड़की की उम्र कम और लड़के की उम्र ज्यादा होनी चाहिए लेकिन बदलते वक्त के साथ लड़कों में अपने से बड़ी उम्र की लड़कियों के प्रति ज्यादा आकर्षण देखा गया.

outstanding DA arrears payment: बकाया डीए और एरियर के भुगतान को लेकर हो गया फैसला! मिलेंगे 2 लाख रुपए से भी ज्यादा

ये बात केवल बॉलीवुड ही नहीं कई रिसर्च में भी सामने आ चुकी है  कि पुरुषों में अपने से ज्यादा उम्र की महिलाओं के प्रति आकर्षण होता है. सोशल मीडिया में 'भाभी' शब्द को लेकर कई जोक्स और Memes भी वायरल होते रहते हैं. TV में भी ऐसे कई सीरियल दिखाए जाते हैं, जिसमें पुरुष अपने पड़ोस की भाभी के साथ फ्लर्ट करते देखे जाते हैं. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि ऐसा क्यों होता है?
रिसर्च में हुआ खुलासा-

18 Month DA Arrears release: 18 महीने के डीए एरियर का इस दिन होगा भुगतान, खुशी से झुमने लगें केंद्रीय कर्मचारी

1. एक सर्व के अनुसार बड़ी उम्र की महिलाओं में फाइनेंशियल स्टेबिलिटी, रिश्तों की बेहतर समझ और कॉन्फिडेंस लेवल ज्यादा होता है, जिसकी वजह से पुरुषों को बड़ी उम्र की महिलाएं ज्यादा पसंद आती हैं.

2. वहीं एक और रिसर्च से सामने आया कि पुरुषों को अपने से बड़ी उम्र की महिलाएं पसंद आती हैं लेकिन उनका रिश्ता ज्यादा वक्त तक नहीं चल पाता.  

3. बड़ी उम्र की महिलाओं को पसंद करने की वजह यह भी है कि पति-पत्नी के बीच लगातार बढ़ते झगड़े होते हैं. बड़ी उम्र की महिलाओं में बचपना नहीं होता, जिससे झगड़े नहीं होते. वहीं बड़ी उम्र की महिलाओं में रिश्तों की बेहतर समझ होती है. बड़ी उम्र की महिलाएं आर्थिक रूप से ज्यादा मजबूत होती हैं. बड़ी उम्र की महिलाओं में मैच्योरिटी ज्यादा होती है.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. news hindi tv इसकी पुष्टि नहीं करता है.)