iPhone 15 लॉन्च होते ही Apple ने बंद कर दिये ये 4 मॉडल, स्टॉक खत्म होने से पहले कर ले खरीदारी

अगर आप भी नए आईफोन लॉन्च होने के बाद पुराने मॉडल खरीदने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके बेहद काम की है। आइए उन सभी फोन की कीमत और फीचर्स पर एक नजर डालते हैं पूरी जानकारी के लिए खबर मे पढ़े...
 

NEWS HINDI TV, DELHI : ऐपल के नए iPhone 15 लॉन्च होने के बाद ही 4 पुराने मॉडल बंद कर दिए गए हैं। कई ऐसे स्मार्टफोन यूजर्स हैं जो पुराने मॉडल को खरीदते हैं। इसके पीछे की वजह कम कीमत और लगभग एक जैसे फीचर्स हैं।


ऐपल ने इन iPhones को किया बंद

ऐपल ने एक साथ 4 पुराने मॉडल को बंद कर दिया है। इनमें लेटेस्ट आईफोन 14 के मॉडल भी शामिल है। बंद हुए मॉडल्स iPhone 14 Pro max, iPhone 14 Pro, iPhone 13 Mini और iPhone 12 हैं। कम बजट होने के कारण कई ऐसे लोग होंगे जो इन स्मार्टफोन्स को खरीदना चाहते हैं। फिलहाल उन लोगों को ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। अभी भी आप बंद हुए फोन को खरीद सकते हैं।

बंद होने के बाद भी ऐसे खरीद सकते हैं फोन

आईफोन के 4 मॉडल बंद होने के बाद भी आप इसे खरीद सकते हैं। इसके लिए अपने आस-पास मौजूद किसी थर्ड पार्टी आउटलेट पर विजिट करें, स्टोक उपलब्ध होने पर इसे खरीद सकेंगे। इसके अलावा ऑनलाइन वेबसाइट पर भी विजिट कर सकते हैं। अगर कम कीमत में पुराने आईफोन खरीदना चाहते हैं तो ये मॉडल्स आपको Cashify पर देखने को मिलेंगे।

बंद हुए 4 मॉडल की कीमत

बंद हुए चार मॉडल की कीमत नए आईफोन 15 से काफी कम है। iPhone 14 Pro max की कीमत 1,39,900 रुपये है, इसके कई फीचर्स आईफोन 15 से मिलते हैं। वहीं iPhone 14 Pro की कीमत 1,29,900 और iPhone 13 Mini 64,900 रुपये और iPhone 12 की कीमत 59,900 रुपये है। आपको बताते चलें कि कंपनी इन फोन्स को बनाना बंद कर रही है, लेकिन पहले से मौजूद फोन को अभी भी खरीद और इस्तेमाल कर सकते हैं।