Chanakya Niti characterless women: चरित्रहीन महिलाओं की होती है ये आदतें, जान लें पहचान करने में होगी आसानी

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य के प्रसिद्ध ग्रंथ चाणक्य नीति के अनुसार ऐसे कई तरीके हैं, जिससे महिलाओं के आचार-व्यवहार, चेहरा को देखकर उसके स्वभाव का पता लगाया जा सकता है। तो आइए जानते हैं किस प्रकार से चरित्रहीन औरत को पहचाना जा सकता है।
 

News Hindi TV: दिल्ली, Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य के प्रसिद्ध ग्रंथ चाणक्य नीति के अनुसार ऐसे कई तरीके हैं, जिससे महिलाओं के आचार-व्यवहार और चेहरा देखकर उसके स्वभाव का पता लगाया जा सकता है। कुछ स्त्रियों के चेहरे और उसके बदन पर ऐसे कुछ लक्षण होते हैं, जो उसे एक तरफ अशुभ तो दूसरी ओर भाग्यशाली बनाते हैं। चाणक्य ने बताया है कि महिला जाति एक बहुत ही पूजनीय होती है। उन्होंने अपनी पुस्तक में स्त्री को देवी का दर्जा दिया है। हालांकि कुछ ऐसी स्त्रियां होती हैं, जो अपने कुचरित्र और चरित्रहीनता की वजह से लोगों के जीवन पर गलत असर डालती हैं। ऐसी स्त्रियों को एक पुरुष से प्यार नहीं करना आता है।

Salary DA arrears Hike:मार्च में कर्मचारियों को मिलेगी 2 गुड न्यूज, जानें डीए और एरियर पर ताजा अपडेट

चरित्र स्त्रियों को एक से अधिक पुरुषों से संबंध बनाने में शर्म नहीं आती है। ऐसी महिलाएं किसी के साथ भी संबंध बना सकती हैं। ऐसी महिलाओं के काफी सारे मित्र होते हैं और ये अपनी शातिर तरीके से सभी को अपने प्यार में फंसा कर रखती है। चरित्रहीन महिला किसी भी पुरुष की नहीं हो सकती है। उनका प्यार जरूरत के हिसाब से बदलता रहता है। तो आइए चाणक्य नीति के तरीके से जानते हैं चरित्रहीन महिलाओं की पहचान..


1. जिस स्त्री की पैर का पिछला भाग अत्यधिक मोटा होता है, तो ऐसी महिलाएं घर के लिए अशुभ मानी जाती है। जिस महिला की पैर की पिछला हिस्सा बहुत ज्यादा पतला या सूखा होता है, तो ऐसी स्त्रियां अपने जीवन में बहुत ही कठिनाइयों का सामना करती हैं।

Salary DA Increase: 15 दिन बाद कर्मचारियों की ये मांग हो सकती है पूरी, बढ़ जाएगी सैलरी

2. आचार्य चाणक्य कहते हैं कि जिस महिला की पैर की कनिष्ठा अंगुली का उसके साथ वाली अंगुली पृथ्वी को स्पर्श ना करती हो और वहीं अंगुली अंगूठे से लंबी हो, तो ऐसी महिलाएं परिस्थिति के अनुसार अपना रूप बदल लेती है। इस तरह की महिला स्वभाव में क्रोधी होती हैं। इन पर नियंत्रण कर पाना कठिन हो जाता है। ऐसी महिलाओं पर कभी भी विश्वास नहीं करना चाहिए।  

3. चाणक्य नीति के अनुसार जिस महिला का माथा या ललाट अधिक लंबा होता है, तो ऐसी स्त्रियां अपने देवर के लिए अशुभ मानी जाती हैं।

4. जिस महिला का पेट लंबा होता है, तो ऐसी महिलाएं अपने ससुर के लिए और जिस महिला का कमर के नीचे का हिस्सा भारी होता है, वे अपने पति के लिए अशुभ मानी जाती है।

5. जिस महिला के पेट घड़ी की तरह होता है, ऐसी महिलाएं पूरे जीवन गरीबी और दरिद्रता से गुजारती है। जिस महिला का पेट ज्यादा लंबा या गद्देदार होता है, तो ऐसी स्त्रियों की किस्मत खराब होती है।  

Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। newshinditv.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।