Chanakya Niti: अगर आप में भी हैं ये गुण तो महिलाएं खिंची चली आएंगी आपकी तरफ

Chanakya Niti: चाणक्य के अनुसार कुछ पुरुषों के अंदर ऐसी आदतें(Chanakya Niti For Husband Wife) होती हैं, जो महिलाओं को बेहद पसंद आती हैं। ऐसे पुरुषों की तरफ महिलाएं सहज रूप से आकर्षित होती हैं। चाणक्य नीति में प्रेम संबंधों और रिश्तों को लेकर भी कई बातों का जिक्र किया है, आचार्य चाणक्य ने पुरुषों की उन चीजों के बारे में भी बताया है जिन्हे महिलाएं भरी महफिल में भी करती है नोटिस..
 

NEWS HINDI TV, DELHI: आचार्य चाणक्य एक कुशल राजनीतिज्ञ, कूटनीतिज्ञ और अर्थशास्त्री होने के साथ-साथ शिक्षक भी थे. उन्होंने नीति शास्त्र में प्रेम संबंधों को लेकर भी कई बातों का जिक्र किया है. कहते हैं कि जिंदगी में सच्चा हमसफर (true companion) किसी वरदान से कम नहीं है. जिंदगी की डगर कितनी ही कठिन क्यों न हो, अगर हमसफर सच्चा और साथ देने वाला हो तो इंसान की जिंदगी खासकर महिलाओं की, काफी अच्छी गुजरती है. 

जीवन में एक लड़की या महिला का हमसफर (woman's partner) कैसा हो, इसके लिए भारत के महान अर्थशास्त्री आचार्य चाणक्य ने अपनी नीतियों में कई बातों का उल्लेख किया है. आचार्य चाणक्य कहते हैं कि किसी भी इंसान के व्यक्तित्व का पता उसकी हरकतों और चाल-ढाल से चल सकता है. हर लड़की का सपना होता है कि उसका होने वाला पार्टनर न केवल देखने में बेहतर हो बल्कि उसकी आदतें भी दिल को जीत लेने वाली (heart winning habits) हों. वह उन्हें सच्चा प्यार करे. 


बता दें कि चाणक्य नीति में कई ऐसी बातों का जिक्र किया गया है, जिनको देखकर एक महिला पुरुष की तरफ आकर्षित (women attracted to men) होती है. पुरुषों की ऐसी आदतों को महिलाएं भरी महफिल या शांत जगह दोनों जगह नोटिस करती हैं. उनकी यह आदतें ही एक महिला को अपना दीवाना बना सकते हैं. एक श्रेष्ठ पुरुष या फिर बेहतर पार्टनर में लड़कियां/ महिलाएं क्या नोटिस करती हैं, इसके बारे में आचार्य चाणक्य क्या कहते हैं, आइये बताते हैं- 

ईमानदार पुरुष आतें है लड़कियों को काफी पसंद


भारत देश के महान राजनीतिज्ञ, कूटनीतिज्ञ और अर्थशास्त्री ने पुरुषों के लिए अपनी नीति में बताया है कि जो इंसान ईमानदार होता है, उस पर लड़कियां जल्दी आकर्षित होती हैं. महिलाओं को नेक दिल पुरुष काफी पसंद आते हैं. महिलाओं और लड़कियों का मानना होता है कि ईमानदार पुरुष अपने पार्टनर को कभी धोखा नहीं देते हैं. भरी महफिल में अगर लड़कियां ऐसे पुरुषों को देखते ही उसे प्रपोज करने का मूड (mood to propose) बना लेती हैं.

दूसरों के प्रति व्यवहार


अक्सर देखा जाता हैं कि कुछ पुरुष अपने से छोटे तबकों के लोगों से बदतमीजी से बात करते हैं. वहीं, कुछ पुरुष ऐसे होते हैं, जो दूसरों की हमेशा मदद करते हैं और अपनी मधुर वाणी से दूसरों का दिल जीत लेते हैं. पुरुषों की यह शालीनता लड़कियों/महिलाओं को जल्दी इंप्रेस करती है. दूसरों के प्रति पुरुषों का अच्छा व्यवहार लड़कियों को आकर्षित करता है.
 

महिलाओं को सुनने वाले पुरुष


अक्सर आपने देखा होगा कि महिलाएं ज्यादा बोलती हैं. ऐसे में वह हमेशा से चाहती हैं कि उनका पार्टनर उन्हें सुकून से सुने. लड़कियां हर बात किसी से नहीं कहती हैं लेकिन जिससे करना पसंद करती हैं, उसे वह अपनी हर बात ही शेयर करती हैं. लड़कियां चाहती है कि उनका पार्टनर उनको साये की तरह सुने. महिलाओं को उनकी बातें सुनने वाले पुरुष काफी भाते हैं.