Electric Bike : इस भारतीय कंपनी की बाइक को मिला ICAT सर्टिफिकेट, 1 तारीख से बिक्री होगी शुरू

वैसे तो मार्केट में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की भरमार है। लेकिन अब एक और कंपनी मार्केट में तहलका मचाने के लिए आने वाली है। भारतीय कंपनी की बाइक को ICAT सर्टिफिकेट मिल चुका है। अब जल्द ही कंपने के बाइक बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएंगे।

 

NEWS HINDI TV, DELHI : इलेक्ट्रिक टू-व्‍हीलर कंपनी ओडिसी (Odysse) ने ऐलान किया है कि इसकी ओडिसी वैडर (VADER) इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल दिसंबर से खरीद पाएंगे। इस फ्लैगशिप ई-बाइक को AIS-156 बैटरी का इस्तेमाल किया गया है।

जिसका कई सफल टेस्टिंग के बाद इस्तेमाल किया गया है। ये इंटरनेशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्‍नोलॉजी (ICAT) से सर्टिफाइट है। ओडिसी वैडर 7-इंच के एंड्रॉयड डिस्‍प्‍ले के साथ आती है, जो IOT कनेक्टिविटी और OTA अपडेट्स देता है। 

सिंगल चार्ज पर 125Km की रेंज

यह 3000 वाट्स इलेक्ट्रिक मोटर से पावर्ड है, जिसकी टॉप स्‍पीड 85Km/h और हर बार चार्ज करने पर रेंज 125Km होती है। यह एडवांस्ड मोटरबाइक 128 किलोग्राम के कर्ब वेट के साथ आती है।

इसमें कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्‍टम (CBS) दिया है। इसमें आगे की तरफ 240mm डिस्‍क ब्रेक और पीछे की ओर 220mm डिस्‍क ब्रेक दिया है। चार्जिंग में आसानी के लिए कंपनी ने IP67 AIS 156 अप्रूव्‍ड लिथियम-आयन बैटरी लगाई है, जो 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है।

5 कलर ऑप्शन और अट्रैक्टिव डिजाइन

इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को 5 कलर ऑरप्शन फियेरी रेड, वेनम ग्रीन, मिस्‍टी ग्रे, मिडनाइट ब्‍लू और ग्‍लॉसी ब्‍लैक में खरीद पाएंगे। इस बाइक की डिलीवरी 1 दिसंबर, 2023 से की जाएगी।

अपने आकर्षक डिजाइन, दमदार प्रदर्शन और स्‍मार्ट खूबियों से लैस है। ये इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल अपने फीचर्स और डिजाइन की दम पर ग्राहकों को ध्यान अपनी तरफ खींच सकती है। खासतौर से ये एक फैमिली मोटरसाइकिल है।

कंपनी की स्थिति होगी मजबूत

ओडिसी इलेक्ट्रिक व्‍हीकल्‍स के CEO श्री नेमिन वोरा ने कहा कि ओडिसी वैडर को मिला ICAT सर्टिफाइट सबसे बेहतरीन इलेक्ट्रिक व्हीकल की सप्लाई के लिए हमारी अटूट प्रतिबद्धता दिखाता है।

AIS-156 अप्रूव्‍ड बैटरी पैक ओडिसी वैडर को अनूठा बनाती है। इससे बाइक तेजी से चार्ज होती है और रोजाना की यात्रा के लिए यह एक भरोसेमंद बाइक है। हमारा मानना है कि यह सर्टिफाइट इलेक्ट्रिक व्‍हीकल मार्केट में हमारी स्थिति को और अधिक मजबूत करेगा।