FB and instagram Down : मेटा की कई सर्विसेज हुईं बंद, फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन

Facebook  and instagram Down : आपको बात दें कि Meta की कई सर्विसेज बंद हो गई हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम के अचानक डाउन हो गए हैं। जिसके कारण लोगों के फेसबुक अकाउंट खुद से ही लॉग आउट हो रहे हैं। और इंस्टाग्राम के कई फीचर्स काम नहीं कर रहे हैं। जानिए Facebook और Instagram दोनों के डाउन अचानक डाउन होने की पूरी जानकारी...
 

NEWS HINDI TV, DELHI: Meta की कई सर्विसेज डाउन (services down) हो गई हैं. फेसबुक और इंस्टाग्राम (Facebook and Instagram) काम नहीं कर रहा है. कई लोगों के फेसबुक अकाउंट (facebook account) खुद से ही लॉग आउट (log out) हो रहे हैं. जबकि इंस्टाग्राम के कई फीचर्स काम नहीं कर रहे हैंं। कंपनी ने कहा है कि इसे ठीक करने का काम किया जा रहा है. धीरे-धीरे मेटा की सर्विसेस वापस काम करने लगी हैं.
 

Downdetector के मुताबिक Meta की सर्विसेज भारतीय समयानुसार रात के 9.10 बजे प्रभावित हुई हैं. मोबाइल ऐप सहित वेब सर्विसेज भी ऐक्सेस नहीं हो रही हैं. फेसबुक ऐप (facebook app) भी काम नहीं कर रहा है. 


कई यूजर्स के लिए इंस्टाग्राम के कॉमेन्ट सेक्शन (Instagram comment section) काम नहीं कर रहा है तो कई यूजर्स ऐप भी ऐक्सेस नहीं कर पा रहे हैं. गौरतलब है कि Facebook और Instagram की सर्विसेज ना सिर्फ भारत में, बल्कि दुनिया भर में डाउन हैं.   

कैंब्रिज अनालिटिका-फेसबुक डेटा लीक में भी हुआ था ऐसा:

फेसबुक और इंस्टाग्राम (Facebook and Instagram) की पेरेंट कंपनी Meta की तरफ से अब तक इसे लेकर कोई स्टेटमेंट जारी नहीं किया गया है. आपको बता दें कि कैंब्रिज अनालिटिका फेसबुक डेटा लीक के दौरान भी लोगों के फेसबुक अकाउंट खुद से लॉग आउट होने लगे थे.  बाद में पता चला की करोड़ों लोगों का डेटा फेसबुक से लीक हो गया. हालांकि इस बार क्या प्रॉब्लम हो रही है फिलहाल साफ नहीं है. 


फेसबुक अकाउंट खुद से लॉगआउट हो जाना इस तरफ इशारा करता है कि फेसबुक की सर्सिवसेज हैक हुई हैं. हालांकि कई बार ऐसे भी होता है कि फेसबुक सर्वर में दिक्कत आती है तो भी फेसबुक लॉगआउट हो जाते हैं.