Delhi की इस मार्केट में मिलते हैं जनपथ-सरोजनी-लाजपत से भी सस्ते कपडे़ 

Cheapest Clothes Market In Delhi : आप दिल्ली की सबसे सस्ती मार्केट से ट्रेड में चलने वाले लेटेस्ट फैशन के कपड़े खरीद सकते हैं और इन मार्केट में एक्सप्लोर कर सकते हैं. दरअसल, दिल्ली में आने वाला हर टूरिस्ट यहां की इन सस्ती मार्केट की सैर जरूर करते हैं और यहां से अपने लिये कुछ न कुछ कपड़े जरूर खरीदते हैं.अगर आपको भी कुछ स्टाइलिश और किफायती दामों पर खरीदना है तो आप इन मार्केट्स से जाकर शॉपिंग कर सकते हैं।
 

NEWS HINDI TV, DELHI:  अगर आपका भी विदेशों में शॉपिंग करने का सपना है लेकिन पैसों की कमी या किसी दूसरे कारण से विदेश में जा नहीं पा रहे हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. आज हम दिल्ली की ऐसी मार्केट के बारे में बताएंगे, जहां पर आप चीन, थाईलैंड और बैंकॉक के कपड़े, फुटवियर और ज्वेलरी खरीद सकते हैं. इस मार्केट में सभी आइटम विदेश से ही मंगवाए जाते हैं. आज हम आपको साउथ दिल्ली के एक ऐसे गांव के बारे में बताएंगे, जहां से आप विदेशी आइटम की शॉपिंग कर सकते है.

इस मार्केट की खास बात यह है कि यहां आपको विदेशी डिजाइनर्स की एक्सेसरीज खरीदने का मौका मिलता हैं, वहीं ये ही चीज जब आप ऑनलाइन खरीदते हैं, तो उसके रेट भी ज्यादा होते हैं और ट्रायल का मौका भी नहीं मिलता. पार्टी के लिए गाउन, शॉर्ट ड्रेस आदि रेगुलर ऑफिस वेयर, होम वेयर, शर्ट्स, जींस, यहां हर रेंज में मिलते हैं. वहीं फुटवेयर, हैंड बैंग्स के ऑरिजनल ब्रांड से लेकर फर्स्ट कॉपी और सेकंड कॉपी भी इस मार्केट में आसानी से मिल जाती है, यही कारण है कि यह बाजार बहुत पॉपुलर होता जा रहा है.


20 साल पहले शुरू हुआ था मार्केट


यह बाजार दक्षिण दिल्ली में सफदरजंग के पास स्थित हुमायूंपुर विलेज में स्थित है. जिसे हुमायूंपुर बाजार के नाम से जाना जाता है, यह बाजार स्थानीय लोगों के बीच काफी लोकप्रिय भी है. इस बाजार के एक दुकानदार संजय सेनापति ने बताया कि यह मार्केट 20 साल से भी ज्यादा पुरानी है. इस मार्केट में 35 से भी ज्यादा दुकान हैं, जिसमें से आपको 80% विदेश के कपड़े के ऑप्शन मिलेंगे और 20% सरप्लस के स्टोर मौजूद हैं. इस मार्केट में लड़कों से लेकर लड़कियों तक के सभी ट्रेंडिंग कलेक्शन आपको मिल जाएंगे.


एक से बढ़कर एक कलेक्शन मौजूद


दुकानदार संजय ने बताया कि यहां पर लड़कियों के कपड़ों की कीमत 50 रुपए से शुरू होकर 8 हजार रुपए तक है. इस मार्केट से जूते, हील्स वाली जूती, जैकेट और पैंट का एक से बढ़कर एक कलेक्शन मौजूद हैं. यहां पर फुटवियर की कीमत 1500 से शुरू होकर ₹5000 तक है. इस मार्केट में मेकअप, हेयर कटिंग पार्लर और नेल आर्ट पार्लर के सामान भी मौजूद हैं.

कैसे पहुंचे हुमायूंपुर विलेज?


यह बाजार दोपहर 12 बजे से शुरू होकर रात 11 बजे तक चलता है. इस मार्केट में पहुंचने के लिए आपको नजदीकी मेट्रो स्टेशन ग्रीन पार्क पहुंचना पड़ेगा, जहां से रिक्शा लेकर हुमायूंपुर विलेज पहुंच सकते हैं. यहां पहुंचने के लिए इस लोकेशन पर क्लिक कर पूरी जानकारी ले सकते हैं.