अब गुरुग्राम से Delhi का सफर होगा आसान, यहां बनेगा नया फ्लाईओवर

Delhi News: मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि अब गुरुग्राम के लोगों को बड़ी सौगात मिलने वाली है। आपको बता दें कि इस जगह पर नया फ्लाईओवर बनाया जाएगा जिससे लोगों का गुरुग्राम से दिल्ली आना-जाना आसान हो जाएगा। गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण इस रास्ते पर यातायात को बेहतर करने के लिए प्रारुप तैयार कर रहा है। चलिए नीचे खबर में जानते हैं इस अपडेट के बारे में पूरी जानकारी.
 

NEWS HINDI TV, DELHI: दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग( Delhi-Jaipur National Highway ) स्थित इफ्को चौक से लेकर द्वारका एक्सप्रेसवे( Dwarka Expressway ) तक यातायात को सुगम बनाने की योजना का शुरुआती प्रारूप बनकर तैयार हो चुका है। सलाहकार कंपनी ने प्रारूप तैयार करके गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण ( GMDA ) अधिकारियों के साथ साझा किया है। तो ऐसे में अगर इस प्रारुप पर सहमती बनती है तो लोगों का यातायात सुगम हो जाएगा। 


इसमें गांव बसई में रेलवे लाइन पर दो लेन के एक नए रेलवे ओवर ब्रिज ( railway over bridge ) के अलावा बसई चौक और भूतेश्वर मंदिर के समीप फ्लाईओवर प्रस्तावित किए हैं। इसके अलावा सड़क की चौड़ाई को छह लेन का किया जाएगा। इफ्को चौक से लेकर द्वारका एक्सप्रेसवे तक सड़क की दूरी करीब 14 किलोमीटर है। अभी यह सड़क कहीं पर चार लेन की है तो कहीं पर छह लेन की।

कंपनी ने तैयार किया प्रारुप-

जीएमडीए( Gurugram Metropolitan Development Authority ) के कार्यकारी अभियंता अमित गोदारा ने कहा, 'इफ्को चौक से लेकर द्वारका एक्सप्रेसवे पर यातायात बेहतर करने की योजना पर काम कर रहे हैं। कंपनी ने शुरुआती प्रारूप तैयार किया है, जिसको लेकर विचार विमर्श किया जा रहा है। कंपनी ने अभी इस योजना पर कितनी लागत आएगी, इसकी जानकारी नहीं दी है। लागत तैयार करने के दिशा-निर्देश दिए हैं।'


इस सड़क को अतिक्रमण से मुक्त करने का प्लान-

इस प्रारूप में बसई चौक से लेकर सिविल अस्पताल, पटौदी चौक की ट्रैफिक लाइट और भूतेश्वर मंदिर तक दोनों तरफ तीन-तीन लेन की सड़क, भूतेश्वर मंदिर से लेकर पुरानी जेल सड़क की तरफ फ्लाईओवर, अग्रवाल धर्मशाला सड़क को अतिक्रमणमुक्त करवाने, महाबीर चौक पर ऑटो पार्किंग का बंदोबस्त करने का सुझाव दिया है। सुखराली गांव के समीप दोनों तरफ सड़क पर भारी अतिक्रमण है। यातायात सुधारने के लिए इस अतिक्रमण को हटाने की आवश्यकता पर बल दिया है।