OLA का ये नया इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज पर देगा 190 किलोमीटर की रेंज, जानिए कितनी हैं कीमत

Ola S1 X 4 kWh : आजकल हर कोई पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों को देखकर इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदना पसंद करते है। अगर आप भी नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान बना रहे हैं। तो OLA का ये नया स्कूटर सिंगल चार्ज पर 190 किलोमीटर की रेंज देता हैं। जानिए इस स्कूटर की कीमत और फीचर्स के बारे में...
 

NEWS HINDI TV, DELHI: ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) ने नए S1 X 4 kWh इलेक्ट्रिक स्कूटर वेरिएंट के लॉन्च की घोषणा की है, जो किफायती होने के साथ अधिक रेंज का वादा करता है। Ola Electric का कहना है कि S1 X का 4 kWh बैटरी पैक सिंगल चार्ज पर 190 किमी की रेंज दे सकता है। कंपनी की लाइनअप में S1 X सीरीज सबसे नई है, जिसमें पहले से 2 kWh और 3 kWh बैटरी पैक के ऑप्शन मिलते थे और अब नए 4 kWh बैटरी पैक को पेश करने के बाद लंबी दूरी तय करने वाले ग्राहकों के लिए S1 X एक अच्छा ऑप्शन बन गया है। 

Ola S1 X 4 kWh वेरिएंट की कीमत 1,09,999 रुपये (एक्स-शोरूम) है। नया वेरिएंट इसके 3 kWh वेरिएंट से लगभग 20,000 रुपये अधिक महंगा है। वहीं, एंट्री-लेवल S1 X 2 kWh ट्रिम 79,999 रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत पर लॉन्च हुआ था।


ओला इलेक्ट्रिक ने यह भी पुष्टि की है कि S1 X 2 kWh और 3 kWh वेरिएंट की डिलीवरी अप्रैल 2024 से शुरू होगी। 4 kWh वेरिएंट की डिलीवरी भी अप्रैल में शुरू होगी। नए वेरिएंट की बुकिंग लॉन्च के साथ ही ओपन कर दी गई है। 


कंपनी ने इस साल अप्रैल तक अपने सर्विस नेटवर्क को मौजूदा 400 से बढ़ाकर 600 आउटलेट तक विस्तारित करने की प्लानिंग की भी घोषणा की। इसके अलावा, ओला इलेक्ट्रिक का प्लान अप्रैल तक 10,000 फास्ट चार्जर जोड़ने का भी है।

नए Ola S1 X 4 kWh में 3 kWh वेरिएंट के समान ही मैकेनिकल फीचर्स शामिल हैं। नया इलेक्ट्रिक स्कूटर वेरिएंट 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार 3.3 सेकंड में पकड़ने का दावा करता है, जबकि इसकी टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटा रहेगी। हालांकि, रेंज में अंतर है, क्योंकि नया बड़ा बैटरी पैक सिंगल चार्ज में 190 किमी की रेंज देने का दावा करता है, जबकि 3 kWh पैक में 151 किमी की सर्टिफाइड रेंज मिलने की बात कही जाती है। नए वेरिएंट में अन्य के समान तीन राइडिंग मोड्स - इको, नॉर्मल और स्पोर्ट्स मिलेंगे।

हालांकि, S1 X+ 3kWh की तुलना में इसमें छोटा 4.3-इंच डिस्प्ले और कीलेस अनलॉक की जगह फिजिकल की अनलॉक शामिल है। इसके अलावा, नया वेरिएंट S1 X 2 kWh / 3 kWh के समान स्मार्ट कनेक्टिविटी नहीं मिलती है, जबकि S1 X+ स्मार्ट कनेक्टिविटी के साथ आता है।