UP में गर्मी की छुट्टियों का ऐलान, इस तारीख से बंद रहेंगे स्कूल

UP School Holiday : हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि यूपी में इस तारीख से स्कूल बंद हो (Schools will remain closed in UP from this date) जाएंगे। और इन दिनों ज्यादातर राज्यों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया जा रहा है. इसे देखते हुए उत्तर प्रदेश में गर्मी की छुट्टियों  (summer holidays) की घोषणा कर दी गई हैं। इससे जुड़ा पूरा अपडेट जानने के लिए खबर को पूरा पढ़े...
 

NEWS HINDI TV, DELHI : Summer Vacation : मई का महीना शुरू हो चुका है, बच्चों को जिस चीज का सबसे ज्यादा इंतजार रहता है वह है स्कूल में होने वाली गर्मियों की छुट्टियां... बचपन में आप और हम भी जल्द ही गर्मी की छुट्टियां (summer holidays) आने का इंतजार करते थे। और चलो छुट्टियों में अपने रिश्तेदार के घर चलते हैं. इस साल मौसम भी काफी सख्त नजर आ रहा है. देश के कई राज्यों से लू की खबरें सामने आ रही (News of heat wave is coming from many states) हैं. इससे राहत देने के लिए प्रशासन ने कई फैसले भी लिए हैं।

लगभग 43 दिन की मिलेगी छुट्टी:

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन दिनों ज्यादातर राज्यों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया जा रहा है. इसे देखते हुए उत्तर प्रदेश में ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा कर दी गई है. नोटिस के मुताबिक, शिक्षा विभाग की वेबसाइट (Education Department website) पर जारी नए एकेडमिक कैलेंडर के मुताबिक इस बार यूपी के स्कूलों में करीब 43 दिनों की लंबी छुट्टियां रहेंगी. शिक्षा विभाग (education Department) ने इसकी जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर भी दी थी।

कब शुरू होंगे समर वेकेशन?

हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि, उत्तर प्रदेश के सरकारी व प्राइवेट सभी स्कूलों में समर वेकेशन (Summer vacation in all government and private schools) यानी गर्मी की छुट्टियां 17 मई से शुरू हों रही हैं, जो 30 जून तक चलेंगी। जानकारी दे दें कि कुछ स्कूलों में 17 मई के बाद छुट्टी शुरू होगी। प्रदेश में समर वेकेशन लंबी होंगी। यहां इस बार करीबन करीबन 43 दिनों का तक स्कूल बंद रहेंगे। इसके बाद जुलाई में सभी स्कूल खुलेंगे और क्लासेस संचालित की जाएंगी।