Anara Gupta : सीडी कांड से इस भोजपुरी एक्ट्रेस का बर्बाद हो गया करियर

अनारा गुप्ता (Anara Gupta) ने मात्र 15 साल की उम्र में मिस जम्मू ब्यूटी पीजेंट जीत लिया था. 1986 में पैदा हुई एक्ट्रेस ने 2001 में सुंदरी का ताज सिर पर सजाया मॉडलिंग के दरवाजे खुल गए. 
 

NEWS HINDI TV, DELHI : जम्मू कश्मीर से भोजपुरी सिनेमा में अपनी किस्मत आजमाने आई अनारा गुप्ता (Anara Gupta) किसी परिचय की मोहताज नहीं है. भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस अनारा की प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ उनकी पर्सनल लाइफ भी हमेशा चर्चा में रही है. अपनी शानदार अदाकारी की वजह से अनारा ने कई अवॉर्ड्स भी जीते हैं. बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस के करियर पर तब ग्रहण लग गया जब इनका MMS लीक होने का मामला सामने आया. एक्ट्रेस की फजीहत तो हुई ही साथ ही जेल भी जाना पड़ा था.

अनारा गुप्ता (Anara Gupta) ने मात्र 15 साल की उम्र में मिस जम्मू ब्यूटी पीजेंट जीत लिया था. 1986 में पैदा हुई एक्ट्रेस ने 2001 में सुंदरी का ताज सिर पर सजाया मॉडलिंग के दरवाजे खुल गए. अनारा ने यूं तो हिंदी, तमिल, तेलुगू फिल्मों में काम किया है लेकिन उन्हें सबसे अधिक नाम और दाम भोजपुरी फिल्मों से मिला. अनारा गुप्ता ने अपनी हसीन अदाओं से दर्शकों को हमेशा ढेर किया है. सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली 36 साल की अनारा का नाम काफी विवादों में भी रहा है.

अनारा गुप्ता ने तेलुगू हिंदी तमिल फिल्मों के साथ-साथ अन्य भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया है लेकिन उन्हें लोकप्रियता भोजपुरी एक्ट्रेस के रूप में मिली. भोजपुरी में उन्हें सबसे अधिक फीस पाने वाली एक्ट्रेसेस में शुमार अनारा गुप्ता को कई पुरस्कार मिले हैं. अनारा गुप्ता का नाम एमएमएस कांड में आने के बाद काफी विवाद हुआ था.
अनारा गुप्ता का नाम जब सीडी कांड में जुड़ा तो एक्ट्रेस की खूब फजीहत हुई. अनारा ने खुद को बेकसूर बताया था और जांच के दौरान एक्ट्रेस के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला. सबूत ना मिलने के कारण केस तो बंद हो गया लेकिन इसका एक्ट्रेस की जिंदगी पर बुरा असर पड़ा. सीडी कांड के बाद अनारा को समाज में लोगों की खरी-खोटी सुननी पड़ी.

इस केस में अनारा को पूरी तरह से हिला कर रख दिया. इसकी वजह से अनारा गुप्ता को सलाखों के पीछे तक जाना पड़ा था. इतना ही नहीं अनारा गुप्ता पर एक और संगीन आरोप था. अनारा पर फर्जी कंपनी बनाकर मासूम लोगों से 200 करोड़ से अधिक की ठगी करने आरोप था. खबरों की मानें तो इस कंपनी ने करीब 45000 लोगों को ठगा था.


अनारा गुप्ता के कंट्रोवर्सी भरे लाइफ पर मशहूर फिल्ममेकर अशोक पंडित ने फिल्म ‘मिस अनारा’ बनाई थी. यह फिल्म हिंदी में थी, लेकिन फिल्म बुरी तरह फ्लॉप रही. बुरे हालातों में भी अनारा ने हिम्मत नहीं हारी और फिर से अपने एक्टिंग करियर पर फोकस करने का फैसला किया.


अनारा भोजपुरी इंडस्ट्री में एक्टिव है और अपनी एक्टिंग की बदौलत लाखों करोड़ों दिलों पर राज करती हैं. पिछले साल दिसंबर में ‘पकड़ुआ बियाह’ भोजपुरी ओटीटी में नजर आई थीं. 

भोजपुरी सिनेमा की रानी कही जाने वाली अनारा गुप्ता ने महुआ टीवी पर प्रसारित होने वाले भोजपुरी डांस रियलिटी शो में भी हिस्सा लिया था. इस शो के जज गणेश आचार्य सुधा चंद्रन और कानू मुखर्जी थे. अनारा इस शो में फर्स्ट रनर अप रही.