Aaj Ka Rashifal :इन 4 राशि वाले लोगों को होगी अपार धन की प्राप्ती, 18 साल बाद होगा बुध-राहु का मिलन

Rahu-Mercury Conjunction In Pisces : आपको बात दे कि 7 मार्च को ग्रहों के राजकुमार बुध ग्रह ने मीन राशि में प्रवेश किया हैं। मीन राशि में पहले से राहु विराजमान है। इससे अब बुध और राहु की युति हो गई। और इन 4 राशियों के घर खूब धन-संपदा आएगी। जानिए इस मिलन का सभी 12 राशियों पर क्या असर पड़ेगा- 
 

NEWS HINDI TV, DELHI: Rahu-Budh Yuti 2024 : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर एक ग्रह अपने निश्चित काल के बाद चाल बदलता है. इसी के चलते हाल ही में 7 मार्च को ग्रहों के राजकुमार बुध ग्रह ने मीन राशि में प्रवेश किया है. मीन राशि में पहले से राहु विराजमान है. इससे अब बुध और राहु की युति हो गई. इस मिलन का असर सभी 12 राशियों पर पड़ेगा. किसी के लिए लाभकारी होगा तो किसी के लिए नुकसान दायक. आइए जानते हैं इन दोनों ग्रहों कि युति किन राशियों के लिए फायदेमंद है.

1. कर्क राशि:

मीन राशि में बुध और राहु की युति से कर्क राशि के जातकों को फायदा होगा. धनलाभ के संयोग बनेंगे जिससे आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. व्यापार कर रहे लोगों को मुनाफा हो सकता है. पार्टनर के साथ रिश्ते मजबूत होंगे और शादीशुदा लोगों के जीवन में भी मधुरता आएगी. करियर में भी सफलता मिलने की संभावना है.

2. वृश्चिक राशि:

बुध और राहु का मिलन वृश्चिक राशि के जातकों के लिए शुभ रहेगा. परीक्षा की तैयारी कर रहे बच्चों को मेहनत का परिणाम मिलेगा. आय के सोर्स बढ़ेंगे जिससे आर्थिक स्थिति पहले से सुधर जाएगी. पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे. आप परिवार के साथ कहीं घूमने भी जा सकते हैं. सेहत का ध्यान रखें, बाहर का खाने से परहेज करें.

3. मकर राशि:

मकर राशि के जातकों के लिए मीन राशि में राहु और बुध की युति शुभ रहेगी. नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नती हो सकती है. व्यापारियों को नई डील्स मिल सकती हैं. हालांकि निवेश करने से पहले विचार विमर्श जरूर कर लें. समाज में मान-सम्मान मिलेगा. सेहत का ध्यान रखें. अगर किसी बीमारी से परेशान हैं तो गंभीरता से लें और डॉक्टर से सलाह लें.

4. मीन राशि:

मीन राशि के जातकों को भाग्य का साथ मिलेगा. नौकरीपेशा लोगों के काम की तारीफ होगी. अधिकारी लोग आपके काम की प्रशंसा करेंगे. व्यापारियों के लिए ये समय अच्छा है. दांपत्य जीवन की मुश्किलें कम होंगी. निवेश के लिए ये समय अच्छा है, आपको बाद में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं.