News hindi tv

Goa की 5 सबसे खूबसूरत जगहें, यहां देसी विदेशी करते है खूब चिल्ल

अकसर खूबसूरत जगहों पर घुमना लोगो का एक सपना होता है, जहां आप अपने दोस्तों, फैमिली या पार्टनर के साथ घुमनें का प्लान करते है तो आप सबसे  खूबसूरत जगहों के बारे में जानकारी पाना चाहते है ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे है Goa की 5 सबसे खूबसूरत जगहें के बारे में।

 | 
Goa की 5 सबसे खूबसूरत जगहें, यहां देसी विदेशी करते है खूब चिल्ल

NEWS HINDI TV, DELHI : गोवा का नाम सुनते ही मौज-मस्ती का ख्याल आता है। यह शहर अपनी खूबसूरती के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध है। गोवा एक परफेक्ट हॉलिडे डेस्टिनेशन (Perfect holiday destination) है, जहां आप अपने दोस्तों के साथ पब्स, कई पार्टी प्लेसेस, बीचेस और देखने लायक जगहों पर जा सकते हैं। इसके अलावा अगर आप गोवा में छुपी और भी जगहों पर घूमन चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी खास जगहों के बारे में बताते हैं, जिन्हें आप अपने गोवा ट्रिप(Goa Trip) पर देख सकते हैं। 

कैलंगुट बीच

गोवा में कैलंगुट बीच काफी मशहूर है। यह बीच अपने आकर्षित दृश्यों, वाटर फॉल और कई शानदार एक्टिवीटीज के लिए पर्यटकों के बीच लोकप्रिय है। अगर आप एडवेंचर के शौकीन हैं, तो इस बीच पर घूमने जरूर जाएं।
 

चपोरा किला

इस किले को दिल चाहता है के रूप में भी जाना जाता है। मतलब अगर आपने दिल चाहता है मूवी देखी है तो इस किले को देखकर ही आपको आमिर, सैफ अली खान और अक्षय खन्ना का वो सीन याद आ जाएगा जिसमें वो तीनों किले के किनारे खड़े होते हैं।


क्रोला घाट

यदि आप प्रकृति प्रेमी हैं, तो क्रोला घाट आपकी सूची में होना चाहिए। ये घाट गोवा, महाराष्ट्र और कर्नाटक सीमाओं के चौराहे पर पाए जा सकते हैं। यह पणजी के उत्तर-पूर्व में सड़क से लगभग 50 किमी दूर स्थित है। आप वर्जित भेड़िया-साँप जैसे लुप्तप्राय जानवरों की कुछ प्रजातियाँ देख सकते हैं।


बॉम जिसस बसिलिका चर्च

आप बॉम जिसस बसिलिका चर्च जा सकते हैं। यहां आप शांति से कुछ पल बिता पाएंगे। ये पुराने गोवा में है। ये यहां के सबसे पुराने चर्च में से एक है। आपको यहां भी जरूर घूमने के लिए जाना चाहिए।

दूधसागर वॉटरफ़ॉल

दूधसागर वॉटरफ़ॉल भारत के सबसे ऊंचे झरनों में भी गिना जाता है। यहां दूधसागर वॉटरफ़ॉल झरने का पानी लगभग 1,020 फ़िट की ऊंचाई से गिरता है। मानसून के मौसम में दूधसागर वॉटरफ़ॉल अपने वेग पर होता है क्योंकि इस दौरान पानी का प्रवाह ज़्यादा होता है। यहां पर कई देशी-विदेशी टूरिस्ट वॉटरफ़ॉल के नीचे नहाने के साथ-साथ हाईकिंग और ट्रैकिंग करने आते हैं।