News hindi tv

7 Seater Car in Budget : 7 सीटर कार खरीदने का है प्लान तो ये हो सकता है बेहतर ऑप्शन, लग्जरी भी

7 Seater Car in Budget : आज हम आपको ऐसी ही कारों के बारे में बता रहे हैं जो आपके लिए बेस्ट हो सकती हैं, आइए जानते है कौन सी 7 सीटर कार है आपके बजट की।

 | 
7 Seater Car in Budget : 7 सीटर कार खरीदने का है प्लान तो ये हो सकता है बेहतर ऑप्शन, लग्जरी भी

NEWS HINDI TV, DELHI : नई कार खरीदने की जब बात आती है तो भारत में अभी दो चीजों पर लोगों का ज्यादा फोकस रहता है. इन दो चीजों को देखते हुए ही ज्यादातर इंडियन बायर्स कार खरीदने का फैसला(decision to buy a car) लेते हैं. आज हम आपको ऐसी ही कारों के बारे में बता रहे हैं जो आपके लिए बेस्ट हो सकती हैं क्योंकि इनमें आपकी पूरी फैमिल के साथ साथ आपका सामान भी आ सकता है और माइलेज तो फिर है ही बेस्ट. तो भाई ये दो चीज हैं कि गाड़ी में कितने लोग बैठ सकते हैं और माइलेज.

हम यहां 3 गाड़ियों की बात करने वाले हैं जो आपके लिए बेस्ट हो सकती हैं. इसमें एक 7 सीटर है. एक 6 सीटर है और एक 5 सीटर है. तीनों ही कारें माइलेज के मामले में अच्छी हैं. इतना ही नहीं अगर इनकी कीमत भी देखी जाए तो वह भी इन चीजों को देखते हुए और आज के मार्केट को देखते हुए ठीक लगती है. मतलब अगर आप किसी ठीक 5 सीटर कार का टॉप वेरिएंट लेने जाएंगे तो शायद वह भी इतने का ही पड़ेगा जितने की ये 7 या 6 सीटर कार पड़ेगी.

अब सबसे पहले 5 सीटर की बात करते हैं तो यह गाड़ी मारुति की ईको(Maruti's Eeco) है. ये कंपनी फिटेड सीएनजी के साथ आती है और इसमें 5 सीटर का ऑप्शन मिलता है. मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ इसकी ऑन रोड कीमत 7.46 लाख रुपये है. इसके माइलेज की बात करें तो यह एक किलो सीएनजी में 27 किलोमीटर तक का माइलेज देती है.

6 सीटर की बात करें तो यह मारुति की एक्सएल (Maruti XL6) है. इसमें मारुति थोड़ी लग्जरी देती है. इसलिए इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा रखी है. इसके एक ही वेरिएंट में सीएनजी मिलती है. जोकि Zeta MT है. इसकी कीमत 14.56 लाख रुपये ऑन रोड है. यह एक किलो सीएनजी में करीब 26 किलोमीटर तक जा सकती है.


7 सीटर की बात करें तो यह मारुति की अर्टिगा (Maruti Ertiga) है. इसकी कीमत थोड़ी कम रखी गई है. इसके 2 ही वेरिएंट में सीएनजी मिलती है. जोकि VXI (O) और ZXI (O) हैं. इसकी कीमत 12.41 लाख रुपये ऑन रोड (on road) से लेकर 13.66 लाख रुपये ऑन रोड तक है. यह एक किलो सीएनजी में करीब 26 किलोमीटर तक जा सकती है.