News hindi tv

Big News : नितिन गडकरी ने कर दिया एलान, हाईवे पर कार चलाने वालों की हुई मौज

breaking news : देश के केंद्रीय मंत्री nitin gadkari ने हाल ही में हाईवे पर कार चलानी वालों के लिए ये बहुत बड़ा एलान कर दिय है और इस एलान से लोग काफी खुश हो गए हैं | आइये जानते हैं 
 
 | 
Big News : नितिन गडकरी ने कर दिया एलान, हाईवे पर कार चलाने वालों की हुई मौज

NEWS HINDI TV, DELHI :अगर आप भी अक्‍सर कार से सफर करते हैं और कुछ हाइवे पर तय की गई स्‍पीड ल‍िमिट आपको कम लगती है तो यह खबर आपके ल‍िए है. जी हां, केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय (NHAI) की तरफ से हाईवे पर गाड़ियों की रफ्तार बढ़ाई जाने वाली है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि अच्‍छे हाइवे बनने और उन पर चलने वाहनों की रफ्तार में बढ़ोतरी को ध्‍यान में रखते हुए अब वाहनों के टायर भी इंटरनेशनल स्‍टैंडर्ड के अनुसार बनाने का प्रयास करना होगा.
 

इंटरनेशनल स्‍टैंडर्ड के ह‍िसाब से टायर की जरूरत

उन्होंने कहा कि टायर फटने की घटनाओं को कम करने के लिए सरकार टायर निर्माताओं से बातचीत कर नए नियम तैयार करेगी. मीड‍िया से बातचीत में गडकरी ने कहा, ‘मैंने टायर मैन्‍युफैक्‍चर्स की बैठक बुलाई थी और उन्होंने मुझसे कुछ समय मांगा था. हमें इंटरनेशनल स्‍टैंडर्ड के ह‍िसाब से टायर की जरूरत है. उसी के आधार पर नये नियम तैयार करेंगे ताकि टायर फटने से क‍िसी प्रकार की दुर्घटना न हो. अब ऐसे 32 हाइवे बन रहे हैं जिससे वाहनों की गति बढ़ेगा. ऐसे में स्वाभाविक रूप से हम टायर की गुणवत्ता को देखेंगे.’
 

पीएम मोदी को उद्घाटन के लिये उन्हें बुलाएंगे
 

गडकरी ने अमृतसर-जामनगर एक्सप्रेस वे की प्रगति की समीक्षा भी की. उन्होंने कहा कि छह लेन के आर्थिक गलियारों का राजस्थान में काम अक्टूबर 2023 तक हो जाएगा. राजस्थान में 15 हजार करोड़ की लागत से 637 किलोमीटर छह लेन का आर्थिक गलियारे में 93 प्रतिशत यानी 550 किलोमीटर बन गया है. हम जल्द ही पीएम मोदी से अनुरोध करेंगे और राजस्थान के हिस्से के उद्घाटन के लिये उन्हें आमंत्रित करेंगे.
इससे पहले, गडकरी ने पक्का सारणा (हनुमानगढ़) में 2050 करोड़ रुपये की लागत से छह राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का एवं सेतुबंधन योजना के तहत सात रेलवे ओवरब्रिज (ROB) का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया.