News hindi tv

Chanakya Niti : मर्दों को पसंद आती हैं महिलाओं की ये चीजें

Chanakya Niti :चाणक्य नीति (Chanakya Niti) में पुरुषों के कई गुणों और खूबियों के बारे में भी बताया है, जो महिलाओं को अच्छी लगती हैं और उन्हें पुरुष की तरफ आकर्षित करती हैं. लेकिन चाणक्य के मुताबिक महिलाओं की उन चीजों के बारे में भी बताया है जो पुरुषों को पसंद आती हैं, आइए खबर में जानते है इनके बारे में विस्तार से।
 | 
Chanakya Niti : मर्दों को पसंद आती हैं महिलाओं की ये चीजें

NEWS HINDI TV, DELHI: आचार्य चाणक्य की बातें (Acharya Chanakya's words) हो सकता है की सुनने में बुरी लगे लेकिन समाज की सच्चाई लिए होती है। चाणक्य नीतियां काफी प्रचलित भी मानी जाती है। आचार्य चाणक्य बताते हैं कि इन खास गुणों वाली स्त्रियों की तरफ पुरुष जल्दी आकर्षित होते हैं। 

आचार्य चाणक्य के मुताबिक स्त्रियों में अगर ये गुण हों तो पुरुष उनके कदमों पर सिर झुका लेता है और जो वो कहती है करता है। ऐसा सम्मोहित पुरुष, स्त्री को ही सबकुछ मानने लगता है।
 

 

 

 

 

भावुकता 


भावुक होना कमजोरी की निशानी माना जाता है और इसे स्त्रियों को कमजोरी बताया जाता है, लेकिन एक भावुक स्त्री ही सही फैसले ले सकती है। ऐसी स्त्री स्वार्थी नहीं होती और पूरे परिवार के बारे में सोचती है। इसलिए ऐसी स्त्री को पुरुष अर्धांगिनी बनाने में पीछे नहीं हटते।

हिम्मतवाली स्त्री


देखने पर स्त्री भले ही कमजोर दिखे लेकिन अगर वो हिम्मतवाली हो तो बड़ी से बड़ी मुश्किल से खुद को और अपने परिवार को बचा सकती है। ऐसी स्त्री अपनी परिवार को एक पिता की तरह संरक्षित रखती है और ये गुण पुरुषों को भाता है, ये एक तरह ही डिपेंडेंसी हो जाती है कि अगर पुरुष घर में ना भी हो तो घर की स्त्री हालात का सामना डट कर करेंगी।
 

 


समझदारी


बुद्धिमानी एक बात है और समझदारी दूसरी। एक समझदारी स्त्री कभी अपनी साथी को मुश्किल में नहीं डालती है और हमेशा मुश्किल वक्त में कंधे से कंधा मिलाए चलती है। ऐसी स्त्री को पुरुष पसंद करते हैं और जल्द से जल्द पाना चाहते हैं।