News hindi tv

Chanakya Niti : महिला के इस अंग से होती है चरित्र की पहचान, जानिये क्या कहती है चाणक्य नीति

Chanakya Niti -आचर्य चाणक्य  (Acharya Chanakya) के नीतिशास्त्र के सिद्धांत के अनुसार बताएंगे कि आप किसी स्त्री के चरित्र को कैसे समझ सकते हैं. महिला के शरीर के अंगों की बनावट से यह जान सकते है कि उसका चरित्र कैसा है। आइए नीचे खबर में जानते हैं- 
 | 
Chanakya Niti : महिला के इस अंग से होती है चरित्र  की पहचान, जानिये क्या कहती है चाणक्य नीति

NEWS HINDI TV, DELHI: चाणक्य नीति (Chanakya Niti) के अनुसार, किसी को देखकर उसके बारे में काफी बातों का पता लगाया जा सकता है। इस स्टोरी में हम महिलाओं की कमर की शेप पर बात कर रहे हैं। कमर की शेप देखकर आप ना सिर्फ महिलाओं के स्वभाव के बारे में जान सकते हैं बल्कि ये भी बता सकते हैं कि वो कितनी भाग्यशाली हैं। हर महिला की कमर की शेप अलग होती है और उनका स्वभाव भी अलग होता है तो किस तरह की कमर वाली महिला कैसे स्वभाव की होती है ये सब जानिए। 

 

 

Chanakya Niti : ये 7 बड़े अंगों वाली स्त्रियां होती हैं भाग्यशाली

 

 

घड़े के आकार की कमर वाली महिलाएं


जिन महिलाओं की कमर का आकार घड़े जैसा होता है उन्हें काफी संघर्षों के बाद ही सुख मिलता है। ऐसी महिला के ऊपर दोहरी जिम्मेदारी होती है। ये महिलायें घर संभालने के साथ-साथ नौकरी भी करती है। इन्हें खुद की मेहनत से ही सुख मिलता है। 

दाहिनी ओर झुकी हुई कमर वाली महिलाएं

जिन महिलाओं की कमर दायीं ओर झुकी होती है ऐसी महिलाएं बहुत ही सुंदर और भाग्यवान पुत्रों को जन्म देने वाली होती है। ऐसी महिलाएं अपने पति के प्रति वफादार होती हैं। ससुराल में इन्हें काफी मान सम्मान भी मिलता है। इस तरह की महिलाओं की सलाह लेकर काम किया जाए तो वो काम भी सफल होता है। 


पतली कमर वाली महिलाएं

पतली कमर वाली महिलाओं का स्वभाव सामाजिक और धार्मिक होता है। ऐसी कमर वाली महिलाएं राजसुख को भोगने वाली होती हैं। इन्हें सोशल लाइफ पसंद होती है। लोग भी इनके साथ मेलजोल रखना अच्छा समझते हैं। ये दयालू दिल की होती हैं। जीवन में इन्हें संघर्ष नहीं देखना पड़ता। 


 

अगर आपके पास भी हैं 15 साल पुरानी कार या बाइक, तो जान लें ये फायदे वाली बात

मोटी कमर वाली महिलाएं


किसी महिला की कमर मोटी है तो ऐसी महिलाओं को धन प्रिय होता है। ऐसी महिलाएं धन के बारे में कोई समझौता नहीं करती साथ ही पति के लिए भाग्यशाली भी होती हैं। 


 इसके जानकार किसी को भी देखकर सिर्फ उसके बारे में काफी बातें यूं ही आसानी से बता सकते हैं। ये सारी जानकारी चाणक्य नीति पर आधारित है। एचआर ब्रैंकिग न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता।