News hindi tv

Cheapest Furniture Market : दिल्ली की इन मार्केट ये खरीद सकते हैं सबसे सस्ता फर्नीचर, लोगो की लगी रहती है भीड़

Cheapest Furniture Market :अगर आप अपने घर के ने नया फर्नीचर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं। तो आपको बात दें कि दिल्ली-एनसीआर में कई ऐसी मार्केट हैं जहां आप घर के लिए सबसे सस्ता और अच्छर टिकाऊ फर्नीचर खरीद सकते हैं। सबसे खास बात ये भी है कि इन मार्केट में अपनी पसंद से फर्नीचर बनवा भी सकते हैं। जानिए इन मार्केट के नाम, खुलने का समय, आदि को विस्तार से-
 | 
Cheapest Furniture Market : दिल्ली की इन मार्केट ये खरीद सकते हैं सबसे सस्ता फर्नीचर, लोगो की लगी रहती है भीड़

NEWS HINDI TV, DELHI: क्या आप अपने घर को नया लुक देना चहाते हैं. क्या आप अपने घर या ऑफिस के फर्नीचर को बदलने की सोच रहे हैं और ऐसे में आपको समझ नहीं आ रहा है कि आप फर्नीचर और इंटीरियर को सजाने का सामान कहां से खरीदें. आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. हम आपको कुछ ऐसे फर्नीचर बाजारों के बारे में बता सकते हैं जहां पर आपको बड़े ही सस्ते में अच्छा सामान मिल जाएगा. दरअसल घर के इंटीरियर को सजाने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी होता है घर का फर्नीचर. फर्नीचर न सिर्फ वहां रहने वाले लोगों का लाइफस्टाइल दर्शाता है, बल्कि एक अच्छी क्वालिटी वाला ट्रेंडी फर्नीचर घर के आकर्षण को भी बढ़ाता है. ऐसे में घर के ट्रेंडी कलेक्शन को हमेशा अपडेट करते रहना चाहिए. अगर आप नया घर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं या अपने फर्नीचर को एक नया ट्रेंडी लुक देना चाहते हैं, तो आपको दिल्ली-एनसीआर के उन फेमस फर्नीचर मार्केट (Furniture Market) के बारे में बताते हैं, जहां से आपको सही दाम में क्वालिटी वाले फर्नीचर मिल सकते हैं.

कीर्ति नगर का फर्नीचर मार्केट:


कहते हैं कि दिल्ली के कीर्ति नगर का फर्नीचर मार्केट (Furniture Market) एशिया का सबसे बड़ा फर्नीचर बाजार है. इस मार्केट में आपको 500 से अधिक रिटेलर और थोक विक्रेताओं के साथ हर जरूरत का सामान मिल जाएगा. कटलरी, लिनेन, वार्डरोब से लेकर काउच और डाइनिंग टेबल तक आप यहां से अपने घर या ऑफिस के लिए हर एक चीज खरीद सकते हैं. अगर आप एक नया घर खरीद रहे हैं, या एक नया ऑफिस खोलने जा रहे हैं तो एक बार आपको इस जगह पर जरूर आना चाहिए. इस बाजार में फर्नीचर कीमत हजारों से शुरू होकर लाखों तक है.

फर्नीचर की कीमत: 4000 से 2,00,000 रुपए तक
कैसे पहुंचें: इस फर्नीचर मार्केट (Furniture Market) में पहुंचने के लिए कीर्ति नगर मेट्रो स्टेशन से आपको ई-रिक्शा या ऑटो लेना होगा. मेट्रो स्टेशन से केवल 10 मिनट की दूरी पर ही ये बाजार है.
बाजार खुलने का समय: मार्केट सोमवार को छोड़कर हर दिन सुबह 10:30 बजे से रात 8:00 बजे तक खुलती है.

पंचकुइयां रोड फर्नीचर मार्केट:

दिल्ली के पहाड़गंज इलाके में स्थित पंचकुइयां रोड फर्नीचर बाजार 90 के दशक से लोगों के बीच काफी फेमस है. यह लोगों का काफी पसंदीदा फर्नीचर बाजार है. यहां से आप अपने घर को सजाने के लिए ट्रेडिशनल राजस्थानी टेबल से लेकर लकड़ी से बना हर सामान खरीद सकते हैं. इस बाजार में काफी मजबूत लकड़ी के फर्नीचर मिलते हैं, जो आपके घर के इंटीरियर को एक क्लासिक टच देंगे और आपके घर के नए लुक के सपने को पूरा करेंगे. अगर आप विंटेज पीस से अपना घर सजाना चाहते हैं तो इस मार्केट में एक बार जरूर जाएं.

फर्नीचर की कीमत: 1000 रुपए से शुरू होकर 15,000 रुपए तक.
कैसे पहुंचें: पंचकुइयां रोड फर्नीचर मार्केट आरके आश्रम मार्ग मेट्रो स्टेशन से एक किलोमीटर दूर है. यहां तक आप आसानी से पैदल चलकर भी जा सकते हैं.
बाजार खुलने का समय: मार्केट सोमवार को छोड़कर हर दिन सुबह 10 बजे से शाम 8:30 बजे तक खुली रहती है.

गुरुग्राम का बंजारा मार्केट:

गुरुग्राम का फेमस बंजारा मार्केट सेक्टर 54 में स्थित है. इस बंजारा मार्केट में आपको घर या ऑफिस में रखने के लिए फर्नीचर, घरेलू सामान और सजावट की चीजें आसानी से मिल जाएंगी. साथ ही इन चीजों की कमीत बहुत ही कम होती है. यहां से आप सिरेमिक बर्तन, पर्दे, अलमारियां, फ्रेम, विंटेज डिजाइनिंग के शीशे भी खरीद सकते हैं. यहां आप जमकर मोलभाव भी कर सकते हैं.

सामान की कीमत: 50 रुपए से शुरू होकर 10 हजार रुपए तक.
कैसे पहुंचेंः गुरुग्राम का बंजारा मार्केट सेक्टर 54 मेट्रो स्टेशन से सिर्फ तीन मिनट की दूरी पर स्थित है.
बाजार खुलने का समय: मार्केट सप्ताह के 7 दिन सुबह 9 बजे से शाम 8 बजे तक खुली रहती है.

अमर कॉलोनी फर्नीचर मार्केट:

लाजपत नगर फेस 4 में अमर कॉलोनी बाजार एंटीक चीजों के लिए जाना जाता है. यहां से आप पुरान समय की कई एंटीक चीजें खरीद सकते हैं. इनमें औपनिवेशिक शैली की आर्मचेयर, बुकशेल्फ, एंटीक घड़ियां भी शामिल हैं. यहां से आप पॉकेट फ्रेंडली स्टाइलिश होम-डेकोरेशन की भी शॉपिंग कर सकते हैं.

चीजों की कीमतः 1000 रुपए से शुरू होकर 2500 रुपए तक का सारा सामान.
कैसे पहुंचेंः कैलाश कॉलोनी मेट्रो स्टेशन और मूलचंद मेट्रो स्टेशन दोनों से ही ये बाजार पैदल दूरी पर स्थित है.
बाजार खुलने का समयः अमर कॉलोनी फर्नीचर मार्केट मंगलवार को छोड़कर हर दिन सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक खुलती है.

दिल्ली का जेल रोड मार्केट:

हरी नगर से तिलक नगर तक फैला जेल रोड मार्केट पश्चिमी दिल्ली का एक अच्छा मार्केट है. यहां आप जब भी आएंगे, तो आपको एक लंबी कतार में दुकानें देखने को मिल जाएंगी. हर दुकान पर तरह-तरह की वैरायटी वाले फर्नीचर आसानी से उपलब्ध होंगे. यहां से आप डिजाइनर पर्दे, गद्दे, घड़ियां, लाइटें भी खरीद सकते हैं.

सामान की कीमत: 5000 रुपए से 1,00,000 रुपए तक की कीमत वाला सामान.
कैसे पहुंचें: जेल रोड मार्केट तिलक नगर मेट्रो स्टेशन से 8 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. मार्केट जाने के लिए आप यहां से ऑटो कर सकते हैं.
बाजार खुलने का समय: जेल रोड मार्केट बुधवार को छोड़कर हर दिन सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक खुलती है.