News hindi tv

Citroen की सबसे स्टाइलिश SUV भारत में हुई लॉन्च, इस तारीख से बिक्री होगी शुरू

Citroen SUV : वैसे तो भारतीय बाजार में बहुत सी SUV कारें हैं। और एसयूवी कारों का चलन भी दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा हैं। और इसी के चलते आपको बता दें कि भारतीय बाजार में Citroen की सबसे स्टाइलिश SUV पेश हो चूकी हैं। तो अगर आपने भी नई एसयूवी कार खरीदने का मन बना लिया हैं। तो जानिए इस कार की कीतम और फीचर्स से जुड़ी पूरी डिटेल...
 | 
Citroen की सबसे स्टाइलिश SUV भारत में हुई लॉन्च, इस तारीख से बिक्री होगी शुरू 

NEWS HINDI TV, DELHI: भारतीय कार बाजार में एक से बढकर एक बढ़िया कारें मौजूद है। आप अपने बजट के हिसाब से कोई भी अच्छी कार खरीद कर अपने घर ला सकते है। जिन्हे नई-नई कारें खरीदने का शौंक है उनके लिए ये खबर बेहद काम की है। सिट्रोएन ने भारत में अपनी नई बेसाल्ट (new Citroen SUV) एसयूवी कूपे का फर्स्ट लुक जारी कर दिया है। 


कंपनी ने नए मॉडल की कुछ तस्वीरें जारी की हैं जिसमें इसके फ्रंट, साइड और रियर लुक को साफ़ देखा जा सकता है। इन तस्वीरों को देखकर साफ़ पता चलता है कि कंपनी अब भारत में पूरी तरह से छा जाने के लिए तैयार है।

आने वाली ये एसयूवी बेहद प्रीमियम नज़र आ रही है। सिट्रोएन को इसी साल लॉन्च किया जाएगा और इसका सीधा मुकाबला टाटा मोटर्स की जल्द लॉन्च होने वाली Curvv से होगा। सी-क्यूब प्रोग्राम के तहत यह कंपनी की तीसरी कार होगी जो भारत और दक्षिण अमेरिका के बाजारों के लिए तैयार किये किये गये हैं।

Citroen Basalt- लॉन्च

बता दें कि नई सिट्रोएन बेसाल्ट एसयूवी को कूपे स्टाइलिंग दी गई है। कंपनी ने इसे बहुत ही प्रैक्टिकल डिजाइन दिया है ताकि भारत में इसे चलाते समय कोई दिक्कत न हो। Citroen अपनी नई Basalt SUV Coupe को अगले महीने (April) लॉन्च (Citroen Basalt launch date) किया जायेगा और इसकी बिक्री भी शुरू कर दी जायेगी। कूपे डिजाइन वाली गाड़ियां बेहद आरामदायक होती है।

Citroen Basalt- कीमत

Citroen Basalt की कीमत के बारे में Citroen की तरफ से कोई जानकारी तो नहीं मिली है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इस नए मॉडल की कीमत 12 लाख रुपये से शुरू हो सकती (Citroen Basalt price) है। अब इस कीमत में भारतीय कार बाजार में कई गाड़ियां पहले से मौजूद हैं जोकि खूब पसंद भी की जा रही हैं तो ऐसे में नई Basalt SUV Coupe अपनी जगह बना पाएगी या नहीं यह देखना काफी दिलचस्प होगा।

Citroen Basalt- इंजन और फीचर्स

बता दें कि Citroen ने बेसाल्ट के इंजन को लेकर कोई पुष्टि नहीं की है। लेकिन यह सी-क्यूब प्रोग्राम पर बेस्ड (Citroen Basalt features)  है इसलिए ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि इसमें 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया जायेगा जोकि 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ के साथ आ सकता है।