News hindi tv

CM योगी का बड़ा फैसला, यूपी के इस जिले में 26 गांवों की होगी चकबंदी

UP News : हाल ही में यूपी के किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई हैं। आपको बता दें कि यूपी सरकार किसानों के फायदे के लिए लगातार काम कर रही हैं। दरअसल, हाल ही में सरकार ने इस ज़िले के 26 गांवों की चकबंदी का आदेश जारी किया हैं। इससे जुड़ा पुरा अपडेट जानने के लिए इस खबर को पूरा पढ़े। 
 | 
CM योगी का बड़ा फैसला, यूपी के इस जिले में 26 गांवों की होगी चकबंदी

NEWS HINDI TV, DELHI: किसानों की जोत सही करने और खेतों को एक जगह लाने के लिए कराई जाने वाली चकबंदी बिल्हौर के 26 गांवों में भी होगी। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। छह माह के अंतराल में जमीन पर काम होगा। पहले सरकार में अधिसूचना के बाद तहसील से संबंधित गांवों के अभिलेख मांगे जा रहे हैं। इससे पहले घाटमपुर तहसील के 18 गांवों में चकबंदी प्रक्रिया चल रही है।

एडीएम न्यायिक सूरज यादव (ADM Judicial Suraj Yadav) ने बताया कि बिल्हौर तहसील अंतर्गत आलमपुर, कीरतपुर, कुरेह, खरपतपुर, खौंधन, गदनपुर चौरसा, चौधरीपुर, लतारपुर, पाठकपुर बिठूर, फत्तेपुर, बहरमपुर, बूढ़नपुर, मद्दूपुर, मरखरा, रामपुर नरुवा, वाजिदपुर, विशुनपुर, सकरावां, सलेमपुर बिठूर, गढ़ेवा, मकरंदपुर शिवराजपुर, बिकरू, बैडी अलीपुर, पलिया बुजुर्ग, बरंडा, उत्तमपुर गांवों में चकबंदी की अधिसूचना जारी (Consolidation notification issued) की गई है।

18 गांवों में तेज की गई चकबंदी की प्रक्रिया:

एक से दो सप्ताह के अंदर तहसीलों से अभिलेख लेकर आगे की प्रकिया शुरू होगी। बता दें, विशेष सचिव राजस्व अनुराग पटेल ने पिछले माह चकबंदी, राजस्व वादों को लेकर सर्किट हाउस में मंडलीय समीक्षा बैठक की थी। इसमें चकबंदी के काम तेजी से पूरे कराने व राजस्व वादों के निस्तारण में तेजी लाने के निर्देश दिए थे। इसके बाद से घाटमपुर के 18 गांवों में चकबंदी प्रक्रिया (consolidation process) एडीएम न्यायिक सूरज यादव (ADM Judicial Suraj Yadav) के नेतृत्व में तेज कराई गई थी।