News hindi tv

Delhi Markets : दिल्ली के इस छोटे से बाजार में 80 से 100 के बीच में मिल जाती है महंगी से महंगी चीजें

Delhi Markets :अगर आप भी घर का सामान कम दाम में खरीदना चाहते हैं तो दिल्ली की इस मार्केट में आप घर के सारी चीजें बड़े ही कीफायती दामों में खरीद सकते हैं। यहां आपको सबसे उंचे दाम 80 से 100 रुपये के बीच में ही देखने को मिलेंगे।
 | 
 Delhi Markets : दिल्ली के इस छोटे से बाजार में  80 से 100 के बीच में मिल जाती है महंगी से महंगी चीजें

NEWS TV HINDI, DELHI : दिल्ली में वैसे मार्केट की कमी नहीं है, लेकिन जब अपनी चीजों को लेने की बात आती है, तो इंसान को अक्सर समझ नहीं आता कि जाए तो जाएं कहां। अब कपड़ों के लिए तो आप सरोजिनी नगर (Delhi Sarojini Nagar) या लाजपत नगर (Lajpat Nagar) चले जाएंगे, शादी की शॉपिंग (wedding shopping) के लिए चांदनी चौक (Chandni Chowk) निकल पड़ेंगे, लेकिन घर के सामानों के लिए कहां जाएं ये समझना थोड़ा मुशिकल हो जाता है।
घर के सामान के लिए अगर आप भी आजकल कोई अच्छी मार्केट (Cheapest Delhi Markets) देख रहे हैं, जहां से सस्ते में सब कुछ मिल जाए, तो चलिए आज हम आपको करोल बाग (Karol Bagh) के अंदर ही बनी एक ऐसी मार्केट के बारे में बताते हैं, जिसे टिप टॉप मार्केट (Tip Top market)के नाम से जाना जाता है।


​फैशनेबल चाय के कप​


आपने अपनी आसपास की मार्केट से फैशनेबल कप (Fashionable Tea cup) देखे होंगे, लेकिन दाम में बड़े ही महंगे मिलते होंगे। लेकिन कभी आपने डिजाइनदार कपों को सस्ती कीमत में खरीदा है? करोल बाग की टिप टॉप मार्केट (Karol BaghTip Top market) से आप रंग-बिरंगे कप के चाय खरीद सकते हैं। कुछ चीनी मिट्टी के दिखाई देंगे, तो कुछ किसी और अच्छे मटीरियल में बने होंगे। आपको यहां 6 कप का सेट 350 रुपए में बड़े ही आराम से मिल जाएगा। अगर आप सिंगल कप लेना चाहते हैं, तो आपको वो 80 से 100 रुपए के बीच पड़ेगा।
 

​टेबल के कवर भी मिल जाएंगे सस्ते ​


यहां टेबलमैट्स और टेबल रनर भी बड़े ही आसानी से मिल जाते हैं। यहां 6 के सेट की कीमत 400 रुपए है। डाइनिंग टेबल कवर (Dining Table cover) की कीमत यहां 750 रुपए से 1000 रुपए के बीच है। अगर आप अपने खूबसूरत डाइनिंग टेबल क्लॉथ(Dining Table Cloth) को खाने और पीने के दाग से बचाना चाहता हैं, तो यहां आपको हर तरह के कवर आसानी से मिल जाएंगे। पैस्ले डिजाइन से लेकर नॉर्मल कलर वाले कवर तक यहां सब कुछ उपलब्ध है।

​प्लास्टिक बोतलों की कीमत ​


अब जैसा कि आप जानते ही हैं गर्मियां आ चुकी हैं, प्लास्टिक बोतलों की कितनी जरूरत पड़ेगी। ठंडा पानी पीने के लिए फ्रिज से सबसे पहले इन्हें ही निकाला जाता है। ऐसे में आपको सस्ती और अच्छी बोतल चाहिए होंगी, तो क्यों न इस मार्केट (Cheapest Delhi Markets) को एक्सप्लोर कर लें। यहां आपको क्यूट बल्ब की बोतलें 80 रुपए में मिल जाएंगी सुंदर पैटर्न और चमकीले रंगों वाली स्टील और कांच की बोतलों की शुरुआत 100 रुपए से शुरू हैं। वहीं कॉयर/जूट के धागों में लिपटे कांच के जार की कीमत 150 रुपए है। साथ ही यहां छोटे-छोटे ग्लास के सेट की कीमत 600 रुपए है। एक सिंगल प्लास्टिक बोतल भी आपको 80 से 100 रुपए के बीच आसानी से मिल जाएगी।
 

​आर्टिफिशियल फूल भी खरीद लें -​


घर के डेकोरेशन के लिए घर में फूलों या फ्लावर वास की कितनी जरूरत पड़ती है, लेकिन ऑनलाइन (Onliine Shoping) या फिर किसी खास दुकान से लेने पर वो हमेशा महंगे ही पड़ते हैं। साज-सज्जा के लिए अगर आपको भी फ्लावर वास चाहिए, तो एक बार यहां आ सकते हैं। यहां आपको गेंदे और गुलाब के आर्टिफिशियल फूल दिख जाएंगे। दुकान के मालिक थाईलैंड और कोरिया के निर्माताओं से इन फूलों का आयात करते हैं। उनके पास फूल, स्टेम, पौधे, बर्तन, क्रिसमस ट्री और सजावटी पौधों का भंडार है।
 

करोल बाग कैसे पहुंचे ​


दिल्ली (Delhi Markets) की किसी भी जगह से आप करोल बाग (Karol Bagh) के लिए टैक्सी ले सकते हैं या मेट्रो से भी जा सकते हैं। अगर आप मेट्रो से जाना चाहते हैं, तो पास का रेलवे स्टेशन करोल बाग मेट्रो (Railway Station Karol Bagh ) स्टेशन पड़ेगा, यहां से मार्केट(Delhi Markets) केवल दो मिनट दूर है। यहां जाने के लिए पैदल भी जा सकते हैं, या फिर रिक्शा भी ले सकते हैं। करोल बाग नई दिल्ली में आईजीआई हवाई अड्डे से लगभग 14 किमी और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (Delhi Railway Station)से लगभग 11 किमी दूर है।