News hindi tv

Delhi Metro में इतनी ले जा सकते हैं शराब, DMRC ने दिया जवाब

DMRC ने हाल ही में एक यूजर को ट्वीट करके पूछा कि क्या यात्री मेट्रो रेल में अपनी शराब की बोतल ले जा सकते हैं? DMRC ने कहा कि हां, यात्री मेट्रो रेल में शराब ले जा सकते हैं. इस अपडेट की पूरी जानकारी पाने के लिए खबर को पूरा पढ़ें। 

 | 
Delhi Metro में इतनी ले जा सकते हैं शराब, DMRC ने दिया जवाब

NEWS HINDI TV, DELHI : दिल्ली मेट्रो में शराब ले जा सकते हैं या नहीं? और ले जा सकते हैं तो कितनी बोतल ले जाने की अनुमति है, यात्रियों (passengers) के ऐसे ही कुछ सवालों का दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने जवाब दिया है। दरअसल, इसे लेकर कई लोगों को संशय है कि मेट्रो में शराब ले जाने की इजाजत है या नहीं।


ट्विटर पर पॉलीमैथ नाम के यूजर ने एक ट्वीट करके DMRC से सवाल किया था कि क्या ब्लू लाइन मेट्रो (metro) में शराब ले जाने की इजाजत है, जिस पर डीएमआरसी ने जवाब दिया कि हां यात्री मेट्रो रेल में शराब की बोतल ले जा सकते हैं। हालांकि, सील्ड बोतल ही मेट्रो में ले जाने की अनुमति है। यूजर ने यह भी सवाल किया था कि शराब की कितनी सील्ड बोतल मेट्रो में ले जा सकते हैं। इस पर डीएमआरसी ने कहा कि 2 सील्ड बोतल ले जाने की अनुमति है। इसके साथ ही डीएमआरसी (DMRC) ने यह भी कहा कि यात्री सिर्फ एयरपोर्ट लाइन पर ही मेट्रो में शराब की बोतल लेकर जा सकते हैं।


DMRC के इस ट्वीट के बाद कई और लोगों ने भी रिप्लाई किया है और कहा कि उन्हें चेकिंग के दौरान सीआईएसएफ स्टाफ द्वारा शराब की बोतल ले जाने की अनुमति नहीं दी गई। कई लोगों ने इसकी शिकायत की है। सभी मेट्रो स्टेशनों पर सीआईएसएफ स्टाफ ही चेकिंग करता है ऐसे में अगर कोई भी आपत्तिजनक सामान यात्री के पास से मिलता है, तो उसे वहीं रखवा लिया जाता है या इसे लेकर मेट्रो में सफर करने की अनुमति नहीं दी जाती है।

अब डीएमआरसी की तरफ से यह जवाब आने के बाद लोग मांग कर रहे हैं कि सीआईएसएफ को भी इसके अनुसार ही दिशा-निर्देश दिए जाएं। एन उप्रेती नाम के एक यूजर ने कहा कि उन्हें भी मेट्रो स्टेशन पर सीआईएसएफ द्वारा रोक दिया गया था। उन्होंने कहा कि जनता और सीआईएसएफ स्टाफ के लिए यह नोटिफिकेशन शेयर किया जाए।

एक और यूजर प्रदीप ने कहा, “आमतौर पर एल्कोहॉलिक ड्रिंक्स के लिए सीआईएसएफ स्टाफ द्वारा रोक दिया जाता है। हालांकि, मेरा मानना है कि ऐसा करना ठीक है क्योंकि मेट्रो में उड़ानों की तरह सामान रखने की जगह नहीं होती है और यह सुनिश्चित करने का भी कोई तरीका नहीं है कि ऐसी चीजें ले जाने वाला व्यक्ति कोई अनुचित हरकत नहीं करेगा। इसके अलावा कांच की बोतल ले जाने में वैसे भी खतरा होता है।”