News hindi tv

EV Charging Points : अयोध्या जाने वाले इन रूटों पर Tata ने लगाए EV चार्जिंग प्वाइंट्स

EV Charging Points : टाटा पावर की तरफ से अयोध्या जाने वालें लोगों के लिए बड़ा सहयोग रूपी कदम उठाया गया है, बताया जा रहा है की अयोध्या जाने वाले कई रूटों पर टाटा पावर ने EV चार्जिंग प्वाइंट्स लगाए है। आइए खबर में जानते है टाटा पावर की इस पहल के बारे में पूरी जानकारी।

 | 
EV Charging Points : अयोध्या जाने वाले इन रूटों पर Tata ने लगाए EV चार्जिंग प्वाइंट्स

NEWS HINDI TV, DELHI: टाटा पावर ने इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicles) को अपनाने में तेजी लाने के लिए अयोध्या (Ayodhya) और उसके आसपास महत्वपूर्ण मार्गों पर चार्जिंग प्वाइंट्स तैनात करने के लिए अयोध्या विकास प्राधिकरण (ADA) के साथ सहयोग किया है. टाटा पावर की यह पहल रणनीतिक रूप से ईवी चार्जिंग प्वाइंट्स की स्थापना के माध्यम से अयोध्या को आसपास के प्रमुख शहरों से जोड़ती है.


 

 

 

इन रूट्स पर लगाए चार्जिंग प्वाइंट्स


कंपनी ने कहा, यह चार्जिंग प्वाइंट्स नेशनल हाइवे (NH) 27 पर अयोध्या से लखनऊ, NH 330 पर अयोध्या से रायबरेली, NH 330 पर अयोध्या से प्रयागराज और NH 27 पर अयोध्या से गोरखपुर जैसे मार्गों पर लगाए गए हैं.


टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर दीपेश नंदा ने कहा, ये चार्जिंग प्वाइंट्स स्टेशन पर्यावरण प्रबंधन में मददगार साबित होंगे. ये नेट ज़ीरो उत्सर्जन की दिशा में एक कदम है. हम साथ मिलकर एक टिकाऊ कल को आकार दे रहे हैं जिससे हम सभी को लाभ होगा.

पर्यावरण-अनुकूल परिवहन की दिशा में बदलाव लाने में सबसे आगे

80,000 से अधिक होम चार्जर, 5,300 से अधिक सार्वजनिक, अर्ध-सार्वजनिक और फ्लीट चार्जिंग प्वाइंट्स और 850 से अधिक बस चार्जिंग स्टेशनों के साथ, टाटा पावर ने कहा कि वह पर्यावरण-अनुकूल परिवहन की दिशा में बदलाव लाने में सबसे आगे है. अयोध्या के आयुक्त गौरव दयाल ने कहा, ये चार्जिंग प्वाइंट्स न केवल हमारे शहर के इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाते हैं बल्कि पर्यावरण-चेतना और प्रगति के एक नए युग की शुरुआत भी करते हैं.