News hindi tv

Fastag rule : इन लोगों का आज से डबल लगेगा Toll tax, जानिए वजह

Fastag News : हाल ही में वाहन चालकों के लिए जरूरी खबर सामने आई हैं। यह तो आप जानते हैं कि हाईवे पर वाहन चलाने के लिए टोल टैक्स (Toll tax) देना पड़ता हैं। और अगर आप भी इस कंपनी के फस्टैग का इस्तेमाल करते हैं। जो आपको अब डबल टोल टैक्स (Toll tax) देना होगा। जानिए इसके पीछे का कारण...
 | 
Fastag rule : इन लोगों का आज से डबल लगेगा Toll tax, जानिए वजह

NEWS HINDI TV, DELHI: हाईवे पर वाहन चलाते समय फास्टैग हमारे बहुत काम आता है क्योंकि toll plaza पर Toll tax देने के लिए Fastag का इस्तेमाल होता है क्योंकि इससे बहुत सारे पैसे और समय बच जाता है | अगर आप भी कार चलाते हैं तो आपको इसके बार में जरूर पता होना चाहिए की RBI के Paytm के ऊपर लिए एक्शन की वजह से कल से Paytm fastag बैंक हो गया है और अगर अपने भी अपनी गाडी पर Paytm का fastag लगवा रखा है तो अब ये नहीं चलेगा और आपको toll tax पर डबल टैक्स देना पड़ेगा | 

NHAI की तरफ से साफ कर दिया था कि 15 मार्च के बाद से पेटीएम फास्टैग (Paytm fastag) पूरी तरह बंद हो जाएंगे. ऐसे फास्टैग यूज करने वालों को दोगुना टैक्स भरना होगा.
15 मार्च के बाद से कोई भी पेटीएम फास्टैग (Paytm fastag) में रिचार्ज या टॉप-अप नहीं कर पाएगा, हालांकि बचे हुए बैलेंस का इस्तेमाल किया जा सकता है.

NHAI ने बाकी तमाम बैंकों की लिस्ट जारी की है, जहां से लोग अपना नया फास्टैग बनवा सकते हैं और जुर्माने से बच सकते हैं.
आप ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों ही तरीकों से फास्टैग (fastag) बनवा सकते हैं, किसी भी बैंक की वेबसाइट पर आपको ये ऑप्शन दिख जाएगा, साथ ही NHAI अधिकृत सेंटर पर जाकर भी आप फास्टैग बनवा सकते हैं.