News hindi tv

Flipkart से iPhone 15 की खरीदारी पड़ी भारी, ग्राहक को लगा तगड़ा झटका

iPhone 15 : आजकल ज्यादातर लोग इ- कॉमर्स प्लेटफार्म पर शॉपिंग करते है। Apple iPhone 15 सीरीज के लॉन्च होने के बाद ही इ- कॉमर्स प्लेटफार्म पर एप्पल के फ़ोन्स पर तगड़ा डिस्काउंट दिया जा रहा है। लेकिन आपको बता दें कि जय राजावत नाम के एक यूजर ने Flipkart से रिपब्लिक डे सेल में नया आईफोन 15 मंगवाया था लेकिन जब उसने उस फोन को चलाकर देखा तो उसे तगड़ा झटका लगा। जानिए कया है पूरा मामला...

 | 
Flipkart से iPhone 15 की खरीदारी पड़ी भारी, ग्राहक को लगा तगड़ा झटका

NEWS HINDI TV, DELHI : आमतौर पर लोग आजकल ऑनलाइन शॉपिंग ही करते है।  iPhone 15 (Apple iPhone 15) ऑनलाइन खरीदना एक Flipkart कस्टमर के लिए बड़ा सिरदर्द बन गया। दरअसल ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म पर Republic Day सेल के दौरान यूजर ने iPhone 15 का ऑर्डर दिया। लेकिन जब उसने फोन को इस्तेमाल करके देखा तो उसमें नकली बैटरी मिली। फोन ने बैटरी को वैरिफाई करने से मना कर दिया। उसके बाद यूजर ने फ्लिपकार्ट और एपल से मदद मांगी। जानिए विस्तार से पूरा मामला...


एप्पल iPhone 15 (Apple iPhone 15) में एक यूजर को फेक बैटरी मिलने की समस्या का सामना करना पड़ा। अजय राजावत नाम के यूजर ने Flipkart से रिपब्लिक डे सेल (Republic Day Sale from Flipkart) में फ्रेश आईफोन 15 मंगवाया था लेकिन जब उसने फोन को चलाकर देखा तो उसमें 'फेक बैटरी' होने का मैसेज आया। यूजर ने इसका अनबॉक्सिंग वीडियो X पर पोस्ट किया है। यूजर का कहना है कि ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म (online shopping platform) अब खराब आईफोन रिप्लेस करने से मना कर रहा है।  


यूजर ने पोस्ट में लिखा है, "मैंने 13 जनवरी को फ्लिपकार्ट से iPhone 15 मंगवाया था। लेकिन फ्लिपकार्ट ने मेरे साथ फ्रॉड किया, मुझे डिफेक्टिव आईफोन 15 दिया गया, और बॉक्स की पैकेजिंग भी फेक थी। अब ये इसको रिप्लेस करने से मना कर रहे हैं।" यूजर ने पोस्ट में अपनी ऑर्डर आईडी को भी मेंशन किया है। इसके साथ ही यूजर एक अन्य फोटो भी शेयर किया है जिसमें साफ लिखा देखा जा सकता है कि फोन एपल बैटरी को वैरिफाई करने से मना कर रहा है। 

Flipkart ने यूजर के पोस्ट के जवाब में उससे माफी मांगी। प्लेटफॉर्म ने लिखा, "हम इस ऑर्डर से जुड़े खराब अनुभव के लिए आपसे माफी मांगते हैं। आप इस समस्या के समाधान के लिए हम पर भरोसा कर सकते हैं। कृपया अपने फ्लिपकार्ट अकाउंट (flipkart account) की प्राइवेसी के लिए हमें प्राइवेट चैट में मैसेज करके ऑर्डर आईडी शेयर करें। कृपया हमारे प्लेटफॉर्म के जैसे दिखने वाले फेक सोशल मीडिया हैंडल्स को कोई प्रतिक्रिया न दें।"


आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है कि जब किसी यूजर को ऐसी परेशानी का सामना करना पड़ा है। कुछ समय पहले ऐसा ही एक मामला सामने आया था जिसमें एक व्यक्ति ने फ्लिपकार्ट (Flipkjart shopping) से किचन की चिमनी खरीदी थी। जब  उसने प्रोडक्ट को अनबॉक्स किया तो उसमें चिमनी टुकड़ों में टूटी पड़ी थी।