News hindi tv

Ford अगले साल करेगी इंडियन मार्किट में वापसी, New Endeavour होगी लॉन्च

फोर्ड की गाड़ियां अपनी मजबूती के लिए जानी जाती है और इसकी Endeavour गाडी तो हरेक SUV ग्राहक की पहली पसंद हुआ करती थी।  कुछ कारणों की वजह से कुछ समय पहले फोर्ड ने इंडियन मार्किट को छोड़ दिया था पर अब कम्पनी ने बताया की अगले साल वो अपनी इस दमदार गाडी के साथ एक बार फिर से इंडियन मार्किट में वापसी करने जा रही है।  आइये जानते हैं इस SUV के बारे में 
 | 
Ford अगले साल करेगी इंडियन मार्किट में वापसी, New Endeavour होगी लॉन्च 

News Hindi TV, Delhi : नई एंडेवर को सीबीयू के तौर में भारत में लाया जाएगा और हमें इसका फुली लोडेड वर्जन देखने को मिल सकता है, जी ग्लोबल मार्केट में बिक्री के लिए मौजूद है. हालांकि, इस एसयूवी की अपील और इसके मुख्य प्रतिद्वंद्वी फॉर्च्यूनर की कीमत को देखते हुए, ऐसा लगता है कि इसकी ऊंची कीमत भी इसके खरीदारों को नहीं रोक पाएगी.

नई एंडेवर ज्यादा रिफाइन और शानदार है और अपने मजबूत आकर्षण को बरकरार रखती है. खास नए लुक और नई लाइटिंग सिग्नेचर के साथ यह ज्यादा प्रीमियम दिखती है. फोर्ड ने इसे और ज्यादा प्रीमियम बना दिया है, जैसा कि ग्राहक पसंद करते हैं.

इस बाइक की कीमत में आ जाएगी Hyundai Creta गाडी, फिर भी खरीदने के लिए शोरूम पहुंच रहे ग्राहक

इंटीरियर डिजाइनिंग में भी एक बड़ी नई डिजिटल स्क्रीन और एक पोर्ट्रेट टचस्क्रीन मिलती है और मैन्युफैक्चरिंग मैटेरियल में भी काफी सुधार किया गया है. इस कुछ नए फीचर्स को शामिल किया जाएगा, जैसे वेंटिलेटेड सीट्स, एक पैनोरमिक सनरूफ, पावर सीट्स और एडीएएस समेत अन्य कई नई तकनीकों को शामिल किया जाएगा

फॉर्च्यूनर की तरह यह भी अंडरपिनिंग ट्रक प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है और यह काफी मजबूत है. भारत में इसमें एक बड़ा डीजल V6 इंजन मिल सकता है, साथ ही इसमें एक बिटुर्बो डीजल इंजन का भी ऑप्शन दिया जा सकता है. इसमें 2WD वेरिएंट मिलने की भी संभावना है. इसमें स्टैंडर्ड तौर पर 10-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन मिल सकता है.

यदि भारत में इसे इंपोर्ट किया जाता है, तो नई एंडेवर बहुत खास होगी और यह कम संख्या में बेची जाएगी, जबकि इसकी कीमत फॉर्च्यूनर के बराबर हो सकती है. प्रीमियम एसयूवी सेगमेंट में लोकप्रियता बढ़ी है इसलिए एंडेवर को ज्यादा खरीदार मिलेंगे.

इस बाइक की कीमत में आ जाएगी Hyundai Creta गाडी, फिर भी खरीदने के लिए शोरूम पहुंच रहे ग्राहक

एक अन्य ऑप्शन में एसयूवी को भारत में असेंबल किया जा सकता है, लेकिन इसमें ज्यादा समय लगेगा क्योंकि पहले फोर्ड ने भारतीय बाजार में कुछ कारों को आयात करने के बारे में कहा है. इसलिए, नई एंडेवर थोड़ी महंगी होने वाली है, लेकिन इसके लिए इंतजार किया जा सकता है.