News hindi tv

Tunnel Road - दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी, यहां बनाई जाएगी टनल रोड, मिनटों में होगा सफर

Tunnel Road - दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी। अगर आपको सराय काले खां से वसंत कुंज जाना है तो, इसके लिए बहुत सोचने की जरूरत नहीं है। दरअसल अब जल्द ही यहां टनल रोड बनाई जाएगी.... जिसके बाद मिनटों में होगा सफर। आइए जानते है इसकी पूरी जानकारी।
 
 | 
Tunnel Road - दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी, यहां बनाई जाएगी टनल रोड, मिनटों में होगा सफर

NEWS HINDI TV, DELHI :  दिल्लीवालों के लिए एक और राहत भरी खबर है। अगर आपको सराय काले खां से वसंत कुंज जाना है तो, इसके लिए बहुत सोचने की जरूरत नहीं है। नैशनल हाईवे अथॉरटी ऑफ इंडिया यानी NHAI एक प्लान तैयार कर रहा है। इस प्लान के तहत एक टनल रोड बनाई जाएगी।


जिसके बाद आप सराय काले खां से सीधे वसंत कुंज पहुंच जाएंगे। इससे आपका समय भी बचेगा। यह टनल रोड सराय काले खां के पास बने रिंग रोड से सेंट्रल, साउथ दिल्ली और आईजीआई एयरपोर्ट होते हुए नेल्सन मंडेला रोड वसंत कुंज तक बनाई जाएगी। आइए जानते हैं इस टनल रोड का पूरा प्लान जो तैयार किया गया है वह असल में है क्या।

Extramarital Affair : जिस डॉक्टर से करा रही थी इलाज, उसी से संबंध बना रही थी शादीशुदा महिला, पति ने पकड़ा


NHAI के अधिकारियों ने क्या बताया


नैशनल हाईवे अथॉरटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों ने बताया कि यह एक लंबा काम है लेकिन, इसके लिए एक कंसल्टेंट से बात की गई है। उससे कहा गया है कि आप इसपर एक प्लान तैयार काजिए जिसपर हम भविष्य में इसपर फैसला ले सकें। सूत्रों ने बताया कि इस टनल को बनाने के पीछे दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे से वसंत कुंज तक बिना किसी रुकावट के अंडरग्राउंड कनेक्टिविटी को बेहतर बनाना है। उन्होंने आगे कहा कि वर्तमान समय की बात करें तो, मौजूदा रोड नेटवर्क काफी भरा-भरा सा है जिसके चलते लोगों के लिए इसपर चलना आसान नहीं रहता। अधिकारी ने आगे कहा कि इसलिए, हमने इस टनल प्लान के बारे में सोचा है।


प्रोजेक्ट के लिए भारी निवेश की जरूरत


NHAI के अधिकारियों ने बताया कि नई रोड बनाने में रिंग रोड और आउटर रिंग रोड पर ट्रैफिक बढ़ सकता है। इससे बेवजह भीड़ बढ़ेगी। टनल रोड के बारे में बात करते हुए अधिकारी ने कहा कि अभी काम एकदम शुरुआती स्टेज में है। उन्होंने कहा कि हम इस प्लान की एडवांस में तैयारी कर रहे हैं।

इस तरह के प्रोजेक्ट के लिए भारी निवेश की जरुरत होगी। नैशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने नेल्सन मंडेला रोड से शिव मूर्ति तक के कंस्ट्रक्शन के लिए टेंडर जारी कर दिया है। अधिकारियों ने बताया कि इस प्वाइंट तक अंडरग्राउंड कनेक्टिविटी के चलते लोग दिल्ली-गुरुग्राम और द्वारका एक्सरप्रेस वे तक बिना किसी रुकावट के जा सकेंगे।

UP सरकार का बड़ा ऐलान, NCR की तर्ज पर बनेगा SCR, 7 जिलों को किया जाएगा शामिल


केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी जताई थी ट्रैफिक समस्या पर चिंता


18 मई को दिल्ली में सड़कों के उद्घाटन संबंधी कार्यक्रम में शिरकत की थी। उन्होंने इस कार्यक्रम में कहा था कि मैंने दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना से बात की है कि हम ग्यारह मूर्ति से गुरुग्राम और उसके आगे तक एक टनल का निर्माण करेंगे। सूत्रों का कहना है कि हमें ट्रैफिक की समस्या के लिए संपूर्ण हल के बारे में सोचना होगा।