News hindi tv

Extramarital Affair : जिस डॉक्टर से करा रही थी इलाज, उसी से संबंध बना रही थी शादीशुदा महिला, पति ने पकड़ा

Extramarital Affair : मैं एक शादीशुदा व्यक्ति हूं। मैं अपनी पत्नी से बहुत प्यार करता हूं। मैंने उसके अलावा कभी किसी दूसरी महिला के बारे में सोचा तक नहीं लेकिन वो मुझे अपने आशिक के साथ मिलकर धोखा दे रही है।

 | 
Extramarital Affair : जिस डॉक्टर से करा रही थी इलाज, उसी से संबंध बना रही थी शादीशुदा महिला, पति ने पकड़ा

NEWS HINDI TV, DELHI : मैं एक विवाहित आदमी हूं। मेरी शादी को अभी ज्यादा समय नहीं हुआ है, परंतु कुछ दिनों से मैं एक बहुत ही अजीब समस्या से झूज रहा हूं। मुझे समझ नहीं आ रहा की मैं करूं तो क्या करूं?

दरअसल मेरी पत्नी को डिप्रेशन की परेशानी है। वो अपना इलाज कराने के लिए एक काउंसलर के पास भी जाती है। हालांकि, मुझे इससे कोई परेशानी नहीं है। मैं इसे लेकर उसका पूरा समर्थन करता हूं। ऐसा इसलिए क्योंकि मेरा मानना है कि अगर मैं उसकी जगह होता, तो वह भी मेरे लिए ऐसा ही करती। 

Sapna Chaudhary bhojpuri : सपना का भोजपुरी डांस देख लट्‌टू हुए लोग


शादीशुदा महिला ने डॉक्टर से बनाए संबंध


परंतु अब उसका साथ देना मेरे लिए मुश्किल होता जा रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि हाल ही में मैंने उसे उसी काउंसलर के साथ संबंध बनाते हुए पकड़ लिया। वो दोनों एक-दूसरे को गंदे-गंदे मैसेज भी भेजते हैं। मुझे मेरी पत्नी के फोन में कई वीडियो भी मिले। जिसमें वो उसके साथ रोमांस करती नजर आ रही है।  जब मैंने उससे इस सब के बारे में बात की, तो वो बिल्कुल अलग व्यक्ति के रूप में मेरे सामने आई। 

इस दौरान वह इतनी ज्यादा साहसी लग रही थी कि उसका ये रूप मैंने पहले कभी नहीं देखा था। उसकी इस हरकत ने मुझे अंदर तक झकझोर कर रख दिया। मुझे इस बात का बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि डिप्रेशन की आड़ में वो मुझे धोखा दे रही है।  मैंने उससे कई बार पूछना भी चाहा लेकिन वो इस बारे में कुछ भी नहीं बताती। वो बस इतना कहती है कि उसने जो कुछ भी किया, उसका उसे खेद है। मुझे नहीं पता मुझे क्या करना चाहिए? लेकिन मैं रोज ये सब सोच-सोचकर परेशान हूं।

PNB ने ग्राहकों की कर दी मौज, 600 दिन की FD पर जबरदस्त ब्याज

एक्सपर्ट का जवाब


फाउंडेशन होप के निर्देशक और वरिष्ठ मनोचिकित्सक डॉ दीपक का कहना है कि मैं समझ सकता हूं कि इस स्थिति में आप कितना निराश और ठगा हुआ महसूस कर रहे होंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि जिस व्यक्ति को धोखा मिलता है,  वो लाचारी-खालीपन और अवसाद से झूजता है। लेकिन इसके बाद भी मैं आपसे यही कहूंगा कि आपको एक बार अपनी पत्नी से बात करनी चाहिए। 

ऐसा इसलिए क्योंकि मुझे लगता है कि आपकी पत्नी जिस दौर से गुजर रही है।  उसमें उन्होंने अपने अड़ियल व्यवहार से उस खालीपन को पूरा करने की कोशिश की होगी जो इन दिनों वह सह रही हैं। 


धोखे का ये भी हो सकता है कारण


आपने बताया कि आपकी पत्नी पिछले कुछ सालों से डिप्रेशन की समस्या से झूज रही हैं। ऐसे में मैं आपसे यही कहूंगा कि आपको उनके प्रति निर्णयात्मक रवैये को नहीं अपनाना चाहिए। इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण क्योंकि कभी-कभार अवसाद के रोगी अपने दर्द को कम के लिए दूसरे के करीब आते हैं।

PNB ने ग्राहकों की कर दी मौज, 600 दिन की FD पर जबरदस्त ब्याज

ऐसा इसलिए क्योंकि विवाहेतर संबंध वन-नाइट स्टैंड और साथी से मिला धोखा जैसी दर्दनाक वास्तविकता को स्वीकार करना ये उनके लिए थोड़ा आसान बना देता है। हां, अगर वो इस तरह की भावना में लंबे समय तक लिप्त रहते हैं, तो आपकी शादी के लिए खतरे की बात हो सकती है।

इन बातों पर करें गौर


आपकी सभी को सुनने के बाद मैं केवल आपसे इतना कहना चाहता हूं कि आपको अपनी पत्नी का साथ देना पड़ेगा। उनके प्रति अपने लगाव और प्यार को कम न होने दें। ऐसा इसलिए क्योंकि अगर आपने उनका साथ छोड़ दिया, तो कभी भी पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाएंगी। उनका सामना करने से बेहतर है कि आप उनकी मदद करें। 

PNB ने ग्राहकों की कर दी मौज, 600 दिन की FD पर जबरदस्त ब्याज


उन्हें इस बात का एहसास कराएं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं। उनमें कमी निकालना या उन्हें दोष देने से कुछ नहीं होने वाला है, इससे केवल आपकी शादी टूट सकती है। ऐसे में जितना हो सके ज्यादा से ज्यादा उनके साथ समय बिताएं। अगर फिर भी चीजें ठीक नहीं होती और आपको लगता है कि वो आपको धोखा दे रही है तो इस रिश्ते को खत्म करना ही बेहतर है। आप इस बारे में उसके माता पिता से बात करें। आप तलाक लेकर एक नई लाइफ की शुरूआत कर सकते हैं।