News hindi tv

IAS Love Story : विदेश में लाखों की नौकरी छोड़, पहले बनी IPS फिर IAS, जरुर पढ़े इनकी सफलता की कहानी

IAS Love Story : ये स्टोरी मध्य प्रदेश की रहने वाली गरिमा अग्रवाल की है. गरिमा अग्रवाल विदेश में लाखों की नौकरी करती थी और साथ में अपनी पढ़ाई करती थी और फिर वह IPS बन गई लेकिन फिर भी इन्होंने अपनी पढ़ाई नही छोड़ी और फिर ये IAS बन गई आइए नीचे खबर में जानते है पूरी कहानी......

 | 
IAS Love Story : विदेश में लाखों की नौकरी छोड़, पहले बनी IPS फिर IAS, जरुर पढ़े इनकी सफलता की कहानी

NEWS HINDI TV, DELHI : आईएएस गरिमा अग्रवाल (Garima Agarwal)मध्य प्रदेश के खरगोन(Khargone of Madhya Pradesh) जिले की रहने वाली हैं. वह उन आईएएस अफसर्स (IAS officers)की लिस्ट में शामिल हैं, जिन्होंने विदेश की नौकरी छोड़कर सरकारी नौकरी को प्राथमिकता दी (Sarkari Naukri).

गरिमा हिंदी मीडियम की स्टूडेंट रही हैं. उन्होंने कभी भी भाषा को अपने करियर की राह में बाधा नहीं बनने दिया. उनकी सक्सेस स्टोरी और लव स्टोरी(Success Story and Love Story), दोनों ही काफी दिलचस्प हैं (Garima Agrawal IAS Success Story).

Garima Agrawal IAS Biography......

गरिमा अग्रवाल का जन्म 28 दिसंबर 1991 को हुआ था (Garima Agrawal IAS Age). वह बिजनेस फैमिली(business family) से ताल्लुक रखती हैं. गरिमा शुरू से ही पढ़ाई में काफी होशियार थीं.

उन्होंने खरगोन के सरस्वती विद्या मंदिर से स्कूलिंग की है. उन्होंने 10वीं बोर्ड परीक्षा में 92% और 12वीं में 89% मार्क्स हासिल किए थे. स्कूलिंग खत्म होने के बाद गरिमा अग्रवाल ने IIIT हैदराबाद से बीटेक की डिग्री ली थी.

Garima Agrawal IAS Instagram.....

बीटेक(btech) करने के बाद गरिमा अग्रवाल ने जर्मनी की किसी आईटी कंपनी में इंटर्नशिप की थी. उनकी बड़ी बहन प्रीति अग्रवाल इंडियन पोस्टल सर्विस में सरकारी नौकरी करती हैं.

उन्हीं से मोटिवेट होकर गरिमा ने भी यूपीएससी परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी थी. पहले अटेंप्ट में 240वीं रैंक के साथ वह आईपीएस अधिकारी बनी थीं (Garima Agrawal IAS Rank). लेकिन उनका सपना आईएएस अफसर बनने का था. उन्होंने दोबारा परीक्षा दी और 40वीं रैंक के साथ अपना सपना पूरा किया.

Garima Agrawal IAS Husband....


गरिमा अग्रवाल के पति का नाम पल्लव टिन्ना है (Pallav Tinna). वह सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं. उनके लिंक्डइन प्रोफाइल से पता चलता है कि उन्होंने भी IIIT हैदराबाद से बीटेक किया है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि गरिमा और पल्लव की पहली मुलाकात कॉलेज कैंपस में ही हुई होगी (IAS Love Story). इनकी शादी साल 2021 में हुई थी. 2019 बैच की आईएएस अफसर गरिमा अग्रवाल फिलहाल तेलंगाना में पोस्टेड हैं.(Garima Agrawal Husband)