News hindi tv

ICC Test Ranking: ICC टेस्ट रैंकिंग में बड़ा बदलाव, नंबर-1 बन गए दो गेंदबाज, अ​श्विन और दूसरा नाम चौंकाने वाला

Latest ICC Test Rankings: क्रिकेट की नई रैंकिंग जारी हो गई है। इसमें नए ​खिलाड़ियों को के रैंक अपडेट हो गए हैं।
 | 
IND vs AUS: इस बार भारत का वर्ल्ड कप पक्का जीतेगा, कप्तान ने बता दिया अपना पूरा प्लान!

News Hindi Tv: Latest ICC Test Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने लेटेस्ट टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग (ICC Test Rankings) जारी कर दी है. इस रैंकिंग में एक-साथ दो खिलाड़ी  नंबर-1 गेंदबाज बन गए हैं. इस रैंकिंग में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज बन गया है.वहीं, एक गेंदबाज इंग्लैंड क्रिकेट टीम का है. इन दोनों ही गेंदबाजों के ICC टेस्ट रैंकिंग में 859 अंक हैं. खास बात ये है कि इन दोनों खिलाड़ियों की उम्र 35 सास के ज्यादा है.

Weather Forecast: दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ में बारिश की संभावना, जानिए अपने शहर के मौसम

 

एक-साथ ये दो खिलाड़ी बन गए नंबर-1 गेंदबाज
 
पिछली टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग (ICC Test Rankings) में 36 वर्षीय आर अश्विन (R Ashwin) ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) से शीर्ष गेंदबाज का ताज छीना  था. लेकिन ताजा रैंकिंग में ये दोनों ही खिलाड़ी 859 अंकों के साथ नंबर 1 गेंदबाज बन गए हैं. आर अश्विन (R Ashwin) इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा हैं. 36 वर्षीय आर अश्विन (R Ashwin) ने पहली बार 2015 में नंबर 1 रैंक के टेस्ट गेंदबाज होने का सम्मान हासिल किया था, और तब से कई मौकों पर शीर्ष स्थान पर लौट आए हैं.

ऑलराउंडर की लिस्ट में भी जलवा जारी

आर अश्विन (R Ashwin) के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज में घरेलू सरजमीं पर भारत के बाकी बचे 1 टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन कर नंबर 1 स्थान पर बने रहने का मौका है. आर अश्विन (R Ashwin) गेंदबाजी के साथ-साथ ऑलराउंडर की लिस्ट में भी दूसरे नंबर पर बने हुए हैं. वहीं, गेंदबाजों की लिस्ट में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) 8वें स्थान पर बने हुए हैं. जसप्रीत बुमराह छठे स्थान पर पहुंच गए हैं. 

आर अश्विन के शानदार आंकड़े 

Electricity Bill: बिजली बिल की नई दरें लागू, जानिए अब कितना आएगा बिल

आर अश्विन (R Ashwin) टीम इंडिया के लिए अभी तक 91 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. इन मैचों में आर अश्विन (R Ashwin) ने कुल 467 विकेट हासिल किए हैं. वह टेस्ट में भारत के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं. आर अश्विन (R Ashwin) ने टीम इंडिया के लिए 113 वनडे और 65 टी20 मैच भी खेले है. वनडे में आर अश्विन (R Ashwin) ने 151 विकेट और टी20 में 72 विकेट अपने नाम किए हैं.