News hindi tv

गैस सिलेंडर के रेट से है परेशान, तो इन 5 इंडक्शन स्टोव के ऑप्शन है बेस्ट, जानिए इनकी कीमत

अगर LPG सिलेंडर भरवाते-भरवाते आप परेशान हो गए है, या गैस सिलेंडर रेट से परेशान हैं। तो इस परेशानी से राहत पाने के लिए आप इन 5 बेस्ट इंडक्शन स्टोव के ऑप्शन के बारे में सोच सकते है। जानिए विस्तार से-
 
 | 
गैस सिलेंडर रेट से है परेशान, तो इन 5 इंडक्शन स्टोव के ऑप्शन है बेस्ट, जानिए इनकी कीमत

NEWS HINDI TV, DELHI: अक्सर गैस के दाम(gas prices) बढ़ने की खबरें कई लोगों की टेंशन बढ़ा देती है. वहीं अगर आप किराए के छोटे से मकान में रहते हैं तो सिलेंडर को रखना भी एक झंझट बन जाता है. इसके विकल्प के रूप में मार्केट में खाना पकाने के लिए कई इंडक्शन स्टोव मौजूद हैं. ये गैस से भी सस्ते पड़ते हैं और इनसे कुकिंग करना भी काफी आसान है. यहां हम आपको 5 बेस्ट इंडक्शन स्टोव (induction stove) के बारे में बता रहे हैं.


Philips Viva Induction Cooktop : यह सबसे पॉपुलर इंडक्शन कुकटॉप (Popular Induction Cooktop) है, जो 2100 वाट की पॉवर के साथ आता है. इसका एंटी-मैग्नेटिक सरफेस (Anti-Magnetic Surface) खाने को जरुरत के अनुसार सही तापमान पर पकाने में मदद करता है. इस इंडक्शन स्टोव में पैन सेंसर टेक्नोलॉजी भी दी गई है. यह बहुत ही लाइटवेट है जिससे आप इसको आसानी से मूव भी कर सकते हैं. इस शानदार कुक टॉप की कीमत मात्र 3549 रुपये हैं. 

Prestige Induction Cooktop: प्रेस्टीज के इस इंडक्शन स्टोव ( induction stove ) को इंडियन मेन्यू (Indian Menu) के हिसाब से डिज़ाइन किया है. यह आटोमेटिक पावर (automatic power) और टेम्प्रेचर एडजस्टमेंट के साथ आता है. इसमें आपको एक साल की वारंटी भी मिलती है. इसकी वोल्टेज को आप आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं. इस प्रेस्टीज इंडक्शन पर आप सेफ और बेहतर कुकिंग कर सकते हैं. इसकी कीमत मात्र 2099 रुपये है.  


Pigeon By Stovekraft Induction Cooktop: यह एक फेदर टच कंट्रोल के साथ आने वाला बहुत शानदार कुकटॉप है. यह टॉप 8 प्रीसेट मेनू और ऑटो-शट ऑफ फीचर के साथ आता है. टेम्परेचर के लिए इसमें एलईडी डिस्प्ले और खाना पकाने के लिए स्मार्ट टाइमर, प्रीसेट टाइमर - ऑटो स्विच ऑफ जैसे स्पेशल फीचर्स दिए गए हैं. यह इंडक्शन स्टोव आप मात्र 1899 रुपये में खरीद सकते हैं.  


Usha Induction Chulha :1600 वाट की पावर के साथ आने वाले इस शानदार कुकटॉप में आपको हाई क्वालिटी की अपर प्लेट मिलती है, जो बहुत ही मजबूत और टिकाऊ है. इस इंडक्शन की तगड़ी पावर आपको मिनटों में खाना पकाने में मदद करती है. यह ऑटो शट ऑफ और ओवर हीट प्रोटेक्शन के साथ आता है इसकी मार्केट में कीमत केवल 2499 रुपये है.  


iBELL Induction Cooktop : इस कुकटॉप में आपको ऑटो शट ऑफ और ओवर हिट प्रोटेक्शन की सुविधा मिलती है. इसको यूज करना बहुत सेफ है. साथ ही यह बिजली की खपत भी ज्यादा नहीं करता है. इस इंडक्शन में आपको फुल टच कंट्रोल (full touch control) मिलता है, जो एक साल की वारंटी के साथ आता है. इसे आप मात्र 1999 रुपये की आकर्षक कीमत में खरीद सकते हैं.